DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: कर्नाटक में गठबंधन सरकार गिरी, BJP आज पेश कर सकती है सरकार बनाने का दावा; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- कर्नाटक: गठबंधन सरकार गिरी, BJP आज पेश कर सकती है सरकार बनाने का दावा

विश्वास प्रस्ताव पर चार दिनों की बहस के बाद कनार्टक में एच. डी. कुमारस्वामी की सरकार गिर गई है। विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस व जनता दल सेक्युलर (जद-एस) की गठबंधन सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी।

2- Sakshi-Ajitesh:साक्षी ने इंस्टाग्राम में बदला प्रोफाइल,जानें क्या लिखा

एक साल पहले कांवड़ यात्रा के दौरान हुए विवाद के बाद अपने पापा विधायक पप्पू भरतौल को अपना आदर्श बताने वाले साक्षी मिश्रा अब अभि की टाइग्रेस हो गई है। साक्षी ने फेसबुक पर नया एकाउंट बनाया है और इंस्टाग्राम पर अपना प्रोफाइल बदल लिया है। फेसबुक पेज पर वह अब भी परिवार की पुरानी फोटो पोस्ट कर रही है। 

3- चौथी मंजिल से बच्चे को फेंका: जब हत्यारोपी मां अपनी ही कहानी में उलझी

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थित ट्रॉमा की चौथी मंजिल से दुधमुंहे बच्चे को फेंककर मार डालने वाली मां शांति पूछताछ में अपनी बनाई कहानी में ही उलझ गई। आखिर में उसने बच्चे को फेंकने की बात कबूल ली। 

4- वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में साहा के प्रदर्शन पर नजरें

साहा 18 महीने में पहली बार पूरे दिन या 120 ओवर तक विकेटकीपिंग करेंगे। उसके बाद उन्हें बल्लेबाजी भी करनी होगी। एनसीए में उनकी उपचार के बाद देखरेख ठीक तरीके से नहीं, हुई जिसके बाद सर्जरी की जरूरत पड़ी।

5- 2 महीने बाद इंस्टाग्राम पर लौटीं ऐश्वर्या, शेयर की पति की फोटो

ऐश्वर्या राय बच्चन ने पिछले साल मई में इंस्टाग्राम को ज्वाइन किया और कुछ समय के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय भी रहीं।

6- Weather Updates: उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश की चेतावनी

उमस और चिपचिपी गर्मी से बेहाल उत्तर प्रदेश के शहरियों और खरीफ की फसलों की तेजी से बोआई में जुटे किसानों पर मानसून एक बार फिर मेहरबान होगा। मौसम निदेशक जे.पी. गुप्त के अनुसार अब मौसम बदलेगा। बुधवार से अगले 4-5 दिन तक प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला चलेगा।

7- आम्रपाली कंपनी ने धौनी से लेकर कैफ तक पूरी क्रिकेट टीम को दिया झांसा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी सात साल तक आम्रपाली कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर रहे थे। अप्रैल 2016 में ट्विटर पर लोगों ने ग्रुप के प्रोजेक्ट पूरे न होने के कारण उनको भी निशाने पर ले लिया था, जिसके बाद धौनी ने ब्रांड अंबेसडर के तौर पर कंपनी से किनारा कर लिया था। 

8- नई पेंशन योजना: इस राज्य में सरकारी अंशदान अब 14 फीसदी

केंद्र की तर्ज पर अब बिहार सरकार भी नई पेंशन योजना में अपने कर्मचारियों को 14 प्रतिशत का अंशदान देगी। इसका लाभ राज्य के एक लाख 51 हजार 466 पदाधिकारियों-कर्मचारियों को मिलेगा। 

9- वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में साहा के प्रदर्शन पर नजरें

करियर प्रभावित करने वाली कंधे की चोट से उबरने के बाद भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भारत ए की तरफ से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे अनौपचारिक टेस्ट मैच से 18 महीने बाद प्रथम श्रेणी मैचों में वापसी करेंगे। 

10- इनकम टैक्स रिटर्न में फर्जी जानकारी दी, तो लगेगा 200 फीसदी जुर्माना

आयकर विभाग इस साल पहले के मुकाबले ज्यादा बारीकी से रिटर्न की स्क्रूटनी करेगा। घर के किराए की रसीद और अन्य कर छूट विकल्पों के तहत गलत जानकरी देने पर नोटिस भेजा जाएगा। रिटर्न में फर्जी जानकारी देने वालों पर 200 फीसदी कर जुर्माना लगाया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news