DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: संसद में गैर-हाजिर बीजेपी मंत्रियों से पीएम नाराज, कहा- शाम तक दें सबका नाम, पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top10 news

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन सभी मंत्रियों की डिटेल्स मांगी है जो सत्र में मौजूद रहने के लिए कहने के बावजूद गैर-हाजिर रहे। सदन में हाजिरी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी सदस्यों को एक महीने में दूसरी बार खिंचाई की है। पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की साप्ताहिक बैठक के दौरान मंगलवार को यह टिप्पणी करते हुए पूछा कि उन मंत्रियों के नाम बताएं जिनकी पार्लियामेंट ड्यूटी के रोस्टर में नाम होने के बावजूद गैर-हाजिर रहे। पढ़ें देश-विदेश की सभी बड़ी खबरें-

कर्नाटक संकट: SC में बागी विधायकों की अर्जी पर फैसला कल साढ़े दस बजे

उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को कांग्रेस-जद(एस) के 15 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने का निर्देश देने के लिये दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी कर ली। न्यायालय इस मामले में बुधवार को सवेरे साढ़े दस बजे फैसला सुनायेगा।

Mumbai Building Collapse:100 साल पुरानी इमारत गिरने से 12 लोगों की मौत

दक्षिण मुंबई के डोंगरी में मंगलवार को महाडा की चार मंजिला रिहायशी इमारत गिर गई। राज्य के आवास मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि दक्षिण मुंबई के डोंगरी में टंडेल मार्ग पर एक संकरी गली में स्थित 'कौसर बाग बिल्डिंग गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय निकाय के अधिकारियों ने बताया कि मलबे में अभी तक 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

सपा छोड़कर BJP में शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज

राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि सोमवार को वह राज्यसभा और समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे चुके है। वह पिछले कुछ दिनों से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज चल रहे थे। बीजेपी उन्हें उनकी सीट पर होने वाले उपचुनाव में राज्यसभा भेज सकती है

Chandra grahan 2019: जानें क्यों माना जाता है सूतक

आषाढ़ शुक्लपक्ष की पूर्णिमा अर्थात गुरु पूर्णिमा पर चंद्रग्रहण का अद्भुत संयोग बनेगा। 16 जुलाई को आधी रात के बाद खग्रास चंद्रग्रहण लगेगा, जो भारत में दिखाई देगा। इसका स्पर्श रात 1.31 बजे शुरू होगा। मध्य बुधवार अल सुबह 3.01 बजे, जबकि मोक्ष सुबह 4.30 बजे होगा। ग्रहण की कुल अवधि 2.59 घंटे होगी। 

टीम इंडिया का कोच बनने के लिए चाहिए ये क्वालिटी, BCCI ने निकाले आवेदन

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को पुरुष टीम के मुख्य कोच सहित सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए। योग्यता मापदंडों के अनुसार मुख्य कोच की आयु 60 बरस से कम होनी चाहिए जबकि उसे कम से कम दो साल का अंतरराष्ट्रीय अनुभव होना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने UPTET के एक लाख से ज्यादा शिक्षकों को दी बड़ी राहत

UPTET : इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को निरस्त कर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के लगभग एक लाख से ज्यादा सहायक शिक्षकों को बड़ी राहत दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा था कि जिन लोगों का टीईटी रिजल्ट पहले आया और बीएड या बीटीसी का रिजल्ट बाद में आया उनका टीईटी प्रमाण पत्र वैध नही माना जाएगा। 

ऋतिक रोशन की फिल्म Super 30 देख रो पड़े शेखर कपूर

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर-30 बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। इसे जनता से अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। जैसे-जैसे दिन बढ़ रहे हैं सुपर 30 की कमाई में भी बढ़ोतरी होती दिख रही है। जल्द ही ये फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

मुंबई हादसे को पीएम मोदी ने बताया पीड़ादायक, कहा- जोरों पर राहत कार्य

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिण मुंबई के डोंगरी में मंगलवार को महाडा की चार मंजिला रिहायशी इमारत गिरने से हुए हादसे और मारे गए लोगों की इस घटना को पीड़ादायक बताया। उन्होंने कहा कि जिन परिवार ने अपने लोग खाए हैं उनके प्रति संवेदना है।

गडकरी ने लोकसभा में बताया, क्या है मोदी सरकार का विकास मॉडल

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री की सोच के मुताबिक नए भारत के आधारभूत ढांचे का विकास किया जा रहा है जिसमें पिछले पांच वर्षो में 17 लाख करोड़ रूपये की परियोजनाओं का काम अवार्ड हुआ है, साथ ही 8.41 लाख करोड़ रूपए की संशोधित लागत वाली भारतमाला परियोजना के तहत 65 हजार किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य को आगे बढ़ाया जा रहा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news of 16th of july