top 10 news read national and international news of the day - टॉप 10 न्यूज: मुलायम ने सुप्रीम कोर्ट में खुद को दी क्लीन चिट, आज होगी सुनवाई; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें DA Image
11 दिसंबर, 2019|7:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: मुलायम ने सुप्रीम कोर्ट में खुद को दी क्लीन चिट, आज होगी सुनवाई; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10 news

1- मुलायम ने सुप्रीम कोर्ट में खुद को दी क्लीन चिट, आज होगी सुनवाई

आय से अधिक संपत्ति मामले में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह ने सुप्रीम कोर्ट (Suprme Court) में हलफनामा दाखिल किया है।

2- जेट एयरवेज कभी भी हो सकती है धड़ाम, कंपनी की 90% उड़ानें बंद

कर्ज में डूबी जेट एयरवेज कभी भी धड़ाम हो सकती है। एयरलाइन के गुरुवार को महज 14 विमानों ने ही उड़ान भरी, जो 123 विमानों के बेड़े का करीब दस फीसदी ही है। इसके साथ ही ज्यादातर मार्गों पर उसकी उड़ानों का परिचालन ठप हो गया है।

3- दिल्ली में AAP से गठबंधन को लेकर अब कांग्रेस ने दिया ये बयान

लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन की संभावना लगभग समाप्त हो गई है। कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने गुरुवार को स्पष्ट कहा कि 'आप' से गठबंधन के दरवाजे बंद हो चुके हैं।

4- KKRvsDC: चौथी जीत के लिए उतरेगी दिल्ली, कब-कहां-कैसे देखें मैच

आईपीएल का 12वां संस्करण अपने लगभग आधे सफर तक पहुंच चुका है और यहां से होने वाला हर मुकाबला प्लेऑफ के लिए निणार्यक होता चला जाएगा।   
 

5- कैंसर के इलाज के बाद काम पर लौटे इरफान खान,पत्नी ने लिखी ये इमोशनल बात

इरफान खान को कैंसर की वजह से काफी समय तक फिल्मों से दूर रहना पड़ा। अब वो अपना इलाज कराकर वापस भारत आ गए हैं और उन्होंने अपनी फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी है। इरफान खान इन दिनों अपनी फिल्म हिंदी मीडियम के सीक्वल अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग कर रहे हैं जिसकी तस्वीरें हाल ही में सामने भी आई थी। 

6- लोकसभा चुनाव 2019: गठबंधन के मामले में BJP विपक्ष के महागठबंधन से आगे

लोकसभा चुनावों में एनडीए के रूप में सबसे बड़े राजनीतिक गठबंधन का फायदा भाजपा को मिल सकता है। इतना ही नहीं, चुनाव बाद भी उसे इसका लाभ मिलने की संभावना बनी रहेगी। भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए में कुल 38 छोटे-बड़े दल हैं, जिनमें से करीब बीस दल चुनाव मैदान में हैं। 

7- KKRvsDC:कोलकाता-दिल्ली का मुकाबला,जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट सबकुछ

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के इस सीजन में अब तक केवल एक बार दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच में सुपर ओवर फेंका गया है। यह मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह स्टेडियम में खेला गया था।

8- राजनाथ ने कहा- इंदिरा गांधी की प्रशंसा तो नरेंद्र मोदी की क्यों नहीं

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि इंदिरा जी ने जब पाकिस्तान को धूल चटाया तब अटल जी ने संसद में प्रशंसा की थी। उस समय जवाब देने के लिए इंदिरा जी की तारीफ हो सकती है तो फिर मोदी जी की क्यों नहीं हो सकती।

9- IAF AIR STRIKE पर पीएम मोदी की टिप्पणी की जांच कर रहा है चुनाव आयोग

महाराष्ट्र में स्थानीय चुनाव अधिकारियों ने यहां चुनाव आयोग को बताया है कि पहली बार मतदान करने जा रहे मतदाताओं से बालाकोट हवाई हमले के नाम पर अपना वोट डालने की अपील वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी प्रथम दृष्टया इसके उन आदेशों का उल्लंघन है जिसमें उसने अपने प्रचार अभियान में राजनीतिक दलों से सशस्त्र बलों के नाम का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था। 

10- VIDEO: रोहित शर्मा की बेटी समायरा को लगी ठंड तो कुत्ते ने ओढ़ाई चादर

कुत्तों को दुनिया का सबसे वफादार जानवर माना जाता है। उनकी वफादारी का उदाहरण दिया जाता है। लेकिन कुत्ते वफादार होने के साथ ही समझदार भी काफी होते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news of the day