ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: लोकसभा में पास हुआ NIA संशोधन बिल, शाह ने विपक्ष को दिया ये जवाब; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज: लोकसभा में पास हुआ NIA संशोधन बिल, शाह ने विपक्ष को दिया ये जवाब; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- लोकसभा में पास हुआ NIA संशोधन बिल, शाह ने विपक्ष को दिया ये जवाब लोकसभा में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (संशोधन) विधेयक 2019 (NIA Bill 2019) पारित हो गया। अब यह बिल राज्यसभा में भेजा जाएगा।...

टॉप 10 न्यूज: लोकसभा में पास हुआ NIA संशोधन बिल, शाह ने विपक्ष को दिया ये जवाब; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 15 Jul 2019 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

1- लोकसभा में पास हुआ NIA संशोधन बिल, शाह ने विपक्ष को दिया ये जवाब

लोकसभा में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (संशोधन) विधेयक 2019 (NIA Bill 2019) पारित हो गया। अब यह बिल राज्यसभा में भेजा जाएगा। वहीं, लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार की एनआईए कानून का दुरूपयोग करने की न तो कोई इच्छा है और न ही कोई मंशा है और इस कानून का शुद्ध रूप से आतंकवाद को खत्म करने के लिये ही उपयोग किया जायेगा।

2- दिल्ली-NCR में मॉनसून ने दी दस्तक, झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। तेज हवाओं के साथ आई झमाझम बारिश से तापमान में भी कमी देखी गई। हर बार की तरह लोग इंडिया गेट पर मानसून की इस पहली बारिश का लुत्फ उठाते दिखे। वहीं, नोएडा में भी लोगों ने बारिश के बाद गर्मी से राहत महसूस की।

3- साइमन टॉफेल ने भी माना- अंपायर की गलती से विश्व विजेता बना इंग्लैंड!

आईसीसी एलीट पैनल के पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को ओवर थ्रो के 6 रन देने पर सवाल खड़ा किया है। गौरतलब है कि टॉफेल क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ अंपायरों में शुमार रहे हैं और सर्वाधिक बार आईसीसी एलीट पैनल के बेस्ट अंपायर भी रहे हैं। 

4- 'यदि सिद्धू काम नहीं करना चाहते, तो मैं कुछ नहीं कर सकता'

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने सोमवार को कहा कि यदि उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) अपना काम नहीं करना चाहते हैं, तो वह कुछ कर नहीं सकते। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री को धान की फसल के अहम सीजन के दौरान काम छोड़कर जाने के बजाय अपने नये विभाग को स्वीकार करना चाहिए था। 

5- Salman को ‘दबंग 3’ फिल्म की शूटिंग करते देख हूटिंग करने लगे लोग

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान (Salman Khan) आजकल ‘दबंग 3’ (Dabangg 3) की शूटिंग में काफी व्यस्त हैं। इसी के चलते वे एक्टर महाराष्ट्र के फलटन (Phaltan Maharastra) में फिल्म ‘दबंग 3’ की शूटिंग कर रहे हैं। जहां तक बात करें सलमान खान की फैन फॉलोइंग की तो वे हम में से किसी से भी छिपा नहीं है। सलमान खान को देख लोग जोर-जोर से हूटिंग कर रहे हैं।

6- यूपी: हाईटेंशन तार से स्कूल में उतरा करंट, 51 बच्चे अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। यहां के एक प्राथमिक स्कूल पर हाईटेंशन तार से करंट पहुंचने से 51 से बच्चे झुलस गए है। खबरों के मुताबिक, सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से छह की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

7- मिड-डे मील योजना में अंडे देने पर बीजेपी का छत्तीसगढ़ सरकार पर हमला

स्कूली छात्रों में कुपोषण की लड़ाई के खिलाफ छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की तरफ से मिड डे मील में अंडे दिए जाने की योजना दोबारा शुरू करने के करीब छह महीने बाद उस वक्त विवाद पैदा हो गया जब एक समाजसेवी संगठन और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने इसका विरोध किया।

8- WC 2019 सेमीफाइनल में हार के बाद क्या छिनेगी कोहली से वनडे कप्तानी

भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होने के बाद से इस बात पर काफी चर्चा हो रही है कि क्या टीम कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा पर अत्यधिक निर्भर है।

9- कर्नाटक CM कुमारस्वामी ने रखा विश्वास प्रस्ताव, 18 जुलाई को चर्चा

कर्नाटक में पिछले कई दिनों से जारी सस्पेंस खत्म होता दिखाई दे रहा है। कांग्रेस नेता सिद्धरमैय्या ने बताया है कि मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव रखा है। इसपर सदन में 18 जुलाई को चर्चा होगी।

10- इस फिल्म में फिर दिखेगी नीना गुप्ता, गजराज राव और आयुष्मान की जोड़ी

फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में 'बधाई हो’ की सह कलाकार नीना गुप्ता और गजराज राव की जोड़ी फिर नजर आने वाली है। फिल्म में आयुष्मान खुराना भी इनके साथ एक बार काम करते दिखेंगे, हालांकि इस फिल्म में नीना और राव बिल्कुल अलग अवतार में नजर आयेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें