DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: पश्चिम बंगाल में हिंसा नहीं होती तो 30 सीटें जीतते- कैलाश विजयवर्गीय

top 10 news

1- पश्चिम बंगाल में हिंसा नहीं होती तो 30 सीटें जीतते : कैलाश विजयवर्गीय

लोकसभा चुनावों में जिन नए क्षेत्रों में भाजपा ने शानदार बढ़त हासिल की है, उनमें पश्चिम बंगाल सबसे महत्वपूर्ण है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने दीदी के अभेद किले को ध्वस्त करने के अभियान की कमान संभाली थी।

2- सूरत अग्निकांड: 19 बच्चों की मौत, कोचिंग सेंटर मालिक समेत तीन पर केस

सूरत के एक चार मंजिला वाणिज्यिक परिसर में शुक्रवार दोपहर आग लगने से एक कोचिंग क्लास के कम से कम 19 छात्रों की मौत हो गई । इनमें से कुछ की इमारत से कूदने की वजह से तो कुछ की दम घुटने से मौत हुई। इस मामले में सूरत पुलिस ने कॉम्प्लेक्स के बिल्डरों सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जिसमें हरसुल वेकरिया, जिग्नेश और कोचिंग सेंटर के मालिक भार्गव भूटानी का नाम है

3- योगी ने 9 राज्यों में 30 सीटों पर प्रचार किया, जानें कितनी सीटें जीती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के देश व्यापी विजय अभियान में स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने अपनी तरह से योगदान किया। उन्होंने 9 राज्यों में 30 संसदीय क्षेत्रों में जाकर प्रचार किया। भाजपा इनमें से 23 सीटें जीतने में कामयाब रही। 

4- GSEB HSC Result 2019: गुजरात बोर्ड 12वीं आर्टस , कॉमर्स के नतीजे जारी

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (जीएसएचएसईबी) आज ( 25 मई 2019) 12वीं आर्ट्स व कॉमर्स स्ट्रीम के परिणाम जारी हो गए हैं। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी वो गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर चेक कर सकते हैं। 

5- ICC world Cup 2019: मुश्किल में टीम इंडिया, विजय शंकर को लगी चोट

विश्व कप (ICC World Cup 2019) खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम को शनिवार (25 मई) अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है, लेकिन मैच से एक दिन पहले ही उसके लिए विजय शंकर की चोट चिंता बन गई है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, शंकर को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी और वह तुरंत मैदान छोड़कर बाहर चले गए। 
 

6- क्या पापा बनने वाले हैं कपिल, पत्नी की प्रेग्नेंसी की खबर आई सामने

कॉमेडियन कपिल शर्मा के फैन्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर आ रही है कि कपिल की पत्नी गिन्नी चतरथ प्रेग्नेंट है। दरअसल, मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, 'कपिल के घर जल्द ही नन्हा मेहमान आने वाला है। कपिल को जबसे इस खुशखबरी के बारे में पता चला है तबसे वो गिन्नी का बहुत ध्यान रख रहे हैं। कपिल ने शो की शूटिंग को भी इस तरह निर्धारित कर लिया है कि वो गिन्नी के साथ कुछ समय बिता सकें और उनका ख्याल रख सकें। इसके साथ ही गिन्नी अब कपिल के साथ शूट पर भी रहती हैं जिससे दोनों ज्यादा समय साथ रह सकें। इतना ही नहीं, कपिल के अलावा शो की टीम भी गिन्नी का अच्छे से ख्याल रखती है।'

7- लोकसभा चुनाव: नतीजों के बाद फुर्ती में आए मंत्रालय

आम चुनाव में मोदी सरकार को मिले प्रचंड बहुमत के साथ ही मंत्रालयों के कामकाज में जबर्दस्त फुर्ती देखने को मिल रही है। अहम मंत्रालयों में 100 दिनों का एजेंडा तैयार हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक एजेंडे में ऐसे कामों पर जोर है जो रोजगार बढ़ाएं और उद्योगों की सुस्ती दूर करें। वित्त मंत्रालय में टैक्स दरों की समीक्षा और इसका दायरा बढ़ाने पर काम होगा।

 

8- कानपुर में गोदाम में लगी आग, अब तक 5 लोगों को निकाला गया

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कलेक्टर गंज इलाके के एक गोदाम में आग लगने की खबर है। जिस गोदाम में यह आग लगी है उसके ऊपरी मंजिल पर लोग रहते हैं। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। अब तक 5 लोगों को निकाला गया। कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

9- चुनाव में ट्विटर पर भी योगी की आंधी, 3 लाख नए फालोअर बने

लोकसभा चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी ताकत झोंक दी थी। उन्होंने 163 रैलियां कीं जिनमें से 37 उत्तर प्रदेश के बाहर देश के अन्य राज्यों में हुईं। योगी देश के ज्यादातर राज्यों में गए। उनकी सभाओं में भारी भीड़ जुटी और इस भीड़ का एक बड़ा हिस्सा उनसे सोशल मीडिया पर भी सीधे जुड़ता रहा। एक महीने के दौरान उनसे ट्विटर पर तीन लाख और फेसबुक पर डेढ़ लाख नए फालोअर जुड़ गए हैं।

10- मोदी 30 मई को ले सकते हैं शपथ, एनडीए की बैठक में आज सांसद चुनेंगे नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शुक्रवार को मोदी के नेतृत्व में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में सोलहवीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की गई। इसके बाद प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपने पूरे मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंप दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 NEWS: if Violence does not happen in West Bengal BJP wins 30 seats- Kailash Vijayvargiya