DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: जेट एयरवेयज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी ने बोर्ड की सदस्यता से दिया इस्तीफा; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10

1- Jet Airways के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी ने बोर्ड की सदस्यता से दिया इस्तीफा

जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनिता गोयल बोर्ड की सदस्यता से इस्तीफा देंगे। कंपनी ने नियामक को इसकी जानकारी दी है। नरेश गोयल ने अपनी पत्नी अनिता के साथ मिलकर साल 1993 में एयरलाइन कंपनी की शुरुआत की थी। 

2- प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए जम्मू में किसानों ने किया ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की 28 मार्च को यहां होने वाली रैली को देखते हुए किसानों ने अपनी गेंहू की फसल को समयपूर्व काट कर उन्हें एक तोहफा दिया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने हाल ही में किसानों के लिए छह हजार रुपए सालाना सहायता राशि की घोषणा की थी जो पूरे देश में यह योजना लागू हो गयी है। 

3- IPL 2019: विश्व कप के बाद क्या करेंगे धौनी, जानिए फ्लेंमिंग का जवाब

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग को पता है कि महेंद्र सिंह धौनी 2019 विश्व कप खेलना चाहते हैं लेकिन वो सुनिश्चित नहीं हैं कि ये पूर्व भारतीय कप्तान इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना जारी रखेगा या नहीं।

4- सरकार बनी तो हर गरीब परिवार को देंगे सालाना 72 हजार रुपये: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) से पहले सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर देश के हर गरीब परिवार को सालाना 72 हजार रुपये दिए जायंगे।

5- अखिलेश और योगी में छिड़ी 'ट्विटर वॉर', जानें किसने क्या कहा

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर अपनी नाकामियों से भागने के लिये विपक्ष की ही बातें करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि शिक्षामित्रों, शिक्षा प्रेरकों और टीईटी धारकों को 'चौकीदार' नहीं बल्कि स्थायी रोजगार चाहिए।'

6- पैरालंपिक खेलों की पदक विजेता दीपा मलिक भाजपा में शामिल हुईं

पैरालंपिक खेलों की पदक विजेता दीपा मलिक सोमवार को भाजपा में शामिल हो गईं। पार्टी ने कहा कि उनके आने से पार्टी संगठन मजबूत होगा। दीपा हरियाणा की रहने वाली हैं। 

7- क्या प्रेग्नेंट हैं एक्ट्रेस अनीता, जुड़वा बच्चों का दिया हिंट

टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी की प्रेग्नेंसी की खबरें काफी सुर्खियों में है। दरअसल, अनीता ने पति रोहित रेड्डी के बर्थडे पर एक वीडियो शेयर किया और इस वीडियो के साथ उन्होंने जो कैप्शन में लिखा वो उनकी प्रेग्नेंसी की खबरों को बढ़ावा दे रहा है। 

8- अब पाकिस्तान ने शारदा पीठ कॉरिडोर खोलने को दी मंजूरी

 पाकिस्तान ने शारदा पीठ कॉरिडोर खोलने को मंजूरी दे दी। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मीडिया ने बताया है कि यहां की सरकार ने यह फैसला लिया है। आपको बता दें कि कश्मीरी पंडित काफी समय से 

9- नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद नितिन गडकरी ने जीत के लिए किया ये दावा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने नागपुर लोकसभा सीटा के लिए अपना नामांकन पत्र सोमवार को दाखिल कर दिया। इस सीट पर चुनाव 11 अप्रैल को होना है। साल 2014 के चुनावों में कांग्रेस के विलास मुत्तेमवार को 2.84 लाख मतों के अंतर से हराने वाले गडकरी ने कहा कि वह इस बार बड़े अंतर से जीतेंगे।

10- बोर्डिंग पास से एयर इंडिया ने हटाई PM मोदी की तस्वीर,जानें क्या है वजह

एयर इंडिया ने आलोचना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की तस्वीरों वाले बोर्डिंग पास ''वापस लेने का फैसला किया है। 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news of the day