ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में

टॉप 10 न्यूज: पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में

टॉप 10 खबरों के लिए यहां क्लिक करें। 2018 Vidhan Sabha election results: मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly), राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly), छत्तीसगढ़...

टॉप 10 न्यूज: पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम। Tue, 11 Dec 2018 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

टॉप 10 खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

2018 Vidhan Sabha election results: मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly), राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly), छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly), तेलंगाना विधानसभा (Telangana Assembly) और मिजोरम विधानसभा (Mizoram Assembly) चुनावों के नतीजे आज आएंगे। मध्य प्रदेश में 15 साल से बीजेपी की सरकार है और 13 साल से शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री हैं। राजस्थान में पिछले पांच सालों से वसुंधरा राजे की सरकार है। वहीं छत्तीसगढ़ में डॉ रमन सिंह की सरकार पिछले 15 सालों से है। 

2018 Vidhan Sabha election results: सत्ता के सेमीफाइनल में कौन फेल कौन पास, फैसला आज

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP election 2018 या फिर Madhya pradesh vidhan sabha chunav result 2018) के नतीजों का ऐलान आज (मंगलवार) होगा। राज्य की सभी 230 सीटों पर कुल 2899 उम्मीदवार उतारे गए थे। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। 

MP election result 2018 LIVE: मध्य प्रदेश के चुनाव परिणाम आज, 2,899 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में आज को वोटों की गिनती की जाएगी। इसके साथ ही राज्य में नई सरकार के गठन के लिए रास्ता साफ हो जाएगा। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी।

Chhattisgarh election result 2018 live: कड़ी सुरक्षा में मतगणना की तैयारी पूरी

 

rajasthan assembly election result 2018: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतों की आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं और लगभग 20,000 कर्मचारी सुबह आठ बजे से यह काम शुरू करेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि राज्य में कुल 35 केंद्रों पर वोटों की गिनती होगी।

Rajasthan Election Result 2018 Live: राजस्थान चुनाव परिणाम आज, 8 बजे शुरू होगी वोटों की गिनती

तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana election 2018 या फिर Telangana vidhan sabha chunav result 2018) के नतीजों का ऐलान आज (मंगलवार) होगा। चुनाव आयोग ने तेलंगाना (Telangana) में मंगलवार को होने वाली मतगणना के लिए राज्य के सभी 31 जिलों में 43 मतगणना केन्द्र स्थापित किये हैं और वहां सुरक्षा सहित सभी इंतजाम पूरे कर लिये गये हैं।

Telangana election result 2018 LIVE: तेलंगाना चुनाव परिणाम आज,1821 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

अगले लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना आज सुबह से शुरू होगी। दोपहर बाद यह साफ हो जाएगा कि जनता बीजेपी और कांग्रेस में से किसके साथ है। मिजोरम में विधानसभा चुनावों की मतगणना आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू होगी। मिजोरम में कांग्रेस सत्तारूढ़ है। 

Mizoram Election Result 2018: चुनाव परिणाम आज, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

छत्तीसगढ़ के चुनावी नतीजे आज आने वाले हैं। राज्य का गठन 2000 में अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते हुआ था। छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें है। पिछले 15 साल से वहां बीजेपी की सरकार है जिसके मुख्यमंत्री रमन सिंह हैं।

Chhattisgarh Election Result 2018: नतीजे आज, जानें पिछले तीन चुनावों में कांग्रेस-BJP के सीटों का गणित

MP election result 2018: परिणाम आज, जानिए वो सभी बातें जो हैं अहम

CG: सोशल मीडिया पर धूम मचा रही कांग्रेस की गढ़ माने जाने वाली सीट

राजस्थान: कांग्रेस से सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे हैं ये दो नेता

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें