DA Image
29 मई, 2020|5:20|IST

अगली स्टोरी

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ी सरकार, अलग डेस्क का किया गठन

top 10 news till 6 pm on dated 29 12 19

1- अयोध्या में मंदिर निर्माण की दिशा में मोदी सरकार का एक और अहम फैसला

केंद्र सरकार ने अयोध्या मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर एक अलग डेस्क का गठन किया है। इस डेस्क की अध्यक्षता अपर सचिव करेंगे। एक आधिकारिक आदेश में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि अयोध्या मामलों में अदालत के फैसले को तीन अधिकारियों द्वारा देखा जाएगा और इसकी अध्यक्षता अतिरिक्त सचिव ज्ञानेश कुमार करेंगे।

2- पीएम बोले- नारे लगाने ही हैं तो पाकिस्तान के खिलाफ लगाओ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय कर्नाटक के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। बेंगलुरु में एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने उनका स्वागत किया। अपनी यात्रा के दौरान वे पांच डीआरडीओ युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाओं का उद्घाटन करेंगे। 

3- नोएडा SSP के वायरल अश्लील वीडियो पर योगी ने लिया संज्ञान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण के कथित वायरल अश्लील वीडियो का संज्ञान लिया है।सीएम ने मेरठ के आईजी रेंज आलोक सिंह से इस पूरे मामले पर जांच रिपोर्ट मांगी है। 

4- INDvSL: टी20 सीरीज से पहले विराट कोहली ने बदला अपना लुक- देखें फोटो

भारत और श्रीलंका के बीच 5 जनवरी से तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बदले हुए लुक में नजर आएंगे। 

5- दिल्ली चुनाव: मतदाता पहचानपत्र होने पर भी वोट नहीं डाल पाएंगे, अगर...

राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 में धांधली रोकने के लिए राज्य निवार्चन कायार्लय ने कई कड़े फैसले लिए हैं। इन्हीं के तहत एक कड़ा फैसला है कि भले ही किसी के पास मतदाता पहचानपत्र क्यों न हो, अगर उसका नाम वोटर-लिस्ट में दर्ज नहीं हुआ तो उसे मतदान के अधिकार से वंचित कर दिया जाएगा। यह कसरत निष्पक्ष चुनाव के मद्देनजर की जा रही है।

6- पीरागढ़ी आग अपडेट: 1 की मौत, 13 दमकलर्मियों समेत 18 लोग घायल

दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में गुरुवार तड़के एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। इस आगजनी की घटना के बीच राहत और बचाव के दौरान इमारत का एक हिस्सा ढह गया था जिसमें 14 फायरकर्मियों समेत 18 लोग घायल हो गए हैं। 

7- Exclusive : NPR में पहले मकानों की गिनती फिर दर्ज होंगे इंसान

एनपीआर पर देश भर में मचे हंगामे और विरोध के बीच सरकार ने अहम कदम उठाए हैं। राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर 2016 और जनगणना को अपडेट करने के लिए गृह मंत्रालय ने डीएम को प्रगणक और सुपरवाइजरों की नियुक्ति करने के आदेश दे दिए हैं।

8- मालदीव में भाई इब्राहिम संग स्विमिंग पूल में मस्ती करती दिखी सारा अली

सारा अली खान इन दिनों मालदीव में फैमिली संग नया साल मना रही हैं। इसी बीच मालदीव से सारा अली खान और उनके भाई इब्राहिम अली की एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब देखी जा रही है। 

9- झांकी पर झगड़ा: TMC बोली- CAA के विरोध से कटा पत्ता, BJP का पलटवार

गणतंत्र दिवस 2020 के लिए पश्चिम बंगाल की झांकी के प्रस्ताव को केंद्र सरकार द्वारा खारिज किए जाने के बाद तृण मूल कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई है। 

10- फैज अहमद फैज को हिंदू विरोधी बताना हास्यास्पद: जावेद अख्तर

फैज अहमद फैज की कविता 'लाजिम है कि हम भी देखेंगे' को लेकर विवाद हो रहा है। इस बीच मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने कहा है कि फैज अहमद को हिंदू विरोधी बताना बहुत ही बेतुका और हास्यास्पद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:top 10 news of national and international of 2nd january 2020