ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज़: रात 9 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

टॉप 10 न्यूज़: रात 9 बजे तक की सभी बड़ी खबरें

1-प्रियंका का मेगा रोड शो: कोई झलक पाने को बेताब तो कोई बरसाता रहा फूल चौधरी चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट से शुरू हुए रोड शो में प्रियंका (Priyanka Gandhi), राहुल (Rahul Gandhi) और...

टॉप 10 न्यूज़: रात 9 बजे तक की सभी बड़ी खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Mon, 11 Feb 2019 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

1-प्रियंका का मेगा रोड शो: कोई झलक पाने को बेताब तो कोई बरसाता रहा फूल

चौधरी चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट से शुरू हुए रोड शो में प्रियंका (Priyanka Gandhi), राहुल (Rahul Gandhi) और ज्योतिरादित्य (Jyotiraditya Sindhia) का ऐसा भव्य स्वागत हुआ कि लोग देखते रह गए। एयरपोर्ट के बाहर राहुल-प्रियंका के रथ पर सवार होते ही ढोल-भांगड़े बजने लगे। लोग प्रियंका की एक झलक पाने के लिए उमड़े पड़ रहे थे तो कोई फूलों की वर्षा कर रहा था। कार्यकर्ताओं का जोश आसमान पर पहुंच गया। नारेबाजी का आलम यह था कि हर तरफ राहुल-प्रियंका के नारों की गूंज सुनाई दे रही थी। 

2-राजनाथ सिंह ने कहा- योगी ने कर दिए अपराधियों के हौसले पस्त

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश की योगी सरकार को सौ नंबरों से पास कर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपराधियों के हौसले पस्त कर दिए। अपराध पर अंकुश लगा है और अपराधी प्रदेश से पलायन कर गए हैं।

3-PAKISTAN: इमरान सरकार में देश जूझ रहा नई मुसीबत से,जानें क्या है मामला

पाकिस्तान मुस्लिम लीग(नवाज) के नेता और पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा महमूद आसिफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर आर्थिक मामलों से निपटने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार की नीतियों से देश में आर्थिक संकट गहरा रहा है।

4-ICC ODI WC 2019:कुलदीप या अश्विन?जानिए मुथैया मु​रलीधरन की क्या है राय

इंग्लैंड में आगामी 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में खिलाड़ियों के चयन की लिस्ट काफी लंबी है। हर कोई अपने-अपने हिसाब से भारत की संभावित विश्व कप टीम का चयन कर रहा है। कोई एक खिलाड़ी को टीम से बाहर रखता है तो कोई दूसरे खिलाड़ी को। इन सबके बीच दो नामों पर सर्वाधिक चर्चा हो रही है। ये नाम हैं कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन के। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विश्व कप के लिए अपनी जो टीम चुनी है उसमें आर अश्विन को तरजीह दी है। तो टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कुलदीप यादव को विदेशी सरजमीं पर भारत का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर करार दे दिया है।

5-ग्रैमी अवॉर्ड्स में दिखा ए आर रहमान की बेटी का ग्लैमरस लुक,PHOTO वायरल

म्यूजिक की दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड शो यानी Grammy Awards 2019 का आयोजन लॉस एंजेलिस के स्टेपल्स सेंटर में हुआ। जहां हमेशा की तरह दुनियाभर के कई संगीत दिग्गज पहुंचे। यहां फेमस म्यूजिशियन ए आर रहमान भी अपनी फैमिली के साथ शामिल हुए। अवॉर्ड शो के बाद रहमान ने इवेंट की कई फोटोज अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इनमें उनकी बेटी रहीमा रहमान भी नजर आ रही हैं। खास बात ये है कि रहीमा यहां ग्लैमरस लुक में दिखीं। फैंस रहीमा की फोटोज को काफी पसंद कर रहे हैं और लगातार लाइक और शेयर कर रहे हैं।

6-‘करगिल के साथ न्याय सुनिश्चित करने को समिति गठित’

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जिले के साथ न्याय सुनिश्चित करने के लिए सचिवों की एक समिति गठित कर दी गई है। बारी-बारी से मंडल मुख्यालय बदले जाने संबंधी मांग को लेकर करगिल क्षेत्र के लोगों के प्रदर्शनों के बीच ये कदम उठाया गया है।

7-खुशखबरी:UPSC के इंटरव्यू में फेल होने वालों को मिल सकती है सरकारी Job

संघ लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाओं को पास कर इंटरव्यू तक पहुंचने वाले उम्मीदवरों के लिए खुशखबरी है। यूपीएससी के चेयरमैन अरविंद सक्सेना ने हाल में भारत सरकार को प्रस्ताव भेजा है कि जो उम्मीदवार सिविल सेवा परीक्षा या अन्य प्रतियोगी परीक्षा को पास करने के बाद इंटरव्यू राउंड तक पहंचते हैं उन्हें भारत सरकार के मंत्रालयों में जरूरत के हिसाब से नियुक्त किया जा सकता है।

8-विशाल रोड शो के साथ प्रियंका गांधी ने की ‘मिशन यूपी’ की शुरुआत

कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोमवार को लखनऊ में उत्साहित पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के मेगा रोड शो के साथ ‘मिशन यूपी’ की शुरुआत की। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव (यूपी वेस्ट) ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बस के ऊपर बैठीं पार्टी कार्यकर्ताओं को हाथ दिखाती रही। रथ में बदले बस में इंदिरा गांधी से मिलती जुलती प्रियंका गांधी की तस्वीर लगाई गई थी।

9-आबादी बढ़ाने के लिए यहां चार बच्चे वाली मांओं का कर्ज किया जा रहा माफ

घटती आबादी से चिंतित हंगरी सरकार ने प्रजनन दर बढ़ाने के लिए कई अनोखी घोषणाएं की हैं। इनके तहत देश में चार या उससे अधिक बच्चे वाली मांओं के सभी तरह के कर्ज माफ कर दिए गए हैं। ऐसी महिलाओं को ताउम्र आयकर भरने से भी छूट दे दी गई है। घर और सात सीट वाले वाहनों की खरीद पर उन्हें सब्सिडी देने की भी व्यवस्था की गई है। 

10-karnataka audio tape: CM ने कहा-सच्चाई लाएंगे सामने, होगी SIT जांच

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने ऑडियो क्लिप विवाद में सच्चाई को सामने लाने के लिए   सोमवार को एसआईटी जांच की घोषणा की। कुमारस्वामी ने एक ऑडियो क्लिप जारी की थी, जिसमें भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा को एक कथित बातचीत में जद (एस) के विधायक को लुभाते हुए सुना जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें