ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं, बैंकों के साथ की नकदी की स्थिति की समीक्षा, पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं, बैंकों के साथ की नकदी की स्थिति की समीक्षा, पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- निर्मला सीतारमण बोलीं, बैंकों के साथ की नकदी की स्थिति की समीक्षा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने बैंकों के साथ नकदी की स्थिति की समीक्षा की। वहीं, कुछ...

टॉप 10 न्यूज: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं, बैंकों के साथ की नकदी की स्थिति की समीक्षा, पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 19 Sep 2019 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

1- निर्मला सीतारमण बोलीं, बैंकों के साथ की नकदी की स्थिति की समीक्षा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने बैंकों के साथ नकदी की स्थिति की समीक्षा की। वहीं, कुछ गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) की पहचान की गयी है जिन्हें बैंक कर्ज दे सकते हैं।

2- चंद्रयान 2: NASA कर रहा लैंडिंग वाली जगह की तस्वीरों की समीक्षा

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा अपने चंद्रमा ऑर्बिटर द्वारा चांद के उस हिस्से की खींची गई तस्वीरों का विश्लेषण, प्रमाणन एवं समीक्षा कर रहा है जहां भारत के चंद्रयान-2 मिशन ने अपने विक्रम मॉड्यूल की सॉफ्ट लैंडिंग कराने का प्रयास किया था। 

3- चिदंबरम ने की पीठ दर्द की शिकायत, 'तिहाड़ में नहीं मिली कुर्सी-तकिया'

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने गुरुवार को कोर्ट से पीठ दर्द की शिकायत की। उन्होंने कहा कि तिहाड़ जेल में उन्हें तकिया और कुर्सी तक नहीं मिली है। चिदंबरम पांच सितंबर से तिहाड़ जेल में बंद है। वहीं, गुरुवार को कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को तीन अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है। 

4- बोलना सीख गए हैं तैमूर, उनकी इस बात को सुनकर पिघल जाता है करीना का दिल

सैफ अली खान और करीना कपूर खान के बेटे तैमूर अली खान मीडिया में हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। ऐसे में उनकी कोई भी लेटेस्ट फोटो या वीडियो आते ही वायरल हो जाते हैं। हाल ही में करीना कपूर ने बेटे तैमूर को लेकर कई खुलासे किए हैं। दरअसल, करीना कपूर ने बताया है कि तैमूर धीरे-धीरे बोलना सीख रहे हैं और उनसे सवाल करने लगे हैं। 

5- आतंकी हमले के डर के बावजूद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि खिलाड़ियों पर आतंकी हमले की आशंका के बावजूद उनकी टीम छह मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डिसिल्वा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान का दौरा करने के लिए रक्षा मंत्रालय से हर तरह की मंजूरी मिल गई है।

6- राम मंदिर पर बयानबाजी करने वालों पर भड़के पीएम मोदी, कही ये बात

गुरुवार को नासिक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर पर बयानबाजी कर रहे नेताओं को लेकर कहा कि आप कृपा कर सुप्रीम कोर्ट के इसपर फैसला लेने दें। पीएम  मोदी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की महाजनादेश यात्रा में पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि बीते कुछ सप्ताह से कुछ लोग राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद पर बेतुके बयान दे रहे हैं। 

7- वैश्विक जोखिम बढ़ने के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत: RBI गवर्नर

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने बृहस्पतिवार को कहा कि वैश्विक जोखिम बढ़ा है पर भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में है। उन्होंने कहा कि इसकी एक प्रमुख वजह कुल कर्ज में विदेशी ऋण का हिस्सा केवल 19.7 प्रतिशत है।

8- राकेश कुमार भदौरिया होंगे भारतीय वायुसेना के नए प्रमुख

केंद्र सरकार ने वायुसेना के नए प्रमुख के नाम का ऐलान कर दिया है। अब वायु सेना उप प्रमुख एयर मार्शल राकेश कुमार भदौरिया भारतीय वायुसेना के नए प्रमुख होंगे। वे एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ की जगह लेंगे। धनोआ इस माह की 30 तारीख को रिटायर हो रहे हैं। भदौरिया ने इसी साल 1 मई को वायुसेना के उपप्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला था। 

9- 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में हो सकती है बड़ी घोषणा, ट्रंप ने दिए संकेत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया है कि वह रविवार को ह्यूस्टन में होने वाले 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में बड़ी घोषणा कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 50,000 भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे।

10- WRC 2019: सेमीफाइनल में किस्मत से मात खा गए बजंरग, रवि भी हारे

भारत के दिग्गज पहलवान बजंरग पुनिया गुरुवार को विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में बेहतरीन प्रतिस्पर्धा के बाद भी हार गए। रवि कुमार दहिया को भी सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें