DA Image
26 मई, 2020|12:35|IST

अगली स्टोरी

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

top 10 news till 6 pm on dated 12 01 2020

1- चीन ने की PM मोदी की तारीफ, कोरोना से लड़ने के लिए की थी मदद की पेशकश

कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद का हाथ बढ़ाया है। इसको लेकर उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखा था। चीन ने पीएम मोदी के इस पहल की सराहना की है। उन्होंने कहा कि भारत ने ऐसी परिस्थिति में चीन के साथ अपनी दोस्ती की भावना दिखाई है।

2- पश्चिम बंगाल में 3 महीने में 75 यूनिट खपत पर फ्री बिजली का ऐलान

दिल्ली सरकार की तर्ज पर पश्चिम बंगाल की सरकार ने भी मुफ्त बिजली देने की घोषणा की है। अपने फैसले में ममता सरकार ने कहा है कि तीन महीने में 75 यूनिट बिजली की खपत करने वालों से बिल नहीं लिया जाएगा।

3- आरक्षण पर जारी हंगामे के बीच केंद्र सरकार ने रखा लोकसभा में अपना पक्ष

आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश पर हंगामा मचा हुआ है। लोकसभा में विपक्ष ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा है। वहीं, सरकार ने भी अपना पक्ष लोकसभा में रखा है। 

4- ICC WTC Point Table: जीत के साथ पाकिस्तान की स्थिति मजबूत

इस जीत के साथ पाकिस्तान ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट टेबल में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। इस जीत के साथ पाकिस्तान के खाते में 60 प्वॉइंट्स और जुड़ गए हैं।

5- गार्गी कॉलेज मामला: बवाल के बाद दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज में छह फरवरी को एनुअल फेस्ट के दौरान छात्रों के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले में बवाल बढ़ने के बाद दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली।

6- शाहीन बाग में मासूम की मौत पर बोला SC-क्या बच्चा प्रदर्शन के लिए गया ?

शाहीन बाग में प्रदर्शन के दौरान चार महीने के मासूम की मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को स्वत: संज्ञान लेते हुए केन्द्र और दिल्ली सरकार को नोटिस भेजा है। इसके साथ ही, कोर्ट ने पूछा है कि क्या चार महीने का बच्चा प्रदर्शन के लिए गया था।

7- छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में CRPF के 2 कमांडो शहीद, 1 नक्सली मारा गया-पुलिस

छत्तीसगढ़ के बस्तर डिवीजन के बीजापुर जिले में सोमवार को हुए एनकाउंटर में कोबरा के दो सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। ये दोनों कोबरा के जवान 204वीं बटालियन के थे।

8- प्रदर्शनकारियों को वसूली नोटिस दिए जाने को चुनौती वाली याचिका खारिज

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने सोमवार को वह याचिका खारिज कर दी जिसमें संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों को वसूली नोटिस दिये जाने को चुनौती दी गई थी ।

9- यशस्वी के इस फोटो से लोगों को याद आए विराट, रोहित

2016 टी20 वर्ल्ड कप में विराट ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार गई थी, वहीं 2019 वर्ल्ड कप में रोहित ने दमदार बल्लेबाजी की थी और भारत सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गया था।

10- शाहीन बाग पर SC- रोड ब्लॉक नहीं कर सकते प्रदर्शनकारी

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारी सड़कों को ब्लॉक करके लोगों के लिए असुविधा पैदा नहीं कर सकते।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:top 10 news of national and international