DA Image
2 जून, 2020|3:12|IST

अगली स्टोरी

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: दिल्ली चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद बोले केजरीवाल, सभी पार्टियों का चाहिए सहयोग; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10 news till 6 pm on dated 03 01 2020

1- दिल्ली को बनाना चाहते और बेहतर, सभी पार्टियों का चाहिए सहयोग: केजरीवाल

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोग दिल्ली को एमसीडी नहीं बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम अभी दिल्ली को और बेहतर बनाना चाहते हैं और इसके लिए सभी पार्टियों का सहयोग चाहिए।

2- दिल्ली में चुनावी बिगुल बजा, 8 फरवरी को वोटिंग, 11 को आएंगे नतीजे

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi election date 2020) की तारीखों का ऐलान हो गया है। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। 

3- JNU Violance पर सामने आये टीवी एक्टर सुशांत सिंह, ट्वीट कर बोले ये

राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में बीती शाम कुछ गुंडों ने हॉस्टल्स में हमला किया, जिसमें कई सारे स्टूडेंट्स के घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये गुंडे मुंह पर कपड़ा ढके हुए थे और हाथों में डंडे लिए घूम रहे थे और यूनिवर्सिटी परिसर में जो भी स्टूडेंट नजर आ रहा था, उसे मार रहे थे।

4- INDvSL: खराब क्वालिटी के पिच कवर से नाराज BCCI, इस शख्स पर गिरेगी गाज!

इंटरनेशनल स्तर के क्रिकेट मैच में इस बात की उम्मीद कभी नहीं की जाती कि बारिश के दौरान पिच पर जो कवर डाले गए हों वो फटे हुए हैं और उनसे पानी रिसकर पिच पर पहुंचे, जिसे सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग किया जाए, पर ये सभी नजारे रविवार शाम गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में देखने को मिले जहां भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला पहला टी-20 बारिश और फिर पिच गीली होने के कारण रद्द कर दिया गया। 

5- दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े जानिए ये महत्वपूर्ण 10 आंकड़ें

दिल्ली में चुनावी बिगुल बज चुका है। यहां की सभी 70 सीटों पर चुनाव आयोग की तरफ से वोटिंग की सोमवार को घोषणा कर दी गई। जिसके बाद दिल्ली में आचार संहिता लागू हो गया है। 

6- अमेरिका-ईरान तनाव से शेयर बाजार में भारी गिरावट, 788 अंक गिरा Sensex

अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के कारण शेयर बाजार में जोरदार गिरावट देखने को मिली। आज सोमावार को सेंसेक्स 787.98  अंकों की गिरावट के साथ 40,676.63  और निफ्टी 233.60 अंकों के नुकसान के साथ 11,993.05 के स्तर पर बंद हुआ। र

7- शेन वॉर्न की दरियादिली, मदद के लिए नीलाम करेंगे अपनी सबसे 'कीमती' चीज

महान स्पिनर शेन वार्न ने सोमवार को कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के पीड़ितों की मदद के लिए पैसा जुटाने के इरादे से अपनी 'बैगी ग्रीन' नीलाम करने का फैसला किया है।

8- मैगजीन के कवर पेज पर दीपिका पादुकोण के साथ नजर आईं लक्ष्मी अग्रवाल

दीपिका पादुकोण जल्द ही फिल्म 'छपाक' में नजर आने वाली हैं। 'छपाक' में दीपिका, एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभा रही हैं।

9- शाह का केजरीवाल पर हमला: 15 लाख CCTV कैमरे कहां हैं, जनता ढूंढ रही है

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने में कुछ घंटे शेष हैं। इससे पहले गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की सरकार खिलाफ हल्ला बोल दिया है। 

10- Delhi Elections 2020: कांग्रेस को 2015 में झेलनी पड़ी थी करारी हार

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) की तारीखों का इंतजार आज खत्म हो गया। आज यानी सोमवार को इसको लेकर चुनाव आयोग (Election Commission of India) की तरफ से शाम को घोषणा कर दी गई। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:top 10 news read national and international