DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज़: पढ़ें सुबह 6.30 बजे तक की सभी बड़ी ख़बरें

top ten news

1- राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर रामलीला मैदान में आज VHP की धर्मसभा

अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर रामलीला मैदान में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की तरफ से रविवार सुबह 8 बजे से विराट धर्मसभा का आयोजन किया जा रहा है। यहां भारी संख्या में भीड़ जुटने के दावे के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। वहीं, ट्रैफिक के भी चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। 

2- कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले को युवक ने जड़ा तमाचा

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले को एक कार्यक्रम के दौरान युवक ने थप्पड़ मार दिया। बताया जा रहा है कि रामदास ठाणे के अबंरनाथ इलाके में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

3- INDvsAUS 1st Test Day 4 : पुजारा ने ठोकी शानदार हाफ सेंचुरी

भारत-ऑस्ट्रेलिया (india vs australia) के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज शुरू हो चुकी है। सीरीज का पहला मैच एडिलेड मैदान पर खेला जा रहा है। पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल तय समय से करीब आधा घंटा पहले शुरू हुआ। ऐसा तीसरे दिन बारिश के कारण बर्बाद हुए कुछ ओवरों के चलते हुआ। 

4- मिशन 2019: BJP संगठन को मजबूत करेगी, शाह ने की महासचिवों के साथ बैठक

लोकसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर में भाजपा हर राज्य में अपनी संगठन टीम को मजबूत करने में जुट गई है। राज्यों के नेतृत्व में बदलाव के आसार तो नहीं हैं, लेकिन प्रभारियों के दायित्व फेरबदल की संभावना है। साथ ही प्रमुख नेताओं को अलग-अलग राज्यों के चुनावी दायित्व दिए जाएंगे। 

5- बुलंदशहर हिंसा: पहले इंस्पेक्टर सुबोध को मारी गई गाली या सुमित को

स्याना हिंसा में अभी तक पुलिस ने यह खुलासा नहीं किया है कि पहले गोली इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को मारी गई या सुमित को। हालांकि एक वायरल वीडियो में पहले सुमित को गोली मारने की बात सामने आ रही है। उसके बाद ही इंस्पेक्टर को गोली मारी गई। हालांकि अभी तक किसी पुलिस अधिकारी ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है। पुलिस दोनों को गोली लगने की कड़ियां जोड़ने का प्रयास कर रही है।

6- पढ़ाई से संतुष्ट नहीं है छात्र तो कोचिंग सेंटर को लौटानी होगी फीस

यदि ‘प्रवेश कोचिंग संस्थानों’ की पढ़ाई से छात्र संतुष्ट नहीं होते हैं तो वे फीस वापस मांग सकते हैं। दिल्ली की उपभोक्ता अदालत ने फैसला देते हुए आईआईटी-इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए कोचिंग देने वाले संस्थान फिट्जी से कहा कि वह 15 दिन क्लास करने के बाद कोचिंग छोड़ने वाले छात्र को उसकी शेष फीस वापस करें। अदालत ने आदेश दिया कि छात्र को 50 हजार लौटा 10 हजार मानसिक प्रताड़ना के एवज में अदा करे। 

7- अपने आखिरी मैच में गंभीर ने ठोका शतक, कहा- दुश्मन बनाए पर चैन से सोया

अपने करियर का आखिरी प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे गौतम गंभीर ने शतकीय पारी खेल कर आंध्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच के तीसरे दिन दिल्ली को पहली पारी मे बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दिल्ली ने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 190 रन से आगे से की। शुक्रवार को 92 रन पर नाबाद रहे गंभीर ने शनिवार को प्रथम श्रेणी करियर का 43वां शतक लगाया। उन्होंने 185 गेंद की पारी में 10 चौकों की मदद से 112 रन बनाए। 

8- 26/11 मुंबई हमले में पाक की भूमिका पूरी दुनिया जानती है: जनरल रावत

थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय मुंबई पर 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकवादी हमले में पाकिस्तानी आतंकवादियों की भूमिका को जानता है और भारत इस बारे में किसी और का बयान नहीं चाहता है। सेना प्रमुख का बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस कथित बयान के बारे में पूछे जाने पर आया जिसमें उन्होंने कहा है कि 2008 का मुंबई हमला 'आतंकवाद का कृत्य था और इस मामले को हल करना पाकिस्तान के हित में है। 

9- महाराष्ट्र: चंद्रपुर में ट्रक-वैन की टक्कर, 10 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक ट्रक और वैन की टक्कर में शनिवार को सात महिलाओं और दो नाबालिगों सहित कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब 14 लोगों को लेकर जा रही वैन रात करीब 9:30 बजे कोरपना-वानी रोड से गुजर रही थी।

10- 'जरूरत पड़ी तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे, कुचलेंगे दुश्मनों का सिर'

सह सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने शनिवार को कहा कि हिन्दुस्तानी फौज ने पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक कर अपनी काबिलियत दिखा दी है। अगर दुश्मन अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक से पीछे नहीं हटेंगे और ऐसा कभी भी कर दिया जाएगा। जरूरत पड़ी तो इसके लिए सीमा भी पार करेंगे और दुश्मन के सिर भी कुचलेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 News of 9th of december till six thirty in the morning