DA Image
29 मार्च, 2020|6:01|IST

अगली स्टोरी

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: स्मृति ईरानी की गैस सिलेंडर वाली फोटो शेयर कर बोले राहुल गांधी- मैं भी सहमत; पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें

top 10 news till 6 pm on dated 12 01 2020

1- स्मृति ईरानी की गैस सिलेंडर वाली फोटो शेयर कर बोले राहुल गांधी- मैं भी सहमत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर गुरुवार को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्विटर पर स्मृति ईरानी की गैस सिलेँडर के साथ एक पुरानी फोटो शेयर की। 

2- 'कैबिनेट में पटेल को नहीं चाहते थे नेहरू' पर जयशंकर, गुहा आमने-सामने

पूर्व विदेश सचिव व देश के मौजूदा विदेश मंत्री एस जयशंकर और इतिहासकार रामचंद्र गुहा के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जंग छिड़ी हुई है।

3- कोरोना: हर्षवर्धन बोले, अब तक ढाई लाख यात्रियों की हुई स्क्रीनिंग

दुनियाभर में कोरोना वायरस की बढ़ती दहशत के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि देशभर के एयरपोर्ट्स पर अब तक ढाई लाख से अधिक यात्रियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। इसके अलावा भारत चिकित्सा से जुड़ी कुछ सामग्री चीन को भेज रहा है।

4- एक बार फिर दिखेगा सचिन की बैटिंग का जलवा, लारा के खिलाफ खेलेंगे मैच

विश्व क्रिकेट के दो बड़े नाम भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा एक नेक काम के लिए एक बार फिर एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। ये दोनों चैंपियन खिलाड़ी टी20 टूर्नामेंट 'रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज' के पहले मैच में आमने सामने होंगे जब सात मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीमें आमने सामने होंगी। गुरुवार को जारी सीरीज के कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट में कुल 11 मैच खेले जाएंगे।

5- आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में होंगे पंचायत चुनाव

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार पंचायत चुनाव हो रहे हैं। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पहली बार राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। 

6- गार्गी कॉलेज मामला: सभी आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में 'फेस्ट' के दौरान छह फरवरी को छात्राओं के साथ हुई कथित छेड़खानी के मामले में गिरफ्तार किए गए सभी 10 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

7- कोरोना का कहर, 254 मौतों के बाद हुबेई में शीर्ष नेतृत्व बर्खास्त

चीन के हुबेई प्रांत में घातक कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 254 लोगों की मौत हो गई और करीब 15,000 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद हुबेई के शीर्ष नेतृत्व को बर्खास्त कर दिया गया। 

8- नोएडा में ज्वेलर को गोली मारकर बदमाशों ने दुकान से लाखों के गहने लूटे

नोएडा के सेक्टर-24 थाना क्षेत्र के सेक्टर-12 में स्थित एक आभूषण की दुकान में घुसकर आधा दर्जन बदमाशों ने दिनदहाड़े गोलीबारी करते हुए शोरूम में लूटपाट की। विरोध करने पर बदमाशों ने दुकानदार को गोली मारकर घायल कर दिया है। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

9- सरकारी बैंकों में 1.17 लाख करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, SBI सबसे बड़ा शिकार

सूचना के अधिकार (आरटीआई) से प्राप्त एक जानकारी के अनुसार चालू वित्त वर्ष के पहले नौ महीनों, अप्रैल-दिसंबर,2019 के दौरान 18 सरकारी बैंकों में कुल 1.17 लाख करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के 8,926 मामले सामने आए। 

10- यूपी: लखनऊ के वजीरगंज कोर्ट में फेंके गए देसी बम, तीन वकील घायल

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में वजीरगंज स्थित कचहरी के गेट नम्बर चार के पास गुरुवार सुबह कुछ वकीलों ने अपने साथियों के साथ लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी पर बम से हमला कर दिया।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:top 10 news read national and international news