DA Image
3 अप्रैल, 2020|4:19|IST

अगली स्टोरी

TOP 10: वोटर आईकार्ड को Aadhar से लिंक करने की तैयारी, एक क्लिक पर पढ़ें 10 बड़ी खबरें

Aadhar Card

अब Aadhaar को वोटर आईकोर्ड से जोड़ने की तैयारी, सरकार ला सकती है कानून

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) व राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के बाद देशभर में पहचान संबंधी दस्तावेजों को लेकर बहस छिड़ी हुई है। इसी बीच खबर आ रही है कि सरकार आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ने (लिंक करने) जा रही है। इसे अनिवार्य बनाने के लिए सरकार कानून ला सकती है।

फांसी से पहले तिहाड़ में विशेष सतर्कता, 'सुसाइड वॉच' में चारों दोषी

निर्भया गैंगरेप के चारों दोषियों को एक फरवरी को दिल्ली के तिहाड़ जेल में फांसी की सजा दी जाएगी। इसे देखते हुए जेल प्रशासन विशेष निगरानी बरत रहा है। चारों दोषियों को विशेष निगरानी में रखा गया है।

देश में घुसे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुसलमानों को निकालो: शिवसेना

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कहा है कि देश में घुसे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुसलमानों को निकालो। उन्हें निकालना ही चाहिए, इसमें कोई दो राय नहीं लेकिन इसके लिए किसी राजनीतिक दल को अपना झंडा बदलना पड़े, ये मजेदार है।

वेंकटेश प्रसाद ने किया नेशनल सिलेक्टर की पोस्ट के लिए अप्लाई

भारत के पूर्व पेसर वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता की पोस्ट के लिए अप्लाई किया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस बात की पुष्टि की। प्रसाद पहले टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भी रह चुके हैं।

केंद्र सरकार ने NIA को दी भीमा-कोरेगांव केस की जांच की जिम्मेदारी

केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के बहुचर्चित भीमा-कोरेगांव केस (Bhima Koregaon Case) को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दिया है। महाराष्ट्र सरकार ने इसका विरोध किया है। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को पूछे बिना यह केस एनआईए को सौंप दिया है। हम इसका विरोध करते हैं।

घुसपैठियों को रोकने सीमा पर इलेक्ट्रॉनिक बाड़ लगाएगी मोदी सरकार

आर्थिक मोर्चे पर चुनौतियों के बावजूद केंद्र सरकार देश की आंतरिक सुरक्षा पर खर्च होने वाली राशि से कोई समझौता नहीं करेगी। केंद्र सरकार की ओर से मिले संकेतों के मुताबिक सुरक्षाबलों के आधुनिकीकरण के लिए पर्याप्त बजटीय आवंटन किया जाएगा।

येदियुरप्पा करेंगे अपनी कैबिनेट का विस्तार, नए विधायक बनेंगे मंत्री

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार तीन-चार दिनों में किया जाएगा। विश्व आर्थिक मंच की बैठक में शिरकत करने के बाद दावोस से यहां आने पर उन्होंने दोहराया कि वह जद (एस)-कांग्रेस के अयोग्य करार दिए गए और उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर फिर से निर्वाचित हुए विधायकों को मंत्री बनाने का अपना वादा पूरा करेंगे।

निर्भया गैंगरेप के 2 दोषियों ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, आज सुनवाई

दोनों के वकील के द्वारा दायर की गई याचिका में कहा गया है कि तिहाड़ जेल के द्वारा अभी तक कागजात नहीं दिए गए हैं जिससे कि अक्षय और पवन के लिए दया याचिका और क्यूरेटिव पेटिशन फाइल किए जाएं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: जब प्रचार खत्म कर कार्यकर्ता के घर खाना खाने पहुंच गए अमित शाह, देखें VIDEO

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अपने चरम पर है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। गृह मंत्री अमित शाह देर रात तक प्रचार में जुटे रहते हैं। इसी क्रम में वह शुक्रवार की रात प्रचार खत्म करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक कार्यकर्ता के घर खाना खाने के लिए पहुंच गए।

कश्मीर में आज से 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल, लेकिन सोशल मीडिया साइटों तक नहीं होगी पहुंच

पांच महीने से ज्यादा समय तक तक बंद रहने के बाद शनिवार से कश्मीर घाटी में पोस्टपेड के साथ ही प्रीपेड फोन पर 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी। एक आधिकारिक आदेश में ऐसा कहा गया है। हालांकि, जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा मंजूर 301 वेबसाइटों तक ही लोगों की पहुंच हो सकेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:TOP 10 News of 25 January 2020 Adhar Nirbhaya Ganga Rape Case Republic Day Shiv Sena