DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: पाकिस्तान ने भारत के लिए खोला एयरस्पेस, बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद किया था बंद

top ten news

1- PAK ने खोला अपना एयर स्पेस, बालाकोट हमले के बाद से था बंद

पाकिस्तान ने भारत से लगे अपने वायु क्षेत्र में बाहरी विमानों के प्रवेश पर लगाई पाबंदी को हटा दिया है। पाकिस्तान ने सभी असैन्य विमानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र सोमवार देर रात 12 बजकर 41 मिनट से खोला। सूत्रों के मुताबिक भारतीय विमानन कंपनियों के विमान भी जल्दी ही पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र से होते हुए सामान्य रूट पर उड़ान भरने लगेंगे।

2- NIA विदेश तक करेगी जांच, जानें विधेयक क्यों जरूरी

देश ही नहीं, दुनिया के किसी भी कोने में अगर आतंकी हमलों में भारतीय नागरिकों या संपत्ति को क्षति पहुंचती है तो राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जांच कर सकेगी। लोकसभा ने सोमवार को एनआईए को और ताकत देने वाले संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी।

3- उपचुनाव:डिंपल को मैदान में उतार सकती है SP,जानें किस सीट लड़ेंगी चुनाव

समाजवादी पार्टी अपनी पूर्व सांसद डिंपल यादव को रामपुर विधानसभा उपचुनाव लड़ा सकती है। पार्टी में उनकी उम्मीदवारी को लेकर गंभीरता से विचार हो रहा है। रामपुर में भी उनकी उम्मीदवारी को लेकर चर्चा है। पार्टी मान रही है कि रामपुर सीट उनके लिए पूरी तरह मुफीद है। यहां से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां कई बार से लगातार जीतते आ रहे हैं। यह सीट आजम खां के सांसद हो जाने से खाली हुई है। 

4- IND vs WI: वेस्टइंडीज के दौरे पर इन नए चेहरों को मिलेगा मौका!

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुछ नए चेहरों को भारतीय क्रिकेट टीम में मौका दे सकती है। 3 अगस्त से शुरू होने वाले विंडीज दौरे के लिए टीम का चयन शुक्रवार 19 जुलाई को होगा। विश्व कप (ICC World Cup 2019) के बाद अब भारतीय टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में 3 से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम एंटीगा और जमैका में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। टेस्ट सीरीज 22 अगस्त से शुरू होगी, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इसके साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत भी होगी। 
 

5- Guru purnima 2019: गुरु पूर्णिमा पर महायोग

गुरु पूर्णिमा मंगलवार को पूर्वा साढ़ नक्षत्र, मित्र योग, धनु और मकर की संधि राशि में पड़ रही है। यह महापूर्णिमा का विशेष संयोग है। यह महायोग मंत्र सिद्ध करने के लिए भी खास है। इसी दिन चंद्रग्रहण पड़ने *का संयोग भी विशेष है। धनु और मकर राशि वालों संयम बरतें।

6- पूर्वोत्तर और बिहार में बाढ़ से 70 लाख लोगों पर असर, अब तक 44 की मौत

पूर्वोत्तर और बिहार के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। वहीं सैलाब की वजह से मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 44 हो गई। इसके अलावा प्राकृतिक आपदा से करीब 70 लाख लोग प्रभावित हैं। राष्ट्रीय राजधानी में मानसून का लंबा इंतजार सोमवार को खत्म हो गया, और दिल्ली में 28.8 मिमी बारिश हुई जो इस साल जुलाई में सबसे ज्यादा है। आगामी दो-तीन दिनों में और वर्षा होने का अनुमान है।

7- chandra grahan 2019: 149 साल बाद बन रहा है यह दुर्लभ संयोग

साल 2019 का दूसरा चंद्रग्रहण मंगलवार को पड़ने जा रहा है। गुरु पूर्णिमा के दिन चंद्रग्रहण का संयोग 149 साल बाद बन रहा है। इसलिए इस चंद्रग्रहण को दुर्लभ और ऐतिहासिक कहा जा रहा है। इससे पहले 12 जुलाई 1870 को यह संयोग बना था, जब गुरु पूर्णिमा व चंद्रग्रहण एक साथ पड़े। चंद्रग्रहण भारतीय समयानुसार रात्रि 1:31 बजे से शुरू होकर तड़के 4:30 बजे तक प्रभावी रहेगा। इसे पूरे भारत में देखा जा सकेगा।

8- Super 30 Box Office Collection : 3 दिनों में पार की 50 करोड़ की कमाई

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पोंस मिलता नजर आ रहा है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज के महज तीन दोनों में 50 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म ने पहले दिन शुक्रवार को 11.83 करोड़ की कमाई की तो वहीं दूसरे दिन 20.74 करोड़ बटोरे। रविवार को फिल्म ने 20.74 करोड़ की आमदनी की।

9- अश्वेत महिला सांसदों से ट्रम्प बोले, US छोड़ अपने उजड़े देशों में लौटें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अश्वेत महिला सांसदों पर बेहद नस्लीय टिप्पणी कर दी। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि वे अमेरिका छोड़कर अपने उजड़े और अपराध ग्रस्त देशों में लौट जाएं, जहां से वे आई हैं। ट्रंप ने रविवार को ट्वीट करके वामपंथी महिला डेमोक्रेटिक सांसदों का हवाला देते हुए ट्वीट किया। यह टिप्पणी अश्वेत महिला सांसदों को निशाना बनाते हुए की गई। राष्ट्रपति की इस टिप्पणी को लेकर विवाद पैदा हो गया है। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवारों और वरिष्ठ सांसदों ने नस्लीय और घृणा से भरे इस टिप्पणी के लिए ट्रंप की आलोचना की।

10- BJP नेता के घर पर लिखी गई साक्षी-अजितेश की स्क्रिप्ट, पढ़ें पूरा मामला

विधायक पप्पू भरतौल द्वारा भगाए जाने के बाद ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी रहे गौरव सिंह अरमान ने भाजपा के दो कद्दावर नेताओं के साथ अजितेश और साक्षी की पटकथा लिखी थी। कॉल डिटेल, लोकेशन और कुछ लोगों के बयानों ने इसकी पुष्टि कर दी है। लोगों ने तीनों को एक साथ बैठे, गाड़ियों से आते जाते देखा है। इसके अलावा उस दौरान की उनकी कॉल डिटेल से भी उनके चेहरे बेनकाब हो गये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 News: Pakistan Opens Airspace for India