DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  टॉप 10 न्यूज: पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को 'चोरी-छुपे' किया जेल से रिहा
देश

टॉप 10 न्यूज: पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को 'चोरी-छुपे' किया जेल से रिहा

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Arun
Mon, 09 Sep 2019 09:09 AM
टॉप 10 न्यूज: पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को 'चोरी-छुपे' किया जेल से रिहा

1- नापाक साजिश: पाक ने आतंकी मसूद अजहर को 'चोरी-छुपे' किया जेल से रिहा

पाकिस्तान एक बार फिर से भारत में नापाक हरकतों को अंजाम देने की फिराक में है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने राजस्थान के पास भारत-पाकिस्तान सीमा पर अतिरिक्त पाकिस्तानी सैनिकों की तैनाती के बारे में सरकार को सचेत किया है। साथ ही कहा है कि इस्लामाबाद "एक बड़ी कार्रवाई" की योजना बना रहा है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान ने दो वांटेड आतंकवादियों को आतंकवादी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए रिहा भी किया है। यह जानकारी हिन्दुस्तान टाइम्स को इस मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारी ने दी है। 

2- chandrayaan 2:विक्रम लैंडर की तस्वीर मिली, ISRO के सामने अब ये 5 सवाल

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का पता लगा लिया है। इसरो प्रमुख के. सीवन ने रविवार को इसकी घोषणा की। सीवन ने कहा कि चंद्रमा का चक्कर लगा रहे ऑर्बिटर ने विक्रम की थर्मल तस्वीरें ली हैं। सीवन के मुताबिक हालांकि अभी विक्रम के साथ फिर से सम्पर्क नहीं हो सका है। इस सम्बंध में इसरो का प्रयास जारी है।एक अधिकारी ने कहा कि सही अनुकूलन के साथ यह अब भी ऊर्जा पैदा कर सकता है और सौर पैनल से बैटरियों को रिचार्ज कर सकता है। इससे पहले इसरो प्रमुख के शिवन ने शनिवार को कहा कि अंतरिक्ष एजेंसी 14 दिनों तक लैंडर से संपर्क बहाल करने की कोशिश करेगी।

3- मास्टरस्ट्रोक: बिहार चुनाव के लिए महागठबंधन की यह है बड़ी प्लानिंग

रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन का दायरा बढ़ाया जाएगा। इसमें वामदलों को भी जोड़ने का प्रयास होगा। महागठबंधन द्वारा लोहिया की पुण्यतिथि पर 12 अक्टूबर को बापू सभागार में सम्मेलन का आयोजन किया गया है। उसमें भी वामदलों के साथ एनडीए से अलग रहने वाले कुछ और दलों को न्योता भेजा जाएगा। कुशवाहा को महागठबंधन के सम्मेलन का संयोजक बनाया गया है।

4- New Traffic Fines: ओडिशा में कटा अब तक का सबसे बड़ा चालान!

ओडिशा के संबलपुर जिले के रहने वाले ट्रक ड्राइवर का संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत अब तक का सबसे बड़ा चालान काटा गया है। ड्राइवर को 86,500 रुपये का जुर्माना भरने को कहा गया। बताया जा रहा है कि उसे बीते हफ्ते कई सारे यातायात नियमों का उल्लंघन किया है। अशोक जादव नामक ड्राइवर का तीन सितंबर को चालान काटा गया था, लेकिन इस चालान की तस्वीर शनिवार शाम से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

5- US OPEN: दानिल मेदवेदेव को हराकर राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंड स्लेम

फ्रेंच ओपन विजेता स्पेन के राफेल नडाल और रुस के दानिल मेदवेदेव के बीच यूएस ओपन 2019 का फाइनल मुकाबला खेला गया। तकरीबन पांच घंटे चले 5 सेटों के मैराथन मुकाबले में राफेल नडाल ने दानिल मेदवेदेव को हराकर चौथी बार यूएस ओपन खिताब अपने नाम किया। अमेरिका ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में नडाल ने 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मेदवेदेव को मात दी। यूएस ओपन का खिताब जीतकर राफेल नडाल भावुक नजर आए।

6- प्रियंका की एक्टिंग देखकर रोने लगे थे निक, जानें आखिर हुआ क्या था

प्रियंका चोपड़ा की मोस्ट अवेटेड फिल्म द स्काई इस पिंक जल्द ही रिलीज होने वाली है। टोरेंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान प्रियंका ने फिल्म और निक से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया। प्रियंका ने कहा, 'ये बात शादी से पहले की है जब मैं स्काई इज पिंक की शूटिंग कर रही थी। सेट पर निक भी मौजूद थे। हम सेट पर शादी की तैयारियां कर रहे थे। साथ में फिल्म की को प्रोड्यूसर सोनाली भी थीं, जो हमारी शादी में भी मदद कर रही थीं।' 

7- लैंडर की लोकेशन से साबित होता है कि ऑर्बिटर सही से काम कर रहा:विशेषज्ञ

इसरो द्वारा रविवार को चंद्रयान-2 के विक्रम मॉड्यूल की स्थिति की जानकारी देना ''नि:संदेह साबित करता है” कि ऑर्बिटर सही से काम कर रहा है। अंतरिक्ष विशेषज्ञ अजय लेले ने यह जानकारी दी। रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान के वरिष्ठ शोधार्थी लेले ने यह भी कहा कि यह महज वक्त की बात थी कि ऑर्बिटर विक्रम को कब तक खोज पाता है लेकिन अब सवाल यह है कि लैंडर किस स्थिति में है। 

8- साली से प्रेम विवाह करने बाद, पहली पत्नी के साथ किया ये खौफनाक काम

साली से प्रेम विवाह करने के बाद बहनों की किचकिच आजिज से आए जीजा ने उसकी हत्या करने के बाद शव को सेपटिक टैंक में फेंक दिया। घटना के करीब 13 महीने बाद पिता और भाई की शिकायत के बाद पुलिस ने कंकाल और साड़ी बरामद करके आरोपित और उसके मौसेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक आरोपित फरार है। मामला यूपी के वाराणसी जिले का है।

9- उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी खास रणनीति पर कर रहीं काम

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को खड़ा करने के लिए पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी एक ओर मैराथन बैठकों के जरिए मजबूत संगठन का ताना बाना बुन रही हैं? वहीं दूसरी ओर लगातार कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम देकर आगे की लड़ाई के लिए तैयार कर रही हैं। लोकसभा चुनाव में प्रदेश की मात्र एक सीट रायबरेली पर कांग्रेस को जीत मिल सकी थी। करारी हार के बाद से प्रियंका गांधी वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी में नए सिरे से जान फूंकने में लगी है।वह पार्टी के बड़े-छोटे नेताओं से लेकर प्रमुख कार्यकर्ताओं तक से संगठन बनाने को लेकर राय ले रही हैं।

10 - विधानसभा चुनावों के लिए जानें क्या है बसपा की रणनीति

बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी के बाहर विधानसभा चुनाव के लिए हरियाणा, दिल्ली और महाराष्ट्र में क्षेत्रीय दलों के साथ कुछ राष्ट्रीय दलों से गठबंधन की संभावनाएं देख रही हैं। इसीलिए उन्होंने हरियाणा में आईएनएलडी से नाता तोड़कर यह साफ संकेत दे दिया है कि वह अपनी शर्तों पर समझौता करेंगी।

 

संबंधित खबरें