DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली विपक्ष की बैठक में AAP हो सकती है शामिल; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

Top 10

1- 2019 लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली विपक्ष की बैठक में AAP हो सकती है शामिल

2019 लोकसभा चुनाव (2019 Loksabha Election) की रणनीति तय करने के लिए तेलुगु देशम पार्टी के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में आम आदमी पार्टी (AAP) भी शामिल हो सकती है। यह बैठक कल (सोमवार) को होनी है। 

2- बुलंदशहर हिंसा: फौजी जीतू को स्याना लेकर पहुंची STF, इंस्पेक्टर की हत्या में माना जा रहा अहम

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence) के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh) की हत्या में सबसे अहम माने जा रहे फौजी जितेंद्र उर्फ जीतू को लेकर रविवार की सुबह एसटीएफ की टीम स्याना कोतवाली पहुंची। 

3- INDvsAUS 1st Test Day 4 LIVE : 307 रन बनाकर भारत ऑल आउट, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए चाहिए 323 रन

भारत-ऑस्ट्रेलिया (india vs australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज शुरू हो चुकी है। सीरीज का पहला मैच एडिलेड मैदान पर खेला जा रहा है। चौथे दिन का खेल जारी है और भारतीय टीम फिलहाल मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। लंच ब्रेक तक भारत ने पांच विकेट पर 260 रन बना लिए थे। 

4- शाहिद के पेट में कैंसर होने की खबर पर परिवार वालों ने दिया ये बयान

शाहिद कपूर को लेकर पिछले कुछ दिनों से ये खबरें आ रही थी कि उनके पेट में कैंसर है जिसके बाद फैन्स काफी परेशान हो गए थे। लेकिन बता दें कि ये खबर झूठी है। दरअसल, इन खबरों पर उनके करीबी लोगों और घरवालों ने एक बयान जारी किया है।

5- राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर रामलीला मैदान में आज VHP की धर्मसभा

अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर रामलीला मैदान में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की तरफ से रविवार सुबह 8 बजे से विराट धर्मसभा का आयोजन किया जा रहा है। यहां भारी संख्या में भीड़ जुटने के दावे के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। वहीं, ट्रैफिक के भी चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। 

6- दिल्ली- NCR में प्रदूषण से राहत नहीं, कोहरे की मार से होगी बढ़ोतरी

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण (Pollution in Delhi NCR) से राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले एक-दो दिन में कोहरा बढ़ेगा जिससे प्रदूषण कण वायुमंडल से बाहर नहीं निकल पाएंगे और हवा जहरीली होगी। शनिवार को भी राजधानी के ज्यादातर हिस्सों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में रही। 

7- मिशन 2019: BJP संगठन को मजबूत करेगी, शाह ने की महासचिवों के साथ बैठक

लोकसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर में भाजपा हर राज्य में अपनी संगठन टीम को मजबूत करने में जुट गई है। राज्यों के नेतृत्व में बदलाव के आसार तो नहीं हैं, लेकिन प्रभारियों के दायित्व फेरबदल की संभावना है। साथ ही प्रमुख नेताओं को अलग-अलग राज्यों के चुनावी दायित्व दिए जाएंगे। 

8CTET 2018: टीईटी परीक्षा आज, जाम से बचने को समय से निकलें अभ्यर्थी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) आज आयोजित की जाएगी। देश भर में इसके लिए 2296 केंद्र बनाए गए हैं। लेकिन अभ्यर्थियों को समय से परीक्षा के लिए निकलना होगा। दरअसल आज दिल्ली के रामलीला मैदान में धर्मसभा होगी, जिसमें कई लोग शामिल होंगे। इसलिए ट्रैफिक जाम की स्थिति हो सकती है जिसे देखते हुए अभ्यार्थी समय से परीक्षा के लिए निकलें। 

9- बुलंदशहर हिंसा: पहले इंस्पेक्टर सुबोध को मारी गई गोली या सुमित को, सवाल कायम

स्याना हिंसा में अभी तक पुलिस ने यह खुलासा नहीं किया है कि पहले गोली इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को मारी गई या सुमित को। हालांकि एक वायरल वीडियो में पहले सुमित को गोली मारने की बात सामने आ रही है। उसके बाद ही इंस्पेक्टर को गोली मारी गई। 

10- पढ़ाई से संतुष्ट नहीं है छात्र तो कोचिंग सेंटर को लौटानी होगी फीस

यदि ‘प्रवेश कोचिंग संस्थानों’ की पढ़ाई से छात्र संतुष्ट नहीं होते हैं तो वे फीस वापस मांग सकते हैं। दिल्ली की उपभोक्ता अदालत ने फैसला देते हुए आईआईटी-इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए कोचिंग देने वाले संस्थान फिट्जी से कहा कि वह 15 दिन क्लास करने के बाद कोचिंग छोड़ने वाले छात्र को उसकी शेष फीस वापस करें। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news of national and international