ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: कश्मीर में मोबाइल से पाबंदी हटने के बाद आतंकियों पर नजर; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज: कश्मीर में मोबाइल से पाबंदी हटने के बाद आतंकियों पर नजर; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- कश्मीर: मोबाइल से पाबंदी हटने के बाद आतंकियों पर नजर कश्मीर में मोबाइल से पाबंदी हटने के बाद अब सुरक्षा बलों की नजर आतंकियों और अलवावादियों के गठजोड़ की साजिश पर है। सुरक्षा एजेंसियों का...

टॉप 10 न्यूज: कश्मीर में मोबाइल से पाबंदी हटने के बाद आतंकियों पर नजर; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 15 Oct 2019 06:12 AM
ऐप पर पढ़ें

1- कश्मीर: मोबाइल से पाबंदी हटने के बाद आतंकियों पर नजर

कश्मीर में मोबाइल से पाबंदी हटने के बाद अब सुरक्षा बलों की नजर आतंकियों और अलवावादियों के गठजोड़ की साजिश पर है। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि वे अफवाह फैलाने या किसी वारदात की साजिश के लिए सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। ऐसे में एजेंसियों को पूरी तरह से सतर्क रखा गया है। 

2- पुलिस विभाग में तैनात 25 हजार होमगार्ड हुए बेरोजगार, सेवाएं समाप्त

प्रदेश के पुलिस विभाग में तैनात 25 हजार होमगार्ड स्वयंसेवकों की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई हैं। एडीजी पुलिस मुख्यालय बीपी जोगदंड ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। 

3- बैंक में जमा पर गारंटी की सीमा 10 लाख तक संभव

सरकार जमा पर गारंटी की सीमा को एक लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपये तक कर सकती है। इस बारे में सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में संशोधित फाइनेंशियल रेजॉल्यूशन डिपॉजिटरी इंश्योरेंस (एफआरडीआई) बिल ला सकती है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। 

4- कैटरीना ने सलमान स्टारर 'भारत' को लेकर अब शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

कैटरीना कैफ का कहना है कि उन्होंने 'भारत' फिल्म को एक चुनौती के रूप में लिया और उन्हें खुशी है कि यह उनके लिए सीखने का एक बेहतर अनुभव रहा।

5- विधानसभा चुनाव: BJP के बड़े लक्ष्य में RSS मददगार

हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भाजपा के दिग्गज नेताओं के धुआंधार चुनाव अभियान के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता भी मैदान में उतर रहे हैं। यह कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर दोनों राज्यों में सामाजिक समीकरण भाजपा के पक्ष में करने के लिए काम करेंगे। 

6- रविंद्रनाथ टैगोर से मदर टेरेसा तक, कई भारतीयों को मिल चुका है नोबेल

भारतीय अमेरिकी अभिजीत बनर्जी को वर्ष 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिया गया है। उन्हें यह पुरस्कार फ्रांस की एस्थर डुफ्लो (अभिजीत बनर्जी की पत्नी) और अमेरिका के माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से दिया गया है। वहीं, अभी तक कई भारतीयों को यह सम्मान मिल चुका है। 

7- शर्मनाक: एंबुलेंस नहीं मिली तो बांस के सहारे अस्पताल पहुंची गर्भवती

झारखंड में 108 एंबुलेंस का लाभ आम लोगों को कितना मिल रहा है, उसकी बानगी रविवार को देखने को मिली। एंबुलेंस न मिलने पर एक गर्भवती महिला को प्रसव कराने बांस के सहारे साहिबगंज सदर अस्पताल ले जाया गया। 

8- FATF में अलग-थलग पड़ा PAK, 'डार्क ग्रे' सूची डाला जा सकता है उसका नाम

पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकी वित्तपोषण की निगरानी संस्था एफएटीएफ द्वारा कड़ी कार्रवाई के कगार पर है और उसे 'डार्क ग्रे' सूची में डाला जा सकता है, जो सुधरने की अंतिम चेतावनी है।

9- अर्थशास्त्र का नोबेल: गरीबी दूर करने के लिए दिए ये 5 मंत्र

अर्थशास्त्र के नोबेल के लिए चयनित अर्थशास्त्रियों की तिकड़ी ने गरीबी के खिलाफ जंग में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 

10- भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को नोबेल, पीएम मोदी ने दी बधाई

भारतीय अमेरिकी अभिजीत बनर्जी को वर्ष 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिया गया है। उन्हें यह पुरस्कार फ्रांस की एस्थर डुफ्लो (अभिजीत बनर्जी की पत्नी) और अमेरिका के माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से दिया गया है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें