DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: चुनाव लड़ने से रोकने की मांग करने वाली याचिका खारिज करने पर प्रज्ञा ने जताई खुशी; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10

1- चुनाव लड़ने से रोकने की मांग करने वाली याचिका खारिज करने पर प्रज्ञा ने जताई खुशी

भोपाल लोकसभा सीट (Bhopal Loksabha Seat) की बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने 2008 के मालेगांव विस्फोट में मारे गए एक युवक के पिता की उस याचिका के एनआईए की एक विशेष अदालत से खारिज करने पर खुशी जताई है, जिसमें उन्हें चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

2- 'अगर दीदी के पास गुंडों की ताकत है तो हमारे पास लोकतंत्र की शक्ति है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर दीदी के पास गुंडों की ताकत है तो हमारे पास लोकतंत्र की शक्ति है। 

3- विराट कोहली ने की अनुष्का के सामने मरने की एक्टिंग- VIDEO वायरल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत काफी खराब रही थी। 10 मैचों में तीन जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है। टीम में डेल स्टेन के शामिल होने के बाद से मानो आरसीबी में नई जान आ गई है। विराट कोहली भी अब आरसीबी की जीत से काफी खुश नजर आ रहे हैं। इसी खुशी को विराट अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ सेलिब्रेट करते हुए नजर आए।

4- पत्नी और 3 बच्चों की हत्या करने वाले सुमित ने किया सनसनीखेज खुलासा

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में तीन बच्चों और पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी सुमित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इस मामले में कई खुलासे किए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी सुमित ने बताया कि नौकरी छूटने की वजह से काफी मानसिक तनाव में था। उसकी नौकरी नहीं लग पा रही थी इसलिए उसने चोरी करने की योजना बनाई। इस बारे में जब उसने अपनी पत्नी अंशुबाला को बताया तो उसने मना कर दिया। 

5- शादीशुदा जिंदगी से नाखुश पत्नी ने गला दबाकर की रोहित शेखर की हत्या

शादीशुदा जिंदगी से नाखुश अपूर्वा शुक्ला तिवारी ने अपने पति रोहित शेखर की हत्या की। कई दिन से रोहित शेखर की हत्या की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने बुधवार को बड़ा खुलासा किया। पुलिस ने आज हत्या के आरोप में अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया। 

6- टिकटॉक पर बैन से लगा कंपनी को झटका, रोजाना साढ़े 3 करोड़ का नुकसान

दुनिया की मशहूर एप टिकटॉक (TikTok) पर भारत में बैन लगने से कंपनी को तगड़ा झटका लगा है। टिकटॉक एप का संचालन करने वाली कंपनी बीजिंग की बाइटडांस टेकनोलॉजी को रोजाना साढ़े तीन करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा रहा है। इसके अलावा 250 कर्मचारियों की नौकरियों पर भी खतरा बना हुआ है।

7- RCBvsKXIP:पंजाब-बैंगलोर का मुकाबला, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के 12वें संस्करण में आज यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। बैंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक रन की रोमांचक जीत मिली है और उस जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें अभी भी कायम है। 

8- भाजपा के 'ढाई किलो के हाथ' के जवाब में कांग्रेस ने खेला बड़ा दांव

भाजपा ने अभिनेता सन्नी देओल को पार्टी में शामिल कराकर अपने पास ढाई 'किलो का हाथ' (बड़ा समर्थन) संकेत दिया तो कांग्रेस ने इसके जवाब में बड़ा दांव खेला है। कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह को पार्टी में शामिल कराकर उन्हें दक्षिण दिल्ली से चुनाव मैदान पर उतारा है। कांग्रेस की ये सियासी चाल बीजेपी के ढाई किलो का हाथ (सन्नी देओल) का जवाब माना जा रहा है।

9- गौतम के नामांकन पर 'आप' ने उठाए 'गंभीर' सवाल, खारिज हुई आपत्ति

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी से (भाजपा) उम्मीदवार गौतम गंभीर के नामांकन को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार आतिशी द्वारा दर्ज कराई गई आपत्ति को रिटर्निंग ऑफिसर ने खारिज कर दिया है। रिटर्निंग ऑफिसर ने गौतम गंभीर के जवाब से संतुष्टि  जताते हुए आपत्ति को खारिज कर दिया है।

10- डिंपल बड़े घराने की बहू, जनता के बीच नहीं आतीं: अनुप्रिया पटेल

अपना दल की नेता व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कन्नौज में आज समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। अनुप्रिया को शुरू के तीन चरणों में हुए मतदान को गठबन्धन के विरोध में बताते हुए कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लोग फिर से देश का मुखिया बनाने जा रहे हैं। मनीमऊ के एक कोल्ड स्टोर में हुई जनसभा में उन्होंने सपा सांसद डिंपल यादव पर क्षेत्र की अनदेखी का भी आरोप लगाया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news