DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप-10 न्यूज: न्यूजीलैंड की मस्जिद में गोलीबारी में 6 की मौत, प्रधानमंत्री ने बताया देश के लिए काला दिन, पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10

1- न्यूजीलैंड की मस्जिद में हमलावर ने बरसाई गोलियां, 6 की मौत: रिपोर्ट

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की एक मस्जिद में गोलीबारी (New Zealand Mosque Shooting) में कई लोगों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी एएफपी ने न्यूजीलैंड पुलिस के हवाले से बताया कि हमलावर अब भी सक्रिय है। वहीं, स्थानीय पुलिस ने भी मध्य क्राइस्टचर्च में लोगों से घर के अंदर रहने का आग्रह किया है।

2- मुंबई में CST के पास फुटओवर ब्रिज गिरने से 6 की मौत, 33 घायल; 10 बातें

मुंबई में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार शाम को फुटओवर ब्रिज (Mumbai Footover Bridge Collapse Accident) गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 33 घायल हो गए। घटना के बाद मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि सीएसटी के प्लेटफार्म नंबर एक उत्तर को बीटी लेन से जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज शाम 7:35 बजे गिर गया। 

3- क्राइस्टचर्च मस्जिद में गोलीबारी, बाल-बाल बची बांग्लादेशी क्रिकेट टीम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जान गंवाने से बाल-बाल बचे। इन दिनों बांग्लादेश की क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है। टीम के खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद (New Zealand Mosque Shooting) में थे, तभी वहां कुछ हमलावर ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। 

4VVPAT पर 21 दलों की SC में याचिका, 50% पर्चियों का मिलान कराने की मांग

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की पुख्ता व्यवस्था के लिए 21 राजनीतिक दलों ने सुप्रीम कोर्ट से ईवीएम और 50 फीसदी वीवीपैट (VVPAT) पर्चियों का मिलान कराने की मांग की है।

5- वीरेंद्र सहवाग ने ठुकराया बीजेपी का ऑफर, कहा- नहीं लड़ेंगे चुनाव

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से मिले लोकसभा चुनाव लड़ने के ऑफर को ठुकरा दिया है। सहवाग ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भाजपा का ये ऑफर ठुकराया।  

6- MUMBAI BRIDGE COLLAPSE: मरम्मत का काम चल रहा था लेकिन आवाजाही जारी थी

मुंबई में गुरुवार को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन (सीएसटी) के पास हुए हादसे के समय फुट ओवर ब्रिज पर मरम्मत का काम चल रहा था। वहीं एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि सुबह ही इस पुल पर मरम्मत का काम किया जा रहा था इसके बावजूद इस पर आवाजाही जारी थी। 

7- VIDEO: आधी रात को चोरी-छिपे आलिया भट्ट के घर पहुंचे रणबीर कपूर

बॉलीवुड की सबसे क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज यानि 15 मार्च को अपना 26वां जन्मदिन मना रही हैं। जश्न के इस मौके को वह अलग तरह से सेलिब्रेट करना चाहती हैं। 

8- Pollachi sexual assault case: एमके स्टालिन के दामाद पर केस दर्ज

पोलाची यौन उत्पीड़न मामले में चेन्नई सिटी पुलिस ने द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन के दामाद साबरीसेन वेदमूर्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं अफवाहें फैलाने के आरोप में सत्तारूढ़ एआईडीएमके के पदाधिकारियों भी शामिल हैं। 

9- राजद प्रमुख लालू प्रसाद के ट्विटर को लेकर चुनाव आयोग चौकन्ना

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के ट्विटर को लेकर चुनाव आयोग चौकन्ना है। आयोग के अनुसार कोई भी व्यक्ति जेल में मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर सकता है। 

10- आतंकी मसूद अजहर 1994 में दिल्ली के होटल में ठहरा था

भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर जनवरी 1994 में जब पहली बार भारत आया था तो वह राजधानी के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित एक होटल में ठहरा था। इसके साथ ही उसने अपने पुर्तगाली पासपोर्ट के संबंध में आव्रजन अधिकारियों को चकमा देते हुए दावा किया था कि वह जन्म से गुजराती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news of the day