ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिनभर की 10 प्रमुख खबरें: येदियुरप्पा बोले- अयोग्य विधायक उपचुनाव लड़ना चाहें तो भाजपा टिकट देने को तैयार; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

दिनभर की 10 प्रमुख खबरें: येदियुरप्पा बोले- अयोग्य विधायक उपचुनाव लड़ना चाहें तो भाजपा टिकट देने को तैयार; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

1- येदियुरप्पा बोले- अयोग्य विधायक उपचुनाव लड़ना चाहें तो भाजपा टिकट देने को तैयार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस-जद (एस) के अयोग्य ठहराए गए विधायक यदि...

दिनभर की 10 प्रमुख खबरें: येदियुरप्पा बोले- अयोग्य विधायक उपचुनाव लड़ना चाहें तो भाजपा टिकट देने को तैयार; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 30 Sep 2019 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

1- येदियुरप्पा बोले- अयोग्य विधायक उपचुनाव लड़ना चाहें तो भाजपा टिकट देने को तैयार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस-जद (एस) के अयोग्य ठहराए गए विधायक यदि उप चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उन्हें भाजपा के टिकट दिए जाएंगे। 

2- हरियाणा चुनाव: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, जानिए किसे मिला टिकट

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 78 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल- करनाल, सुभाष बराला -टोहना, योगेश्वर दत्त - बरौदा से चुनाव लड़ेंगे। हॉकी खिलाड़ी सरदार संदीप सिंह पिहोवा और बबीती फोगाट को टिकट दिया गया है।

3- 8 बुनियादी उद्योगों का उत्पादन अगस्त महीने में 0.5% घटा

बुनियादी क्षेत्र के आठ उद्योगों का उत्पादन इस वर्ष अगस्त में सालाना आधार पर 0.5 प्रतिशत नीचे रहा। सोमवार को जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-अगस्त अवधि में बुनियादी उद्योगों की उत्पादन वृद्धि दर 2.4 प्रतिशत है। पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में इसी अवधि में इनकी वृद्धि दर 5.7 प्रतिशत थी।

4- पाक का पैंतरा: करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर मनमोहन को देगा न्यौता

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि वे भारत के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर बुलाएंगे।

5- INX मीडिया केस: चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका, जमानत याचिका खारिज

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है। दरअसल उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है।

6- खुल गया IRCTC का आईपीओ, जानें कैसे कर सकते हैं निवेश

भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज खुल गया है जिसमें प्रति शेयर आधार मूल्य 315 से 320 रुपये रखा गया है। 

7- चार दिनों से घर में फंसी थीं शारदा सिन्हा, NDRF ने रेस्क्यू कर निकाला

चार दिनों से लगातार हो रही आफत की बारिश राजधानी पटना समेत पूरे सूबे पर कहर बनकर टूटा है। जनजीवन ठहर गया है। इसी में लोकगीत गायिका शारदा सिन्हा भी अपने घर में फंस गई है। 

8- हिमेश रेशमिया का खुलासा,बताया क्यों दिया था रानू मंडल को गाने का मौका

सोशल मीडिया स्टार बनीं रानू मंडल को आज सभी जानते हैं। रेलवे स्टेशन पर गाना गाने वालीं रानू ने हिमेश रेशमिया की बॉलीवुड फिल्म में अपनी आवाज दी है। 

9- आफत की बारिश : तीन दिन तक घर में ही फंसे रहे सुशील मोदी,NDRF ने निकाला

भारी बारिश (Heavy Rain in India)  से देश के विभिन्न इलाकों में न सिर्फ जन-जीवन अस्त-व्यस्त है, बल्कि आफत की बारिश ने कई जिंदगियों को लील लिया है। 

10- यूपी : खुदाई पर जमीन से निकले सोने के आभूषण, दौड़ पड़े लोग

उत्तर प्रदेश में ग्रामीणों के एक समूह को चार किलोग्राम सोने के आभूषण मिले हैं, जो एक जगह जमीन में गड़े हुए थे। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें