DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: BJP की बैठक में छाया रहा प्रियंका का मुद्दा, लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने तय की ये रणनीति; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

Top 10

1- BJP की कोर ग्रुप की बैठक में छाया रहा प्रियंका का मुद्दा, लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने तय की ये रणनीति

बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक में प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने से पार्टी हितों पर पड़ने वाले प्रभाव का मुद्दा छाया रहा। साथ ही पिछली बार हुई फीडबैक की बैठकों में सांसदों, विधायकों व क्षेत्रीय पदाधिकारियों द्वारा उनके क्षेत्रों में सपा-बसपा गठबन्धन और प्रदेश में कांग्रेस के उभार को लेकर जो फीड बैक दिया गया था। उस पर भी कोर ग्रुप ने गम्भीर चर्चा की। 

2- दिल्ली के अर्पित पैलेस होटल में भीषण आग, 9 की मौत;रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राजधानी दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस (Arpit Palace Hotel Fire) में मंगलवार तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे भीषण आग लग गयी। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, होटल में आग लगने की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है। 

3- लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-AAP में गठबंधन की आखिरी कोशिश जारी!

दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा 20 फरवरी के बाद होने की संभावना है। पार्टी ने पहले फरवरी के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों के नाम घोषित करने की बात कही थी। 

4- ट्विटर पर हर घंटे 10 हजार से ज्यादा बढ़े प्रियंका गांधी के फॉलोअर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को ट्विटर पर आते ही छा गईं। करीब सात घंटे के भीतर ही उनके फॉलोअर्स की संख्या एक लाख पार कर गई। प्रियंका के ट्विटर पर आगाज के बाद से ही हर घंटे औसतन 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स बढ़ते रहे। यही नहीं सोमवार को दिनभर प्रियंका ट्विटर पर ट्रेंड भी करती रहीं।

5-राफेल मामला: केंद्र सरकार आज संसद में पेश करेगी कैग रिपोर्ट

राफेल सौदे (Rafale Deal) पर सरकार नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट मंगलवार को संसद में पेश करेगी। रिपोर्ट राष्ट्रपति के पास भेज दी गई है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। इस सौदे को लेकर सोमवार को भी संसद में हंगामा हुआ।

6- प्रियंका गांधी को लेकर ‘दक्षिण’ में भी सियासी हलचलें तेज

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के सक्रिय राजनीति में आने से दक्षिणी राज्यों में भी सियासी हलचलें तेज हो गई हैं। इन राज्यों ने राजनीतिक दलों का भी मानना है कि प्रियंका में दक्षिणी राज्यों में कांग्रेस को पुनर्जीवित करने की क्षमता है। 

7- एक बार फिर सामने आया BCCI-COA का मतभेद, इंडियाA बल्लेबाजी कोच पर विवाद

भारतीय क्रिकेट प्रबंधन में एक बार फिर विचारों में मतभेद की बात जगजाहिर होती दिख रही है। विक्रम राठौड़ को इंडिया-ए और अंडर-19 टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है जहां हितों का टकराव सामने आया है। विक्रम अंडर-19 टीम के चयनकर्ता अशीष कपूर के रिश्तेदार हैं और यहीं एक बार फिर हितों के टकराव का पेंच फंस गया है।

8- Money Laundering Case: आज ED के समक्ष हाजिर हो सकते हैं रॉबर्ट वाड्रा

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार रात विशेष विमान से जयपुर पहुंचीं। हवाई अड्डा अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका कड़ी सुरक्षा के बीच उस होटल के लिए रवाना हो गई जहां उनके पति रॉबर्ट वाड्रा रुके हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा सोमवार सुबह जयपुर पहुंचे थे।

9- आज हरियाणा में होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

धानमंत्री नरेंद्र मोदी आज को हरियाणा के कुरुक्षेत्र का दौरा करेंगे, जहां वह कैंसर संस्थान समेत कई अन्य परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान को देश को समर्पित करेंगे। यह संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के झज्जर परिसर में निर्मित अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल सह शोध केंद्र होगा।

10- धार्मिक टिप्पणी के बाद बरेली में बवाल व फायरिंग, छावनी में बदला इलाका

धार्मिक टिप्पणी को लेकर किला के स्वालेनगर में बवाल हो गया। दो पक्षों के लोगों में कहासुनी के बाद दबंगों ने फायरिंग कर दी। ताबड़तोड़ गोली चलने में दो लोग घायल हो गये। फायरिंग के बाद दबंग फरार हो गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news read national and international news