ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज, बीजेपी-कांग्रेस ने देर रात जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, पुरी से पात्रा तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर को टिकट; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज, बीजेपी-कांग्रेस ने देर रात जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, पुरी से पात्रा तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर को टिकट; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- कांग्रेस-BJP की एक और लिस्ट; पुरी से पात्रा,फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार देर रात पार्टी के चर्चित प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा को ओडिशा की...

टॉप 10 न्यूज, बीजेपी-कांग्रेस ने देर रात जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, पुरी से पात्रा तो फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर को टिकट; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 23 Mar 2019 09:05 AM
ऐप पर पढ़ें

1- कांग्रेस-BJP की एक और लिस्ट; पुरी से पात्रा,फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार देर रात पार्टी के चर्चित प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा को ओडिशा की प्रतिष्ठित पुरी सीट से अपना उम्मीदवार बनाये जाने की घोषणा की। बीजेपी ने 51 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है।

2- दिल्ली के लिए BJP ने आलाकमान को भेजे ये 21 नाम, गौतम गंभीर शामिल नहीं

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की ओर से दूसरी सूची जारी कर दी गई है। इसके बाद से दिल्ली में उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर गहमा-गहमी तेज हो गई है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में शुक्रवार को चुनाव समिति की बैठक के बाद दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों से तीन-तीन संभावित उम्मीदवारों के नाम तय कर कुल 21 नाम राष्ट्रीय आलाकमान को भेज दिए गए हैं।

3- बिहार में महागठबंधन का हिस्सा बनी कांग्रेस तो AAP की बढ़ी उम्मीदें

बिहार में कांग्रेस के महागठबंधन का हिस्सा बनने के बाद अब दिल्ली में कांग्रेस-आप गठबंधन को लेकर उम्मीद बढ़ गई है। आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) ने भले की गठबंधन से इनकार किया हो, मगर कांग्रेस की ओर से अभी तक प्रदेश ईकाई के अलावा किसी ने इसपर कोई बयान नहीं दिया है।

4- IPL2019, CSKvsRCB: आज से हो रहा आगाज, कब-कहां-कैसे देखें मैच

उम्र के साथ प्रदर्शन में निखरती जा रही महेंद्र सिंह धौनी की गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और अब तक तमाशाई क्रिकेट के इस सबसे बड़े महासमर में खिताब को तरस रही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मुकाबले के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) का शनिवार से हो रहा है। 

5- सेना में जल्द शामिल होगा धनुष तोप, मारक क्षमता बोफोर्स से भी ज्यादा

भारतीय सेना में जल्द ही स्वदेशी धनुष तोप शामिल किया जाएगा। सभी परीक्षण सफल होने के बाद अब 26 मार्च को 6 धनुष तोप सेना को सौंप दिया जाएगा। धनुष स्वदेशी तोप है जिसकी मारक क्षमता बोफोर्स से भी ज्यादा है। अगले सप्ताह ऑर्डनेंस फैक्ट्री बोर्ड (ओएफबी) की जबलपुर की गन फैक्ट्री 6 धनुष तोप सेना सौंपेगी। 

6- PM मोदी ने दी इमरान खान को पाक राष्ट्रीय दिवस की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को संदेश भेजकर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान एवं वहां के लोगों को शुभकामनाएं दीं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि वक्त आ गया है कि उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें।

7- गौतम गंभीर की टिप्पणी पर विराट कोहली ने किया पलटवार, पढ़ें क्या कहा?

विराट कोहली ने गौतम गंभीर की टिप्पणी के संबंध में इस पूर्व सलामी बल्लेबाज का नाम लिए बिना कहा कि अगर वह यह सोचते कि बाहर बैठे लोग क्या कह रहे हैं तो वह घर पर बैठे होते। गंभीर की टिप्पणी के बारे में विराट कोहली ने कहा, 'निश्चित रूप से आप आईपीएल जीतना चाहते हो। मैं वही कर रहा हूं जो मुझसे करने की उम्मीद की जाती है। मैं परवाह नहीं करता कि मेरे आईपीएल जीतने या नहीं जीतने पर आलोचना की जाएगी। आप किसी भी तरह की सीमाएं नहीं बनाते। मैं कोशिश करता हूं कि अपना सर्वश्रेष्ठ करूं, जितना कर सकता हूं।'

8- बिहार की 40 सीटों पर एनडीए आज करेगा उम्मीदवारों का ऐलान

एनडीए आज बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर देगा। प्रदेश भाजपा कार्यालय में सुबह 11 बजे एनडीए के वरिष्ठ नेता उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगे। 

9- इमरान खान का PM मोदी को जवाब, कश्मीर मुद्दे को सुलझाने का वक्त आ गया

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बधाई संदेश और शुभकामनाओं का उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान ने स्वागत किया और कहा कि दोनों मुल्कों के बीच बातचीत शुरू करने का वक्त आ गया है। खान ने ट्वीट किया, ''मैं हमारी अवाम के लिये प्रधानमंत्री मोदी के संदेश का स्वागत करता हूं। 

10- OLA पर आफत, कर्नाटक सरकार ने 6 महीने के लिए सस्पेंड किया लाइसेंस

कर्नाटक के परिवहन विभाग ने ओला के लाइसेंस को अगले छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। ओला एप पर टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली प्रमुख कंपनी है। परिवहन विभाग ने कहा कि कंपनी को उसके आदेश की प्राप्ति के बाद तीन दिन के भीतर अपना लाइसेंस उसके पास जमा कराना होगा। साथ ही उसे शुक्रवार से तत्काल अपनी टैक्सी बुकिंग सेवा रोकनी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें