DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: 125 दिन में सुरक्षाबलों ने सभी बड़े आतंकी मारे, पढ़ें देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

top 10

1- शिकंजा: 125 दिन में सुरक्षाबलों ने सभी बड़े आतंकी मारे

पुलवामा हमले के अगले ही दिन 15 फरवरी को सीआरपीएफ ने ट्विटर पर ऐलान किया था, हम भूलेंगे नहीं...बख्शेंगे नहीं। ऐसा ही कुछ हुआ भी है। पहले हमले के सौ घंटे के भीतर जैश का स्थानीय कमांडर मारा गया और आज उस आतंकी को भी ढेर कर दिया गया है जिसकी गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था। सुरक्षाबलों ने हमले के 125 दिन के भीतर उन बड़े आतंकियों की कमर तोड़कर रख दी, जिनका हाथ पुलवामा आतंकी हमले में था।

2- उत्तर बिहार में चमकी से नौ और बच्चों की मौत, अब तक 144 ने तोड़ा दम

उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर व आसपास के जिलों में एईएस (चमकी-बुखार) से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। 18वें दिन मंगलवार को कुल नौ बच्चों की जान चली गई। मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में पांच, समस्तीपुर सदर अस्पताल में दो व बेतिया मेडिकल कॉलेज व मोतिहारी सदर अस्पताल में एक-एक बच्चे की मौत हुई है। 

3- बिहार में दूल्हे की उम्र देख भड़की दुल्हन, जानें फिर क्या हुआ

बिहार की राजधानी पटना के असपुरा स्थित सूर्य मंदिर प्रांगण में सोमवार की रात आयोजित शादी समारोह में उस समय अफरातफरी मच गई, जब मंडप में दोगुनी उम्र का दूल्हा देख दुल्हन भड़क उठी। उसने शादी से साफ इनकार कर दिया। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला सलटया गया। बगैर शादी के दूल्हे के साथ बारात लौट गई। 

4- ENGvAFG: देखें इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के 17 छक्के एकसाथ- video

आईसीसी विश्व कप का 24वां मैच इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया, जहां इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिया। इसमें सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड रहा। मोर्गन ने 148 रनों की पारी के दौरान 17 छक्के लगाते हुए रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

5- पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स से कोलकाता में बदतमीजी, 7 गिरफ्तार

मिस इंडिया यूनिवर्स 2010 उशोशी सेनगुप्ता ने अपने फेसबुक पेज पर एक खौफनाक अनुभव वाली घटना का खुलासा किया है। पूर्व मिस इंडिया के अनुसार बीती रात उनके साथ कुछ मनचलों ने बदतमीजी की है। इस बात की जानकारी उशोशी ने सोशल मीडिया के जरिए दी। यह घटना तब घटी जब उशोशी सेनगुप्ता अपना काम खत्म करके कोलकाता के एक होटल से अपने घर लौट रही थीं। इस मामले पर कोलकाता पुलिस की तरफ से प्रतिक्रिया आ गई है और उन्होंने मामले को गंभीरता से लेने की बात कही है।  बता दें कि उशोशी सेनगुप्ता ने साल 2010 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था।

6- Chandra Grahan 2019: चंद्र ग्रहण से भारत में पड़ेगा यह प्रभाव

2019 में 16 जुलाई को खग्रास चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है। पूरे भारत के लोग यह चंद्र ग्रहण देख सकेंगे। 16 जुलाई को पड़ने वाले चंद्र ग्रहण की अवधि करीब तीन घंटे तक रहेगी। 16 की रात करीब 1.32 बजे ग्रहण की शुरुआत होगी और रात 3 बजे तक ग्रहण का मध्य रहेगा और सुबह 4.30 बजे ग्रहण का मोक्ष होगा। आइए अब जानते हैं कि इस चंद्र ग्रहण से भारत में क्या प्रभाव पड़ेगा

7- आर्थिक आरक्षण पर जारी आदेश से शिक्षकों की भर्तियों में पेच

आर्थिक आरक्षण पर जारी एक आदेश से देशभर के उच्च शिक्षण संस्थानों में शिक्षकों की भर्ती को लेकर फिर पेच फंस गया है। संस्थान इस असमंजस में हैं कि नई आरक्षण व्यवस्था सभी नियुक्तियों पर लागू होगी या सिर्फ असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती इसके अनुसार की जाएगी।

8- चुनावी हार के बाद कांग्रेस में घमासान, तेज हुई गुटबाजी

लोकसभा चुनाव में सातों सीटों पर हार के बाद दिल्ली कांग्रेस में अंदरूनी पत्र‘वार’ शुरू हो गया है। मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित और प्रदेश प्रभारी पीसी चाको के गुटों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ राष्ट्रीय आलाकमान को चिट्ठी लिखी गई हैं। 

9- आतंकी हाफिज सईद के स्कूलों से बच्चों को निकाला जाएगा

पाकिस्तान सरकार अंतरराष्ट्रीय आतंकी हाफिज सईद द्वारा संचालित स्कूलों से बच्चों को लेगी। इन सभी विद्यार्थियों को सरकारी स्कूलों में स्थानांतरित कराया जाएगा। पाक सरकार यह कदम अंतरराष्ट्रीय निगरानी संगठन फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की आपत्ति के बाद कर रही है। मुंबई हमले और पुलवामा हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद पाक में जमात उद दावा (जेयूडी) और फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) नामक स्कूलों को संचालित करता है। इन स्कूलों के नाम पर आतंकी पाक सरकार से मोटा रुपया आवंटित कराता है, जिसका खुलासा हाल में एफआईएफ ने किया। 

10- ओम बिड़ला के नाम को आगे लाकर पीएम मोदी ने फिर चौंकाया

मोदी-शाह की जोड़ी ने एक बार फिर सबको चौंकाया। भाजपा में कई नाम चर्चा में चल रहे थे लेकिन कोटा लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार सांसद चुने गए ओम बिड़ला का नाम लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ संकेत दिया कि अब विभिन्न स्तरों पर अगली पीढ़ी ही अग्रिम मोरचे पर नजर आएगी। 56 वर्षीय बिड़ला का नाम आगे करने को नई सोच व नई पीढ़ी को आगे करने का भी संकेत माना जा रहा है। भाजपा की रणनीतिक टीम के एक सदस्य ने कहा कि मोदी युग में चयन, मनोनयन के लिए एक ही शर्त है उपयोगिता और उत्पादकता। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 NEWS: In 125 days the security forces killed all big terrorists kashmir