DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: कांग्रेस गठबंधन के साथ होती तो यूपी में ऐसी होती महागठबंधन की 'सूरत'

top 10

1- कांग्रेस गठबंधन के साथ होती तो यूपी में ऐसी होती महागठबंधन की 'सूरत'

उत्तर प्रदेश के सियासी हल्के में यह बहस छिड़ी है कि यदि कांग्रेस भी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के साथ रहती तो नतीजे क्या होते? चुनाव के नतीजे बता रहे हैं कि ऐसा होने पर प्रदेश में भाजपा विरोधी दलों से सांसदों की संख्या 25 या उससे भी अधिक हो सकती थी। ऐसा तब होता जब कांग्रेस को मिले वोट उस स्थिति में इस संयुक्त गठबंधन को ही मिलते। .

2- NDA 2: इस बार बिहार को ये अहम मंत्रालय मिलने की उम्मीद

केंद्र में दुबारा बनने जा रही मोदी सरकार की अगली कैबिनेट में बिहार से पिछली बार से अधिक नेताओं की भागीदारी लगभग तय है। पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए ने 31 सीटें जीती थी तो मोदी कैबिनेट में आठ मंत्री थे। इस बार 39 सांसदों की जीत के आधार पर यह माना जा रहा है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में 10 मंत्री बन सकते हैं। संख्या बल के हिसाब से यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि बिहार को इस बार रेलवे, संचार, कृषि, ऊर्जा, ग्रामीण विकास जैसे अहम मंत्रालय मिल सकते हैं।

3- कांग्रेस वर्किंग कमेटी के ज्यादातर सदस्य लोकसभा चुनाव में हारे

कांग्रेस में नीतिगत फैसले लेने के लिए जिम्मेदार कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के ज्यादातर सदस्यों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। मौजूदा सदस्यों में से सिर्फ तीन सदस्य ही लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर सके।

4- CWC 2019: पहले प्रैक्टिस मैच में हार के बाद विराट कोहली ने कही ये बात

कप्तान विराट कोहली ने शनिवार (25 मई) को कहा कि आसमान में बादल होने की स्थिति में भारतीय शीर्ष क्रम के विफल होने के बाद निचले क्रम को अगले हफ्ते शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दौरान अपनी टीम को उबारने के लिए तैयार होना चाहिए। 

5- सुनील दत्त की पुण्यतिथि पर भावुक हुए संजय, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

सुनील दत्त की 14वीं पुण्यतिथि पर उनके बेटे और अभिनेता संजय दत्त ने शनिवार को अपने पिता को याद किया। संजय उन्हें याद करते हुए भावुक हो गए और उन्होंने ट्विटर पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा, 'हमारे परिवार के स्तंभ।'

6- गुजरात में मोदी-शाह का अभिनंदन आज, मां से मिलेंगे प्रधानमंत्री

लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद पार्टी की गुजरात इकाई रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का अभिनंदन करेगी। चुनाव नतीजे आने के बाद अपने गृह राज्य की प्रथम यात्रा के दौरान मोदी अपनी मां हीराबेन से यहां उनके आवास पर आशीर्वाद लेंगे।  

7- नई मोदी सरकार में बड़ा हो सकता है कैबिनेट का आकार

भाजपा और एनडीए के अन्य घटक दलों की शानदार जीत के बाद अब केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिलने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। एनडीए के सांसदों की संख्या करीब साढ़े तीन सौ पहुंचने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सभी प्रकार के समीकरणों का ध्यान रखते हुए एक संतुलित मंत्रिंमडल का गठन करना चुनौतीपूर्ण होगा। 

8- EVM अग्निपरीक्षा में पास, वीवीपैट से 100% मिलान सही

वीएम की विश्वसनीयता को लेकर उठाए जा रहे सवाल चुनाव नतीजे आने के बाद पूरी तरह गलत साबित हुए। चुनाव आयोग के अनुसार, ईवीएम का वीवीपैट पर्ची से मिलान सौ फीसदी सही साबित हुआ है। सभी राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों के मुताबिक, 20,625 वीवीपैट में से किसी भी मशीन के आंकड़े बदले हुए नहीं पाए गए। जितने वोट ईवीएम मशीन पर दिखे वीवीपैट में से भी उतनी ही पार्चियां बाहर आईं। 

9- AAP के व्हाट्सऐप ग्रुप से एक बार फिर अलका लांबा बाहर

आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहीं चांदनी चौकी की उसकी विधायक अलका लांबा ने शनिवार को दावा किया कि उन्हें पार्टी विधायकों के व्हाट्सऐप ग्रुप से एक बार फिर हटा दिया गया है। इस व्हाट्सऐप ग्रुप में पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं।

10- चुनाव परिणाम के बाद लालू तनाव में, दिन का खाना छोड़ा, डॉक्टर परेशान 

रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद की दिनचर्या बिगड़ गई है। पिछले तीन दिनों से न तो वह सो पा रहे हैं, न ही दोपहर का खाना खा रहे हैं। उनकी दिनचर्या देखकर डॉक्टरों की परेशानी भी बढ़ गई है। रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे प्रो. डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि वह सुबह में नाश्ता तो किसी तरह ले रहे हैं, लेकिन दोपहर का खाना नहीं खा रहे हैं। सुबह में नाश्ता और रात में ही खाना ले रहे हैं, जिसके कारण उन्हें इंसुलिन देने में परेशानी हो रही है। डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि संभव है कि तनाव के कारण उनकी यह स्थिति हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 NEWS: Mahagatbhandhan wins more seat in uttar pradesh lok sabha election of congress contest with sp-bsp alliance