ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिनभर की 10 बड़ी खबरें: विदेश मंत्री जयशंकर बोले- PoK पर स्थिति स्पष्ट, यह भारत का हिस्सा; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: विदेश मंत्री जयशंकर बोले- PoK पर स्थिति स्पष्ट, यह भारत का हिस्सा; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें

1- विदेश मंत्री जयशंकर बोले- PoK पर स्थिति स्पष्ट, यह भारत का हिस्सा पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि भारत 'पड़ोस प्रथमकी नीति को आगे बढ़ा रहा है...

दिनभर की 10 बड़ी खबरें: विदेश मंत्री जयशंकर बोले- PoK पर स्थिति स्पष्ट, यह भारत का हिस्सा; पढ़ें देश और दुनिया की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 17 Sep 2019 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

1- विदेश मंत्री जयशंकर बोले- PoK पर स्थिति स्पष्ट, यह भारत का हिस्सा

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि भारत 'पड़ोस प्रथमकी नीति को आगे बढ़ा रहा है लेकिन उसके समक्ष एक पड़ोसी की अलग तरह की चुनौती है जिसे सामान्य व्यवहार करने और सीमापार आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है।  

2PM मोदी ने गांधीनगर में की मां से मुलाकात, साथ बैठकर खाया खाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 69वें जन्मदिन पर अपनी मां से गांधीनगर में उनके आवास पर मुलाकात की। मां ने पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया। दोनों ने साथ बैठकर खाना भी खाया।

3-PAK: हिंदू लड़की ने दो घंटे पहले बांटी मिठाई, फिर हॉस्टल में मिली मृत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लरकाना में एक हिंदू मेडिकल छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अंदेशा जताया है कि हो सकता है कि छात्रा ने खुदकुशी की हो लेकिन उसके परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है। 

4- शास्त्री के बाद बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने दिया पंत को अल्टीमेटम

कोच शास्त्री के बाद अब नए बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने भी उनके लिए कुछ अहम बातें कही हैं। उन्होंने पंत की बल्लेबाजी को लेकर चिंता भी जाहिर की लेकिन साथ ही कहा कि वो शानदार खिलाड़ी भी हैं।

5- बर्तन बेचकर गुजारा कर रहे वनराज की मदद के लिए सामने आए कबीर बेदी

अंकुर, मंडी, भूमिका, जुनून, मंथन और तमस जैसी फिल्मों को संगीत दे चुके म्यूजिक डायरेक्टर वनराज भाटिया इन दिनों तंगहाली में दिन गुजार रहे हैं। वनराज का कहना है कि उनके बैंक अकाउंट में एक रुपये भी नहीं है। 

6- रानू मंडल ने ‘आदत’ गाने से मचाई धूम,चंद घंटों में मिले इतने लाख लाइक्स

पश्चिम बंगाल के राणाघाट रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर अपना गुजारा करने वाली रानू मंडल (Ranu Mondal) की किस्मत एक वीडियो वायरल होने के बाद एक रात में ही बदल गई।

7- PAK की अब खैर नहीं, दुश्मनों को ध्वस्त कर देगी यह मिसाइल

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ दिनों से तनाव का माहौल कायम है। अब भारत ने एक ऐसी मिसाइल का परीक्षण किया है, जो अपने दुश्मनों को 70 किलोमीटर दूर से ही उड़ाने में सक्षम है। डीआरडीओ ने इस मिसाइल का परीक्षण सोमवार को किया।

8- भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, 642 अंक गिरा Sensex

शेयर बाजार आज भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 642.22 अंकों की गिरावट के साथ 36,481.09 और निफ्टी 185.90 अंकों की गिरावट के साथ 10,817.60 पर बंद हुआ। आज एक समय सेंसेक्स 662 अंकों की गिरावट के साथ सेंसेक्स 36500 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। 

9- कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर पर और कसा शिकंजा, विशेष दल गठित

कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की तलाश के लिए सीबीआई ने विशेष दल का गठन किया है। इससे पहले कोलकाता की विशेष अदालत ने मंगलवार को शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया। 

10- 35 साल के शख्स ने लिव इन पार्टनर की बहन से किया बलात्कार

लिव इन पार्टनर की बहन को नशीली गोलियां देकर बलात्कार करने के आरोप में पुलिस ने 35 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। घटना पिछले महीने की है लेकिन जब रविवार को पीड़िता ने पुलिस में इसकी शिकायत दी तब मामले का खुलासा हुआ। घटना के बारे में पुलिस को रविवार को सूचना मिली जिसके बाद आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई। पुलिस ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद से आरोपी फरार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें