DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: बिहार के मुजफ्फरपुर में जानलेवा बुखार से 12 और बच्चों की मौत, अब तक 95 ने तोड़ा दम; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10

1- जानलेवा बुखार:मुजफ्फरपुर में 12 और बच्चों की मौत,अब तक 95 ने तोड़ा दम

भीषण गर्मी के बीच बिहार के मुजफ्फरपुर और इसके आसपास के जिलों में फैले दिमागी बुखार से 15वें दिन शनिवार को 12 बच्चों की मौत हो गई। आठ मौत एसकेएमसीएच व चार मौत कांटी पीएचसी में हुई। इसमें तीन इलाजरत बच्चों की मौत हुई है।

2- महामुकाबला:विश्व-कप में आज भिड़ेंगे भारत-पाक,जानें किसका पलड़ा है भारी

विश्वकप (World Cup 2019) में रविवार को क्रिकेट के चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान (India Pakistan) आमने-सामने होंगे। टीम इंडिया मैनचेस्टर के मैदान में विश्वकप मुकाबले में पाक को लगातार सातवीं बार हराने उतरेगी। भारत का विश्व कप में पाक के खिलाफ अजेय रिकॉर्ड रहा है। 

3- न्यूजीलैंड में 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप, सूनामी की चेतावनी वापस

न्यूजीलैंड के उत्तरपूर्व में स्थित केरमाडेक द्वीप समूह के पास रविवार को 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया। इसके बाद अधिकारियों ने कुछ देर के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की। 

4- Father’s Day 2019: अपने पापा के साथ कुछ ऐसे सेलिब्रेट करें फादर्स डे

इस साल फादर्स डे 16 जून को मनाया जा रहा है। इस दिन को भारत के साथ कई अन्य देशों में बड़े प्यार और जोश के साथ सेलिब्रेट किया जाता है। छोटे-बड़े सभी बच्चे अपने पापा के प्रति प्यार जाहिर करने के लिए फादर्स डे को अपने-अपने तरीके से मनाने की कोशिश करते हैं।

5- हड़ताली डॉक्टर बोले- ममता से बातचीत को तैयार, स्थान बाद में तय करेंगे

पश्चिम बंगाल में जारी गतिरोध के दूर होने के आसार शनिवार रात नजर आए जब आंदोलन कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि वे प्रदर्शन खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत को तैयार हैं लेकिन मुलाकात की जगह वे बाद में तय करेंगे।

6- दिल्ली में शुरू हुआ सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम

दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगने का काम शुरू हो चुका है। कई विधानसभा क्षेत्रों में सर्वे चल रहा है। वहीं, शुरुआती चरण में बादली और मोती नगर विधानसभा क्षेत्रों में कैमरे लगने शुरू हो गए हैं। ग्रेटर कैलाश में भी एक हजार से अधिक स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं। 

7- आज से वाहनों का बीमा महंगा,गाड़ियों की कीमत में होगा 11000 तक का इजाफा

मोटरसाइकिल-कार के साथ बड़े वाहनों का थर्ड पार्टी बीमा का बढ़ा हुआ प्रीमियम रविवार से लागू हो गया। वाहन उद्योग का कहना है कि इससे नया वाहन खरीदना और महंगा हो जाएगा और पहले ही गिरावट झेल रही कंपनियों को झटका लगेगा। 

8- बिहार: औरंगाबाद में लू ने बरपाया कहर, 26 की मौत

औरंगाबाद जिले में शनिवार को लू की चपेट में आने से एक-एक कर 26 लोगों की मौत हो गई। शाम होने के साथ ही जब आंकड़ा बढ़ने लगा तो प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। सिविल सर्जन डॉ. सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने भी 26 लोगों की मौत की पुष्टि की है। 

9- सुप्रीम फैसलाः भारतीय बच्चे को गोद लेने से पहले एनओसी लें विदेशी

सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसले में कहा है कि भारतीय बच्चे को गोद लेने की इच्छा रखने वाले विदेशियों को पहले उस देश से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लेना होगा, जहां वे बच्चे को ले जाना चाहते हैं। 

10- ICC CWC 2019; IND vs PAK: विराट ने दिए संकेत, कार्तिक-शमी खेलेंगे मैच

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि है मैनचेस्टर में मौसम को देखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच के लिए टीम संयोजन तय किया जाएगा। कोहली ने बदलाव के बारे में जानकारी नहीं दी लेकिन ऐसी प्रबल संभावना है कि इस मैच में नंबर 4 पर दिनेश कार्तिक खेलें। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news