DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: देश और दुनिया की 10 प्रमुख खबरें

गैजेट-ऑटो अपडेट

1- सुप्रीम कोर्ट का आदेश: पुलिस निगरानी में रहेंगे आम्रपाली निदेशक, मोबाइल होगा जब्त

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली समूह के सीएमडी सहित तीन निदेशकों के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी कर उनसे चार सप्ताह में जवाब मांगा। कोर्ट ने आम्रपाली समूह के तीन निदेशकों को शुक्रवार सुबह आठ बजे से पहले नोएडा सेक्टर 62 के थाना प्रभारी के सामने पेश होने का निर्देश दिया।

2- जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में ढेर हुआ AMU स्कॉलर से आतंकी बना मन्नान

उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने एक एनकाउंटर में दो हिजबुल के आतंकियों को ढेर कर दिया। इसमें एक पीएचडी स्कॉलर से आतंकी बना मन्नान बशीर वानी भी शामिल है। पुलिस ने ये जानकारी दी।

3- औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, डूब गए निवेशकों के 3 लाख करोड़ रुपये

वैश्विक स्तर पर बिकवाली से गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में भारी गिरावट देखी गई। सेंसेक्स 1,030 अंक गिरकर 34,000 अंक के स्तर से नीचे चला गया। इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपया भी 74.45 के रिकॉर्ड निचले स्तर तक चला गया है।  इसी प्रकार नेश्नल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 281.70 अंक यानी 2.69% गिरकर 10,178.70 अंक के नीचे चला गया। 

4- 4 कैमरे वाला दुनिया का पहला फोन Samsung Galaxy A9 (2018) लॉन्च

Samsung ने मध्यम प्रीमियम श्रेणी के फोन बाजार में उपस्थिति मजबूत करने के लिए बृहस्पतिवार को यहां अपना नया Galaxy A9 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया। यह विश्व का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें चार कैमरे हैं। इसकी कीमत इसे बाजार में पेश करने से कुछ वक्त पहले ही जारी करने का अनुमान है। भारतीय बाजार में यह नवंबर में आ सकता है।

5- गैर-कानूनी और अवैध निर्माण की सीलिंग के लिए अग्रिम नोटिस जरूरी नहीं : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने राजधानी दिल्ली में सीलिंग पर किसी तरह की राहत का संकेत दिए बिना गुरुवार को कहा कि गैर-कानूनी और अवैध निर्माण की सीलिंग के लिए अग्रिम नोटिस देने की कोई जरूरत नहीं है।

6- शत्रुघ्न सिन्हा बोले- राफेल पर नहीं बच पाओगे दादा, आपको जवाब देना पड़ेगा

समाजवादी पार्टी की ओर से आयोजित जयप्रकाश नारायण की जयंती कार्यक्रम में आज लखनऊ पहुंचे अभिनेता और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने राफेल पर इशारों-इशारों में केंद्र सरकार पर निशाना साधा। बिहारी बाबू ने कहा कि राफेल पर नहीं बच पाओगे दादा.. आपको जबाब देना पड़ेगा। राफेल सौदे से एचएएल को क्यों हटाया गया और उस कंपनी को क्यों दिया गया जिसने मोटर साइकिल का एक पुर्जा तक नहीं बनाया।

7- पटना: कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार पर एक शख्स ने फेंकी चप्पल, आरोपी गिरफ्तार

पटना के बापू सभागार में चल रहे जदयू छात्र संगम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने मंच पर एक युवक ने चप्पल फेंक दी। अचानक हुई इस घटना के बाद सीएम को सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

8- तितली चक्रवात के कारण ओडिशा में तीन लाख लोगों को हटाया गया- VIDEO

गृह मंत्रालय ने कहा है कि गुरूवार की सुबह चक्रवाती तूफान तितली के पहुंचने के कारण ओडिशा में पूर्वी तटवर्ती इलाके से करीब तीन लाख लोगों को निकाला गया है। चक्रवाती तूफान से सबसे ज्यादा आठ जिले - गंजम, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, गजपति केंद्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर प्रभावित हुए हैं। तूफान के कारण राज्य के बड़े हिस्से में भारी बारिश हो रही है।

9- हिसार कोर्ट का बड़ा फैसला, हत्या के दोनों मामलों में संत रामपाल दोषी करार

हरियाणा की एक स्थानीय अदालत ने स्व-घोषित संत रामपाल को हत्या के दो मामलों में गुरुवार को दोषी करार दिया है। सजा की घोषणा 16 और 17 अक्टूबर को की जा सकती है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीजे) डॉक्टर चालिया ने 2014 के हत्या मामले में सजा सुनाई है। 

10- गजब! इन देशों में मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी, काम और रहने के लिहाज से भी बेहतर

एक ताजा सर्वे में सामने आया है कि यदि आप विदेश जाने से पहले सही देश का चुनाव करते हैं तो उनकी आय में बड़ा इजाफा हो सकता है। सर्वे में पता चला है कि स्विट्जरलैंड, अमेरिका और हॉन्गकांग अपने स्टाफ को सबसे ज्यादा वेतन देते हैं। इन देशों में प्रत्येक कर्मचारी को औसतन 21000 डॉलर यानी 15,56,205 रुपए देते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top 10 news of national and international