DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

TOP 10 न्यूज: ISRO को मिली बड़ी कामयाबी, बादल छाये रहने पर भी होगी पृथ्वी की निगरानी

top 10

1- ISRO को बड़ी कामयाबी,बादल छाये रहने पर भी होगी पृथ्वी की निगरानी

बालाकोट एयर स्ट्राइक के एक महीने बाद भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बुधवार को लॉन्‍च व्हीकल पीएसएलवी-सी46 से पृथ्वी की निगरानी करने वाले रडार इमेजिंग उपग्रह रिसेट-2बी का सफल प्रक्षेपण कर एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है। 

2- लोकसभा चुनाव: कांग्रेस को अपनी परंपरागत सीटों पर जीत की ज्यादा उम्मीद

लोकसभा चुनाव के नतीजों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। एग्जिट पोल के रुझान से लगता है कि एनडीए बिहार में बेहतर प्रदर्शन करने जा रहा है। इन रुझानों ने महागठबंधन के घटक दलों में बेचैनी बढ़ा दी है। जहां तक कांग्रेस का सवाल है तो पार्टी को समस्तीपुर सहित अन्य सीटों के साथ अपनी परंपरागत सीटों से उम्मीद अधिक है। किशनगंज और कटिहार इनमें प्रमुख हैं। मोदी लहर भी इन किलों को ढाह नहीं पाई थी। तीसरी सीट सासाराम है। हालांकि 2009 और 2014 के नतीजों से आकलन करें तो यहां पेच फंसा हुआ दिखता है। औरंगाबाद भी कांग्रेस की सीट रही है, लेकिन इस बार वह पार्टी के खाते में नहीं है। 

3- कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के 2 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मारा गिराया। पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के गोपालपोरा गांव में घेराव कर तलाशी अभियान शुरू किया।

4- RBSE 12th arts result 2019: राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स के नतीजे आज

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) आज राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स परिणाम 2019 (Rajasthan 12th Arts Result 2019) आज घोषित करेगा। ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स परीक्षा दी थी, वे रिजल्ट घोषित होने पर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in या फिर rajeduboard.rajasthan.gov.in पर नतीजे देख सकते हैं। इसके अलावा आप लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम पर नीचे दिए लिंक पर चेक कर सकते हैं।

5- ICC World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया आज इंग्लैंड रवाना हो गई।  30 मई से होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को बेहद मजबूत दावेदार माना जा रहा है। वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक चलेगा। कप्तान विराट कोहली ने साफतौर पर कहा कि विश्व कप में जो भी टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी, वो कामयाब होगी।

6 - EVM पर महाभारत: संयुक्त विपक्ष ने चुनाव आयोग को घेरा, रखी ये मांगें

यूपी, बिहार और हरियाणा समेत कई राज्यों से ईवीएम को लेकर उठ रहे सवालों के बीच संयुक्त विपक्ष ने चुनाव आयोग की घेराबंदी की। कांग्रेस समेत 22 विपक्षी दलों ने आयोग से मुलाकात कर मांग की कि मतगणना से पहले हर विधानसभा में पांच ईवीएम और वीवीपैट का मिलान हो। यदि इसमें गलती हो तो उस विधानसभा क्षेत्र की पूरी मतगणना वीवीपैट के आधार पर ही की जाए। 

7- गजब! टेंट लगाकर दूरबीन से ईवीएम की निगरानी कर रहे दल

ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका के बीच राजनीतिक दल कड़ी चौकसी बरत रहे हैं। मेरठ में स्ट्रांग रूम पर नजर रखने के लिए विपक्षी दलों के समर्थक टेंट लगाकर दिन में सीसीटीवी कैमरों से और रात में दूरबीन से निगेहबानी कर रहे हैं। दरअसल, विपक्षी दलों को अंदेशा है कि ऐन वक्त पर ईवीएम में गड़बड़ी हो सकती है। मेरठ में महागठबंधन प्रत्याशी हाजी याकूब कुरैशी के समर्थकों ने स्ट्रांग रूम पर नजर रखने के लिए कताई मिल के गेट पर टेंट लगा रखा है।

8- अरबाज खान ने बड़े ही खास अंदाज में मनाया गर्लफ्रेंड जॉर्जिया जन्मदिन

अरबाज खान अपनी गर्लफ्रेंड जॉर्जिया ऐंड्रियानी से रिलेशनशिप को लेकर लंबे समय से चर्चा में हैं और इस बारे में वह खुद भी अब खुलकर बात करते हैं। जहां एक तरफ ऐसी अफवाहें थीं कि अरबाज का परिवार इस रिलेशन को लेकर खुश नहीं है, वहीं खान फैमिली ने इन खबरों को दरकिनार करते हुए कपल को जॉइन किया और मुंबई में 20 मई की रात जॉर्जिया का बर्थडे सेलिब्रेट किया।

9- AIIMS entrance 2019: एम्स एंट्रेस एग्जाम 25 और 26 मई को

एम्स 2019 की परीक्षा 25 और 26 मई को ली जायेगी। देशभर से तीन लाख और बिहार से इस परीक्षा में 19 हजार के लगभग परीक्षार्थी शामिल होंगे। बिहार में पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर और आरा में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। परीक्षा ऑनलाइन मोड में ली जायेगी। 

10- शर्मनाक: झारखंड-महाराष्ट्र की युवतियां खरीदकर बनाया ‘यौन दासी’

राजस्थान के चुरु में युवतियों की कथित खरीदफरोख्त और यौन दासता का रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला समाने आया है। किसी तरह से दरिंदों के चंगुल से छूटकर भागी पीड़िताओं ने खुद इसका खुलासा किया है। मूलरूप से झारखंड के साहेबगंज और मुंबई की निवासी दो युवतियों ने खुद को बेचे जाने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इन युवतियों के मुताबिक कई अन्य लड़कियों को भी खरीदने के बाद बंधक बनाकर रखा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Top 10 News: ISRO launch PSLVC46 successfully