ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: UP-बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, इन शहरों में मेट्रो के लिए बनी सहमति; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज: UP-बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, इन शहरों में मेट्रो के लिए बनी सहमति; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- UP-बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, इन शहरों में मेट्रो के लिए बनी सहमति उत्तर प्रदेश (UP) और बिहार (Bihar) के रहने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी है। पटना, कानपुर, आगरा के लिए मेट्रो और...

टॉप 10 न्यूज: UP-बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, इन शहरों में मेट्रो के लिए बनी सहमति; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानThu, 07 Feb 2019 09:13 AM
ऐप पर पढ़ें

1- UP-बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, इन शहरों में मेट्रो के लिए बनी सहमति

उत्तर प्रदेश (UP) और बिहार (Bihar) के रहने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी है। पटना, कानपुर, आगरा के लिए मेट्रो और मेरठ-दिल्ली रैपिड रेल सिस्टम के लिए पब्लिक इन्वेंस्टमेंट बोर्ड (पीआईबी) में सहमति बन गई है। इसमें अहमदाबाद मेट्रो का फेज दो भी शामिल है। अब इन प्रस्तावों को कैबिनेट के सामने ले जाया जाएगा। 

2- LS चुनाव: लखनऊ दौरे से पहले प्रियंका गांधी ने इन नेताओं से लिया फीडबैक

राष्ट्रीय महासचिव का नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय जाकर विधिवत कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के लखनऊ आने पर अभूतपूर्व स्वागत करने की तैयारी कांग्रेस (Congress) में तेज हो गई है।

3- विराट-अनुष्का की नई तस्वीरें सोशल मीडिया पर VIRAL, इस अंदाज में आए नजर

अपनी प्रोफेशनल लाइफ से दूर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इन दिनों न्यूजीलैंड में वेकेशन एन्ज्वॉय कर रहे हैं। विराट-अनुष्का की न्यूजीलैंड वेकेशंस की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

4- खुशखबरी: असंगठित क्षेत्र के कामगारों का जल्द बनेगा पेंशन कार्ड

वित्त मंत्री पीयूष गोयल (Finance Minister Piyush Goyal) के बजट में असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए पेंशन के ऐलान के बाद से वित्त मंत्रालय और श्रम मंत्रालय के अधिकारियों ने मिलकर योजना की रूपरेखा तैयार करनी शुरू कर दी है।

5- लोकसभा चुनाव 2019: पश्चिम बंगाल में त्रिकोणीय संघर्ष के आसार बढ़े

पश्चिम बंगाल (West bengal) में लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) में इस बार तीन दलों के बीच घमासान होने की संभावना है। राजनीति जानकारों का कहना है कि इस बार यह चुनाव एकतरफ नहीं होगा। तृणमूल, सीपीएम तथा भाजपा के बीच त्रिकोणीय संघर्ष हो सकता है। 

6- सुष्मिता सेन का बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ दिखा रोमांटिक अवतार

सुष्मिता सेन इन दिनों अपने रिलेशन को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं । सुष्मिता अपने से 16 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड रोमन शॉल को डेट कर रही हैं । सुष्मिता अक्सर रोमन के साथ स्पॉट की जाती हैं । इतना ही नहीं सुष्मिता सेन अक्सर अपने कथित ब्वॉयफ्रेंड रोमन के साथ अपनी फोटो भी शेयर करती रहती हैं।

7- निर्देशक ने पत्नी की हत्या कर शव के किए टुकड़े, कूड़ेदान में फेंका

चेन्नई पुलिस (Chennai Police) ने शहर के कूड़ाघरों से में करीब दो सप्ताह पहले महिला के शव के टुकड़े मिलने के मामले उसके पति को बुधवार को गिरफ्तार (Arrest) कर हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। मृतक महिला का पति एक छोटा फिल्म निर्माता और निर्देशक है।

8- UP board exam : चारदीवारी न छत, यहां परीक्षा देंगे यूपी बोर्ड के छात्र

यूपी बोर्ड परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो रही हैं। बोर्ड और जिला प्रशासन भले ही केंद्रों को आधुनिक साज-सज्जाओं से युक्त होने का दावा कर रहा है लेकिन वास्तविकता इससे दूर है। कुछ परीक्षा केंद्र ऐसे बने हैं जहां बाउंड्रीवाल नहीं है। 

9- INDvsNZ: जीत के बाद बोले कीवी कप्तान,यही परफॉर्मेंस आगे भी जारी रखेंगे

पहले टी-20 मैच में भारत के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा है कि यह टीम का सभी विभागों में अब तक का बेहतरीन प्रदर्शन है। 

10- यूपी: प्रदेश सरकार का तीसरा बजट आज, बेटियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा

प्रदेश भाजपा सरकार आज अपना तीसरा बजट विधानमंडल में पेश करेगी। साल 2019-20 के इस बजट पर बुधवार को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने हस्ताक्षर किया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें