ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: मध्य प्रदेश चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का 'खेल' बिगाड़ सकते हैं 'ये', पढ़ें अभी तक की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज: मध्य प्रदेश चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का 'खेल' बिगाड़ सकते हैं 'ये', पढ़ें अभी तक की प्रमुख खबरें

1- मध्य प्रदेश चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का 'खेल' बिगाड़ सकते हैं 'ये' मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के जोर पकड़ने के साथ सभी की नजर क्षेत्रीय दलों की भूमिका पर टिक कई...

टॉप 10 न्यूज: मध्य प्रदेश चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का 'खेल' बिगाड़ सकते हैं 'ये', पढ़ें अभी तक की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 13 Nov 2018 09:09 AM
ऐप पर पढ़ें

1- मध्य प्रदेश चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस का 'खेल' बिगाड़ सकते हैं 'ये'

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के जोर पकड़ने के साथ सभी की नजर क्षेत्रीय दलों की भूमिका पर टिक कई है। सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की लड़ाई को क्षेत्रीय पार्टियां अपने लिए एक अवसर के तौर पर देख रही है। 

2- ओपी राजभर का बीजेपी पर तल्ख तेवर, बोले- अहंकार तो रावण का भी नहीं रहा

प्रदेश सरकार में सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की बयानबाजी अब बीजेपी के लिए असहनीय होती जा रही है। सियासी सुगबुगाहट जोर पकड़ रही है कि कहीं उनका बड़बोलापन एनडीए से उनकी रुखसती का सबब न बन जाए। 

3- अब गाजियाबाद से गुरुग्राम का सफर सिर्फ 40 मिनट में, पहले लगते थे 3 घंटे

दिल्ली-अलवर रूट पर हाईस्पीड ट्रेन चलाने की डीपीआर तैयार हो गई है। इस रूट के बन जाने से गाजियाबाद से गुरुग्राम तक पहुंचने में मात्र चालीस मिनट लगेंगे। 

4- UPTET 2018: हाईकोर्ट की दखल पर टीईटी देंगे कई अभ्यर्थी

18 नवंबर को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी 2018) में कई अभ्यर्थी हाईकोर्ट के दखल पर सम्मिलित होंगे। हाईकोर्ट ने उन अभ्यर्थियों को राहत दी है जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन तो कर दिया था लेकिन तकनीकी कारणों से फीस परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के खाते में जमा नहीं हो सकी थी। लिहाजा इन्हें प्रवेश पत्र जारी नहीं हुआ। 

5- यूपी कैबिनेट मीटिंग आज, फैजाबाद का नाम अयोध्या करने पर लगेगी मुहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सुबह लोकभवन में कैबिनेट की बैठक बुलाई है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा फैजाबाद का नाम अयोध्या किए जाने की घोषणा को जमीन पर उतारने के लिए इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी। साथ ही फैजाबाद मंडल का नाम अयोध्या मंडल किए जाने और इलाहाबाद मंडल का नाम बदलकर प्रयागराज मंडल किए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी।

6- हिट एंड रन : नशे में धुत पिकअप चालक ने फुटपाथ पर सो रहे 5 लोगों को रौंदा

यूपी के गोण्डा-बलरामपुर रोड पर सोमवार देर रात नशे में धुत एक पिकअप चालक ने फुटपाथ पर सो रहे पांच लोगों को जबरदस्त टक्कर मारी, जिससे सभी गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद चालक पिकअप लेकर फरार हो रहा था लेकिन ओवरब्रिज की रेलिंग में जा टकराया।

7- अगले 24 घंटे में और विकराल हो सकता है चक्रवात 'गाजा', मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

अगले 24 घंटे में और विकराल हो सकता है चक्रवात 'गाजा', मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाहबंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव का क्षेत्र बनने से चक्रवाती तूफान मजबूत हो गया और इसके 15 नवंबर को कुड्डालोर और श्रीहरिकोटा के बीच उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश तट से गुजरने की संभावना है। शाम चार बजे जारी एक बुलेटिन में कहा गया कि 'गाजा नाम का चक्रवात चेन्नई के उत्तरपूर्व में करीब 860 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है और वह 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है।

8- रणवीर-दीपिका की वेडिंग डेस्टिनेशन की कई तस्वीरें आईं सामने, देखें

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी की तैयारियां जोरो पर है। इस शादी की हर एक चीज रॉयल हो इसका  खास ख्याल रखा है। बता दें कि इस कपल की शादी इटली के लेक कोमो में होगी। 14-15 नवंबर को विला देल बालबीएनलो (Villa del Balbianello) में शादी की सभी रस्में निभाई जाएंगी।

9- सबरीमाला मंदिरः 45 पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्ष्ता वाली पांच जजों की संविधान पीठ केरल के सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश देने के फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग वाली याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई करेगी। 

10- कैंसर से हारकर भी लोगों को रास्ता दिखा गए अनंत, मां का भी हुआ था इसी बीमारी से निधन

केंद्रीय रसायन व उर्वरक और संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार जिस कैंसर की बीमारी से बचपन से लड़ते रहे थे, आखिरकार वे खुद उसी के शिकार बने। अनंत की मां का निधन भी कैंसर से हुआ था। गरीब परिवार से आने वाले अनंत को इस बात का दुख रहा कि वे धनाभाव में अपनी मां को पूरी दवा भी नहीं दे सके थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें