ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: जेपी इन्फ्राटेक के घर खरीदारों का इंतजार बढ़ेगा

टॉप 10 न्यूज: जेपी इन्फ्राटेक के घर खरीदारों का इंतजार बढ़ेगा

1- झटका: जेपी इन्फ्राटेक के घर खरीदारों का इंतजार बढ़ेगा जेपी इन्फ्राटेक के प्रोजेक्ट में घर खरीदारों का भविष्य एक बार फिर अधर में लटक गया है। शोधन अक्षमता एवं दिवालिया प्रक्रिया (आईबीसी) के...

टॉप 10 न्यूज: जेपी इन्फ्राटेक के घर खरीदारों का इंतजार बढ़ेगा
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 May 2019 09:00 AM
ऐप पर पढ़ें

1- झटका: जेपी इन्फ्राटेक के घर खरीदारों का इंतजार बढ़ेगा

जेपी इन्फ्राटेक के प्रोजेक्ट में घर खरीदारों का भविष्य एक बार फिर अधर में लटक गया है। शोधन अक्षमता एवं दिवालिया प्रक्रिया (आईबीसी) के तहत नया खरीदार ढूंढ़ने के लिए दी गई 6 मई की समयसीमा तक कंपनी के लिए खरीदार मिलना मुश्किल है। अब इस प्रकिया को एक और विस्तार का इंतजार है।

2- लोकसभा चुनाव: नई सरकार के गठन में पांच क्षेत्रीय दलों की भूमिका अहम

लोकसभा चुनावों के चार चरण पूरे हो चुके हैं पर अभी तीन बाकी हैं। अभी तक के आकलन के अनुसार किसी दल के पक्ष या विरोध में लहर नहीं है। इसलिए चुनाव बेहद रोचक हो गया है। सबकी नजरें चुनाव नतीजों पर लगी हैं। राजनीतिक इस चुनाव में दो राष्ट्रीय गठबंधन एनडीए और यूपीए आमने-सामने हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि यदि इनमें से किसी गठबंधन को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है तो पांच क्षेत्रीय दलों की भूमिका सरकार गठन में निर्णायक हो सकती है।
 

3- चक्रवाती तूफान 'Fani' से भीषण तबाही रोक दुनिया के लिए मिसाल बना भारत

भीषण चक्रवाती तूफान ‘फेनी’ का सामना करने के बाद ओडिशा में बड़े स्तर पर कोई जानहानि का नुकसान नहीं होने से राज्य सरकार को प्रशंसा मिल रही है। ओडिशा सरकार और स्थानीय प्रशासन ने अपनी बेहतर योजना के कारण दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है। यहां तक कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने भी चक्रवाती तूफान के कहर से निपटने के लिए किए गए कार्यों की जमकर सराहना की है।

4- डॉ गरिमा हत्याकांड: हत्या के बाद आरोपी ने डॉक्टर की नस निकालकर देखी

डॉ. गरिमा की हत्या करने के बाद आरोपी डॉक्टर चंद्रप्रकाश ने उसकी गले की नस निकालकर देखी। इसके बाद वह ताला बंदकर करके फरार हो गया। इसका खुलासा उसने पुलिस पूछताछ में किया। कोर्ट ने आरोपी डॉक्टर को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

5- IPL 2019: सुपर संडे को होगा प्लेऑफ की चौथी टीम और शीर्ष टीम का फैसला

अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है और तीन टीमें प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं। सुपर संडे को टूनार्मेंट के आखिरी लीग मैचों के दिन प्लेऑफ की चौथी टीम और लीग की शीर्ष टीम का फैसला होगा। गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स 13 मैचों में नौ मैच जीतकर 18 अंकों के साथ तालिका में चोटी पर है और उसे अपने शीर्ष स्थान के लिए मुंबई इंडियंस से खतरा हो सकता है जो 13 मैचों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स भी प्लेऑफ में पहुंच चुकी है।

6- लोकसभा चुनाव : 5वें चरण में चढ़ते पारे में होगी दिग्गजों की परीक्षा

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर छह मई (सोमवार) को मतदान होगा। इस चरण में चिलचिलाती धूप में भी सियासी पारा खूब चढ़ा लेकिन कांग्रेस और भाजपा के कई दिग्गजों की अग्निपरीक्षा मतदान के दिन होगी। 

7- सज्जन कुमार और अपूर्वा समेत 20 हजार से ज्यादा कैदी नहीं दे सकेंगे वोट

सिख दंगा मामले में दोषी सज्जन कुमार, रोहित तिवारी के हत्या में आरोपी अपूर्वा समेत दिल्ली के करीब 20500 कैदी चुनाव में मतदान नहीं कर सकेंगे। संविधान में सजायाफ्ता कैदी और विचाराधीन कैदी को मतदान करने का अधिकार नहीं है। 

8- हरिद्वार: बाबा रामदेव की शिकायत पर सीताराम येचुरी के खिलाफ FIR दर्ज

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के विवादित बयान के बाद हरिद्वार में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। योग गुरु बाबा रामदेव की शिकायत पर हरिद्वार पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

9- आतंकियों ने की कश्मीर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों ने शनिवार शाम भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी है। यह घटना अनंतनाग के वेरिंग की है। रिपोर्ट के मुताबिक अनंतनाग जिले के नौगाम गांव में हथियारों से लैस आतंकवादी अनंतनाग जिले के भाजपा उपाध्यक्ष गुल मुहम्मद मीर के घर पहुंचे और उन्हें गोलियों से भून दिया।

10- NTA NEET exam 2019: नीट परीक्षा आज

एमबीबीएस और बीडीएस मेडिकल कोर्सेज में दाखिले के लिए कल (5 मई) देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होगी। AIIMS और JIPMER पुदुचेरी इंस्टीट्यूट्स को छोड़कर देश के सभी मेडिकल संस्थानों में इसी परीक्षा के जरिए दाखिला होता है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें