top 10 news read national and international news of the day - टॉप 10 न्यूज: फेनी के कहर के बाद ओडिशा में बिजली-पानी का संकट, जरूरी चीजों के बढ़े दाम; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें DA Image
18 नबम्बर, 2019|1:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: फेनी के कहर के बाद ओडिशा में बिजली-पानी का संकट, जरूरी चीजों के बढ़े दाम; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10

1- फेनी के कहर के बाद ओडिशा में बिजली-पानी का संकट, जरूरी चीजों के बढ़े दाम

ओडिशा में भीषण चक्रवात 'फेनी' (Cyclone Feni) के चार दिन बीतने के बाद बिजली-पानी और खाद्य पदार्थों का संकट खड़ा हो गया है। 'फेनी' के बाद चारों ओर तबाही के निशान दिख रहे हैं।

2- पिछड़ों के वोट बांटने के लिए BJP ने SP प्रमुख के घर में भी डाली 'डकैती': मायावती

बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बुधवार को बीजेपी पर पिछड़े वर्ग के वोट बांटने के लिए विभिन्न बिरादरियों के छोटे-छोटे संगठन बनवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके लिए भगवा दल ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के घर में भी डकैती डाल दी है। 

3- Live : ब्रह्मपुरी में पुष्प वर्षा से हुआ प्रियंका के रोड शो का स्वागत

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के समर्थन में रोड शो कर रही हैं। प्रियंका गांधी का यह रोड शो सीलमपुर के ब्रह्मपुरी पुलिया से शुरू होकर यमुना विहार डीटीसी बस डिपो पर समाप्त होगा।

4- धौनी की बेटी जीवा को किडनैप करना चाहती हैं प्रीति जिंटा, जानें क्यों

प्रीति जिंटा ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की। इस फोटो में वो एम एस धौनी के साथ खड़ी नजर आ रही हैं। फोटो शेयर करते हुए प्रीति ने मस्ती करते हुए लिखा, 'कैप्टन कूल के बहुत सारे फैन्स होंगे मुझे मिलाकर पर अब मेरा इंट्रेस्ट उनकी प्यारी सी बेटी जीवा की तरफ ज्यादा है। मैं एम एस धौनी को सावधान रहने के लिए कहूंगी क्योंकि मैं कभी भी जीवा को किडनैप कर सकती हूं।'

5- राहुल का वादा:सत्ता में आए तो पेट्रोल-डीजल को लाएंगे GST के दायरे मे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाएगी और बढ़ती कीमतों को कम करने की कोशिश करेगी।

6- ICC WC: कपिल देव ने चुना अपना सरप्राइज पैकेज

ICC World Cup 2019 साल 1983 में इंग्लैंड की जमीन पर पहली बार भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कपिल देव ने भरोसा जताया है कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली एक बार फिर इंग्लैंड की जमीन पर उनका इतिहास दोहराएंगे। कपिल देव ने इसके अलावा ये भी बताया कि किन बातों के दम पर भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड चैंपियन बन सकती है।

7- विपक्ष की प्रेम की डिक्शनरी में मेरे लिए गद्दाफी, हिटलर जैसे शब्द: PM

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब हरियाणा जय जवान, जय किसान का स्वर्ग है यहां के किसान पूरे देश के लिए एक मिसाल है।  हम कृषि व्यवस्था को कम लागत और पारदर्शी बनाने के लिए काम कर रहे है। 

8- भारत में शुरू हुआ Hyundai Venue की प्रोडक्शन, जानें कीमत और फीचर्स 

हुंडई ने चेन्नई स्थित अपने प्लांट में 'वेन्यू' एसयूवी (Hyundai Venue SUV) का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। cardekho.com  के मुताबिक यह हुंडई की पहली सब-4 मीटर एसयूवी होगी जिसे 21 मई 2019 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। 

9- PSEB 10th result : ड्राइवर की बेटी नेहा ने किया टॉप, बनना चाहती है IAS

PSEB 10th result 2019: पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित हो गया है। हालांकि आज (बुधवार) मेरिट लिस्ट जारी हुई है कल (गुरुवार) स्टूडेंट्स अपना स्कोर चेक कर सकेंगे। इस बार का रिजल्ट शानदार रहा है। रिजल्ट में पिछले साल के मुकाबले 30 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। 

10- दिल्ली को 'आप' के पूर्ण राज्य के वादे के खिलाफ दायर याचिका खारिज

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के आम आदमी पार्टी (आप) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वादे के खिलाफ दायर की गई एक याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को खारिज कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news of the day