ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप-10 न्यूज: राहुल के आरोपों पर BJP का पलटवार, पूछा- क्या वे पाक पर विश्वास करना चाहते हैं? पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

टॉप-10 न्यूज: राहुल के आरोपों पर BJP का पलटवार, पूछा- क्या वे पाक पर विश्वास करना चाहते हैं? पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- राहुल के आरोपों पर BJP का पलटवार, पूछा- क्या वे पाक पर विश्वास करना चाहते हैं? कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राफेल विमान सौदे को लेकर गुरुवार सुबह की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस पर बीजेपी ने...

टॉप-10 न्यूज: राहुल के आरोपों पर BJP का पलटवार, पूछा- क्या वे पाक पर विश्वास करना चाहते हैं? पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 07 Mar 2019 11:54 AM
ऐप पर पढ़ें

1- राहुल के आरोपों पर BJP का पलटवार, पूछा- क्या वे पाक पर विश्वास करना चाहते हैं?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राफेल विमान सौदे को लेकर गुरुवार सुबह की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पूछा है कि क्या राहुल गांधी पाकिस्तान पर विश्वास करना चाहते हैं? रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वे राहुल गांधी के झूठ की पूरी तरह से निंदा करते हैं।

2- राहुल गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- एक नई लाइन निकली है 'गायब हो गया'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एक नई लाइन निकली है और वह यह है कि 'गायब हो गया'।

3- सरकार 10 दिन के भीतर बताए लोकपाल पर सेलेक्शन कमिटी की बैठक कब होगी-SC

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केन्द्र सरकार से पूछा है कि वह दस दिन के भीतर यह बताए कि लोकपाल चयन समिति की बैठक कब होने जा रही है। इस समिति के जरिए ही लोकपाल के सदस्यों और उसके अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी।

4- PAK मेरे कार्यकाल में जैश की मदद से भारत में कराता था धमाके: मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने एक इंटरव्यू में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि उनके कार्यकाल में जैश-ए-मोहम्मद की मदद से भारत पर बम धमाके कराए जाते थे। 

5- IND vs AUS, 3rd ODI: रांची में कुछ ऐसी हो सकता है भारत की प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया के साथ निराशाजनक टी-20 सीरीज के बाद भारत ने पहले दो वनडे जीत कर शानदार शुरुआत की है। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीसरा मैच शुक्रवार (8 मार्च) को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा। 

6- बालाकोट हवाई हमले के पहले और बाद की सैटेलाइट तस्वीरों पर छिड़ी बहस

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय वायुसेना (IAF) की तरफ से बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर पर किए गए हवाई हमले के बाद उसके नुकसान को लेकर दावे और उसके विरोध में दावे किए जा रहे हैं। बुधवार को मीडिया रिपोर्ट्स में आयी हाई रिजोल्यूशन सैटेलाइट तस्वीरों से यह जाहिर होता है कि वह ढांचा अभी भी मौजूद है।

7- अभिनंदन से 24 घंटे तक खुफिया जानकारी के बारे में पूछता रहा पाकिस्तान

वायुसेना के पायलट विंग कमांडर से पाकिस्तान में खुफिया जानकारी निकलवाने की पूरी कोशिशें की गई थी। पूरे मामले के वाकिफ सीनियर आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों का पीछा करते हुए मिग-21 बिसन दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अभिनंदन नियंत्रण रेखा के उस पार उतरे। 

8- LTA का दावा करने में न करें देरी, नहीं तो कट जाएगा इनकम टैक्स

अगर आपकी कॉस्ट टू कंपनी (सीटीसी) में यात्रा भत्ता (एलटीए) शामिल हैं तो जल्द से जल्द इसका दावा कर दें। चालू वित्त वर्ष के लिए आयकर छूट पाने का बहुत कम समय बचा है। ऐसे में अगर आप यात्रा भत्ता का दावा नहीं करेंगे तो आपकी सैलरी में कंपनी कर योग्य आय पर टीडीएस काट लेगी। 

9- रक्षा मंत्रालय से राफेल के गोपनीय दस्तावेज चोरी, विपक्ष हुआ हमलावर

केंद्र  ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हुए हैं। सरकार के कहा कि गोपनीयता कानून की अनदेखी कर चोरी गए दस्तावेजों के आधार पर एक अखबार ने रिर्पोट प्रकाशित की जो अदालत की अवमानना है।

10- RRB Group D Result: संशोधित रिजल्ट जारी करने की मांग, विरोध-प्रदर्शन

छात्र संगठन आइसा के नेतृत्व में बुधवार को रेलवे ग्रुप डी की रिजल्ट में गड़बड़ियों का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया। अंबेदकर चौक से लेकर चितकोहरा गोलंबर तक निकाले गये मार्च में छात्रों ने रिजल्ट में गड़बड़ी के जरिये परीक्षा में महाघोटाला के आरोप लगाये। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें