DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत पर प्रियंका गांधी ने दिया ये बयान; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

गैजेट-ऑटो अपडेट

1- जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत पर प्रियंका गांधी ने दिया ये बयान

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में जहरीली शराब (poisonous liquor) से हुई मौतों को लेकर कांग्रेस महासचिव नियुक्त प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि 100 से ज्‍यादा लोगों की मौत से दुखी हूं। यह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि इसकी कल्‍पना भी नहीं की जा सकती कि दोनों राज्‍यों में इतने बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार फलफूल रहा था।

2- तमिलनाडु में पीएम मोदी बोले, कांग्रेस ने देश की सुरक्षा की अनदेखी की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपने शासनकाल में देश की सुरक्षा की अनदेखी की। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि रक्षा क्षेत्र में हुए कई घोटालों से कांग्रेस का नाम जुड़ा रहा है। 

3- TMC विधायक की हत्या केस में BJP नेता मुकुल राय के खिलाफ मामला दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपने शासनकाल में देश की सुरक्षा की अनदेखी की। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि रक्षा क्षेत्र में हुए कई घोटालों से कांग्रेस का नाम जुड़ा रहा है। 

4- INDvsNZ:वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूका भारत, NZ ने थामा विजय रथ

कोलिन मुनरो की अगुआई में बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने बड़े स्कोर वाले तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को चार रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। इसके साथ ही भारत का लगातार 10 श्रृंखला से जारी अजेय अभियान भी थम गया। पाकिस्तान सबसे ज्यादा बार 11 सीरीज में अजेय रहा है। भारत ने पिछली टी20 श्रृंखला 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाई थी।

5- 'करण की कठपुतली' कहे जाने पर आलिया ने कंगना को दिया ये जवाब

हाल में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने एक बयान में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को "करण जौहर की कठपुतली" कह दिया था और उन्हें गंभीर मुद्दों पर स्टैंड लेने के लिए कहा था। कंगना के इस बायन के बाद हर कोई आलिया का रिएक्शन जानना चाहता था। 

6- BSNL यूजर्स के लिए अहम खबर, कंपनी ने इस प्लान में किया बदलाव

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने एक प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस प्लान की कीमत 319 रुपये है। कंपनी लॉन्च के समय इस प्लान में 90 दिनों की वैलिडिटी दे रही थी। लेकिन अब इसमें वैधता को घटाकर कम कर दिया गया है। 

7- T-20 सीरीज जीतने से चूकने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने बताया हार का कारण

न्यूजीलैंड के हाथों 1-2 से ट्वंटी-20 सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को कहा कि वह इस हार से थोड़े निराश हैं जबकि टीम इंडिया इस मैच को जीत सकती थी। हेमिल्टन के सेडन पार्क मैदान में खेले गए सीरीज के आखिरी और निणार्यक मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड ने चार रनों से हरा दिया।

8- DTH सेवा : 9 करोड़ यूजर्स ने चुने अपने पसंद के चैनल, अभी ये हैं बाकी

दूरसंचार नियामक ट्राई ने कहा कि 17 करोड़ में से 9 करोड़ केबल टीवी और डीटीएच ग्राहक अपनी पंसद के चैनल चुनकर नई शुल्क व्यवस्था में आ गए हैं। उपभोक्ताओं को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए ट्राई लगातार स्थिति पर नजर रखे हुये है। 

9- डिप्रेशन में थे विलेन महेश आनंद, मौत के बाद शक्ति कपूर ने किया खुलासा

80 और 90 के दशक की बॉलीवुड फिल्मों में विलेन का रोल करने वाले एक्टर महेश आनंद (Mahesh Anand) का शनिवार को निधन हो गया। उनकी डेड बॉडी उनके वर्सोवा स्थित घर से मिली। महेश आनंद 57 साल के थे। 

10- गोरखपुर में अंतरराष्‍ट्रीय हॉकी मैच, भारत ने फ्रांस को 3-2 से हराया

गोरखपुर में भारत और फ्रांस के बीच अंतरराष्‍ट्रीय हॉकी मैच में भारत ने फ्रांस की टीम को 3-2 से हरा दिया है। इसके साथ ही वीर बहादुर सिंह स्‍पोटर्स कालेज में दर्शकों ने खुशी में जमकर तालियां बजाईं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news of the day