DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: BJP ने निकाली SP-BSP गठबंधन की काट, अपनाएगी ये रणनीति; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10

1- Loksabha elections 2019: BJP ने निकाली SP-BSP गठबंधन की काट, अपनाएगी ये रणनीति

भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है कि वह गठबंधन के पीछे छिपे सपा-बसपा के निजी हितों का जनता के बीच खुलासा करेगी। इसके लिए पार्टी अपनी बूथ कमेटियों का भी सहारा लेगी। बूथ कमेटियों में पार्टी के 29 लाख कार्यकर्ता सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं।

2- लोकसभा चुनाव: यूपी में वरिष्ठ नेताओं को भी मैदान में उतारेगी कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस दलबदलुओं के बजाए अपने वरिष्ठ नेताओं पर भरोसा करेगी। लोकसभा चुनाव में अकेले ताल ठोक रही कांग्रेस प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं को मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। 

3- 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम रोक पर आज कोर्ट में सुनवाई

उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती  के लिए हुई  छह जनवरी की लिखित परीक्षा का परिणाम पर लगी रोक को लेकर आज हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होगी। अब 69000 भर्ती का रिजल्ट भी कोर्ट के आज के पैसेल पर निर्भर करेगा। 

4- ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होंगे मैच

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सातवें पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है। पहली बार यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। पांच हफ्ते चलने वाला यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। 

5- UP: कुंभ में कैबिनेट बैठक आज, सवर्ण आरक्षण के मानकों को मिलेगी मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार सुबह 11 बजे से कुंभ मेला (Kumbh Mela) प्रयागराज में ऐतिहासिक कैबिनेट बैठक (Cabinet meeting) बुलाई है। कुंभ के इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर में होने वाली इस कैबिनेट बैठक के लिए ज्यादातर मंत्री सोमवार को ही प्रयागराज चले गए हैं। 

6- PM मोदी आज 11 बजे देशभर के विद्यार्थियों से करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे 'परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में देश भर के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों से तनाव-रहित परीक्षा एवं संबंधित पहलुओं पर बातचीत करेंगे।

7- महासंग्राम 2019: चुनाव में क्षेत्रीय दलों की भूमिका को लेकर BJP सतर्क

अगले लोकसभा चुनावों (Lok Sabha elections 2019) में क्षेत्रीय दलों की भूमिका अहम हो सकती है। इसलिए भाजपा अपने सहयोगियों को किसी भी रूप में नाराज नहीं होने देना चाहती है। लोकजनशक्ति पार्टी को मनाने के बाद पार्टी शिवसेना, अपना दल और सोहेलदेव पार्टी को भी मनाने में जुटी है। शिवसेना के साथ अगले कुछ दिनों में चुनावी गठबंधन होने के आसार हैं।

8- लखनऊ, पटना समेत देश के कई शहरों पर आयकर विभाग की बड़ी नजर

उत्तर प्रदेश, बिहार समेत देश के कई शहरों में कर संग्रह में आई गिरावट ने आयकर विभाग को चौंकन्ना कर दिया है। विभाग ने लखनऊ, कानपुर और पटना समेत कई शहरों में छापेमारी की तैयारी कर ली है। 

9- सपना चौधरी ने नेपाल में लगाए ऐसे ठुमके, फैन्स बनाने लगे वीडियो

भोजपुरी, पंजाबी और हरियाणवी सिनेमा में अपने डांस से तहलका मचाने वालीं सपना चौधरी (Sapna Choudhary) अब सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी अपने डांस का जलवा दिखा रही हैं। दरअसल, हाल ही में सपना ने नेपाल में शो किया जिसे देखने फैन्स की खूब भीड़ आई। 

10- दिल्ली: 28 दिनों में स्वाइन फ्लू के 440 मामले, 10 की मौत

राजधानी दिल्ली में स्वाइन फ्लू तेजी से फैल रहा है। आंकड़ों के मुताबिक 1 से 28 जनवरी के बीच राजधानी में 440 लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। केंद्र सरकार के दो अस्पतालों में इसकी वजह से पिछले 28 दिनों में 10 की मौत हो चुकी है। वैसे दिल्ली की स्वास्थ्य महानिदेशक का कहना है कि ये मरीज दिल्ली के निवासी नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news of the day