top 10 news of national and international - टॉप 10 न्यूज: पेरिस में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में प्रदर्शन, 288 अरेस्ट; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: पेरिस में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में प्रदर्शन, 288 अरेस्ट; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

गैजेट-ऑटो अपडेट

1- पेरिस: पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में प्रदर्शन, 288 अरेस्ट

फ्रांस की राजधानी पेरिस (Paris) में पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे 288 लोगों को गिरफ्तार किया गया। जबकि प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 110 लोग घायल हो गये हैं जिसमें 20 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। 

2- राजनाथ की पाकिस्तान को पेशकश, आतंकवाद से मुकाबला नहीं कर पा रहा तो भारत मदद को तैयार

राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) के दौरान जयपुर में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पाकिस्तान (Pakistan) को पेशकश की कि अगर वह अपने दमखम पर आतंकवाद का मुकाबला नहीं कर पा रहा है तो भारत की मदद ले सकता है। इसके साथ ही सिंह ने कहा कि देश से नक्सलवाद अगले पांच साल में खत्म हो जाएगा।

3- कांग्रेस ने नहीं किया मंदिर में फ्री में बिजली देने का वादा: अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Elections 2018) से पहले नारायणपेट में एक रैली को संबोधित किया। शाह ने कांग्रेस और टीआरएस पर जोरदार हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में मस्जिद और चर्चों में मुफ्त में बिजली देने का वादा किया है। लेकिन मंदिर में नहीं किया है। टीआरएस और कांग्रेस दोनों ही दल माइनॉरिटी तुष्टीकरण में लगे हैं।

4- यूपी: शादी के बाद मुकरा पति, विरोध के लिए पत्नी ने अपनाया अनोखा तरीका

उत्तर प्रदेश में मिजार्पुर जिले के कछवा क्षेत्र में कथित रूप से विवाह के बाद मुकरने वाले पति के विरोध में युवती की गांधीगिरी शहर में चर्चा का विषय बनी हुयी है। बजहा गांव में शनिवार को एक युवती शादी के बाद मुकर जाने के विरोध में गांधीवादी तरीका का प्रयोग किया। 

5- जल्द भारत लौटेंगी कैंसर से जूझ रहीं सोनाली बेंद्रे, चेहरे पर दिखा बीमारी का असर

हाईग्रेड कैंसर से जूझ रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे लंबे समय से न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवा रही हैं। अब सोनाली ने अपने फैन्स से एक अच्छी खबर शेयर की है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को बताया कि वो जल्द ही भारत आ रही है। 

6- सिद्धू के बयान पर भड़के मंत्री, बोले- अमरिंदर ही पंजाब के कैप्टन

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पंजाब के वरिष्ठ मंत्री ने नवजोत सिंह सिद्धू से मंत्रिमंडल से इस्तीफे की मांग की। मंत्री टी आर बाजवा ने कहा है कि पंजाब के कप्तान अमरिंदर सिंह ही हैं।

7- ममता के भतीजे ने भेजा नोटिस, विजयवर्गीय बोले-'चोरों से डरने वाला नहीं'

बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने ममता बनर्जी (Mamata banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की तरफ से भेजे गए नोटिस पर पलटवार किया है।

8- VIDEO: रणवीर से शादी के बाद बोलीं दीपिका, भाभी मत कहो न फिर दिया ऐसा रिएक्शन

रणवीर सिंह से शादी के बाद दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone-Ranveer singh)  न सिर्फ उनकी बीवी बनी हैं। बल्कि मीडिया वालों की भाभी भी बन गई हैं। तभी तो इन दिनों वो जहां भी जाती हैं। मीडिया वाले उन्हें भाभी-भाभी कहकर पुकारते हैं।

9- धार्मिक मुद्दे उछाल कर विकास के मुद्दों से ध्यान भटका रही BJP: अखिलेश

रविवार को कानपुर पहुंचे पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनावों के समय धार्मिक मुद्दे उछाल कर विकास के मुद्दों से ध्यान हटाया जा रहा है। सीएम योगी के हनुमान जी को दलित बताने पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश ने कहा कि विकास ही सबसे बड़ा भगवान होना चाहिए। 

10- 2019 लोकसभा चुनाव: RLSP-NDA गठबंधन रहेगा या नहीं, 6 दिसंबर को होगा फैसला

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रमुख और केद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वह 6 दिसंबर को इस बात का अंतिम निर्णय करेंगे कि उनकी पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव (2019 Lok Sabha elections) में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ बनी रहेगी या इससे बाहर निकल जाएगी। कुशवाहा ने मोतिहारी में संवाददाताओं से कहा, 'मैं अकेले कोई निर्णय नहीं लूंगा।' 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news of national and international