DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशटॉप 10 न्यूज: PM मोदी बोले, राजनीति में हम सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए नहीं, सेवा करने के लिए हैं; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज: PM मोदी बोले, राजनीति में हम सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए नहीं, सेवा करने के लिए हैं; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMadan
Sun, 09 Jun 2019 06:18 PM
टॉप 10 न्यूज: PM मोदी बोले, राजनीति में हम सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए नहीं, सेवा करने के लिए हैं; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- PM मोदी बोले, राजनीति में हम सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए नहीं, सेवा करने के लिए हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे अनेक बार तिरुपति आने का सौभाग्य मिला है, आज फिर एक बार नई सरकार बनने के बाद मैं भगवान वेंकटेश के चरणों में सर झुका के आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम राजनीति में सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए नहीं हैं। हम यहां लोगों की सेवा करने के लिए हैं।

2- IND vs AUS CWC 2019; LIVE: कप्तान विराट कोहली ने भी जड़ा अर्धशतक

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 20 साल बाद लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने हैं। ​मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

3- Sonam Kapoor की पार्टी में Malaika Arora इस शॉकिंग लुक में आईं नजर

बॉलीवुड की सांवरिया गर्ल और अनिल कपूर (Anil Kapoor) की बेटी सोनम कपूर (Sonam Kapoor) आज 34 वर्ष की हो गयी हैं। अनिल की लाडली सोनम कपूर का जन्म 9 जून 1985 में मुंबई में हुआ। घर में फिल्मी माहौल होने के कारण सोनम का झुकाव भी फिल्मों की ओर था।

4- अफगान कप्तान ने दिया राशिद खान का हेल्थ अपडेट, सिर में लगी थी चोट

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में सिर में चोट लग गई, जिसने आईसीसी विश्वकप (ICC World Cup 2019) में टीम को सकते में डाल दिया है। लेकिन कप्तान गुलबदिन नाएब ने संकेत दिए हैं कि राशिद अलगे मैच तक फिट होकर वापसी कर लेंगे।

5- बिहार के बाहर NDA का हिस्सा नहीं रहेगी JDU, अकेले लड़ेगी चुनाव

नीतीश कुमार ने जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बड़ा फैसला लिया है। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को सीएम आवास पर हुई। इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार, प्रशांत किशोर समेत सभी बड़े नेताओं ने शिरकत की। नीतीश ने इस बैठक में तय किया है कि बिहार के बाहर जदयू भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए का हिस्सा नहीं रहेगी। 

6- SP को अखिलेश, शिवपाल के साथ आने के लिए उपचुनाव का इंतजार

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की, पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और अलग हो चुके शिवपाल सिंह यादव को फिर से एक साथ लाने की कोशिशों को अंजाम तक पहुंचाने के लिये पार्टी को विधानसभा उपचुनाव का इंतजार है।

7- CWC 2019:रोहित-धवन ने की गिलक्रिस्ट-हेडन के विश्व कप रिकॉर्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान टीम इंडिया की सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में इन दोनों ने ओपनिंग विकेट के लिए 16वीं बार शतकीय साझेदारी की। मैथ्यू हेडन और एडम गिलक्रिस्ट की पूर्व सलामी जोड़ी ने भी वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 16 बार शतकीय साझेदारियां निभाई हैं।

8- पाक एयरलाइंस के विमान में महिला ने टॉयलेट समझकर खोला आपातकालीन द्वार

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की एक उड़ान में सवार एक महिला यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार शौचालय समझकर खोल दिया जिससे अफरा तफरी मच गई। 

9- BJP ने बंगाल के लिए कसी कमर, 2021 चुनाव का खाका तैयार करने में जुटी

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में पश्चिम बंगाल (West Bengal) में मिली शानदार जीत से उत्साहित बीजेपी (BJP) अभी से 2021 में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी 294 सदस्यीय विधानसभा में कम से कम 250 सीटें पाने की जुगत में है।

10- आम चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी BJP,शाह ने बुलाई बैठक

लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद बीजेपी अब विधानसभा चुनावों की तैयारी में लग गई है। भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ रविवार को राज्य विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर विचार विमर्श किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें