TOP 10 News: Governments of Madhya Pradesh and Karnataka will be affected after Lok Sabha results - टॉप 10 न्यूज: लोकसभा नतीजें से प्रभावित होंगी मध्य प्रदेश और कर्नाटक की सरकारें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: लोकसभा नतीजें से प्रभावित होंगी मध्य प्रदेश और कर्नाटक की सरकारें

top 10

1- लोकसभा नतीजें से प्रभावित होंगी मध्य प्रदेश और कर्नाटक की सरकारें

लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल अनुमानों से 23 मई को आने वाले असल नतीजों की अटकलों के बीच कुछ राज्य सरकारों को लेकर भी सियासत गरमा गई है।  माना जा रहा है कि केंद्र में भाजपा व एनडीए की पूर्ण बहुमत के साथ वापसी की स्थिति में कर्नाटक व मध्य प्रदेश की विपक्ष की गठबंधन सरकारों को दिक्कत हो सकती है। 

2- पीएम मोदी की साधना के बाद ध्यान गुफा की मांग बढ़ी, बुकिंग रोकी\

केदारनाथ धाम स्थित ध्यान गुफा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साधना के बाद देश-दुनिया से लोगों ने गुफा में रुकने की इच्छा जताई है। इसके बाद गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) ने फिलहाल कुछ दिनों के लिए बुकिंग रोक दी गई है। निगम अब नई गाइडलाइन तैयार करने में जुट गया है। अधिकारियों का कहना है कि करीब 12500 फीट की ऊंचाई पर स्थित ध्यान गुफा में रहने के लिए पूरी तरह स्वस्थ व्यक्ति को ही मौका मिल सकेगा। 

3- एग्जिट पोल के बाद EVM पर तकरार बढ़ी, BJP ने की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

विपक्ष के आरोपों के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि एग्जिट पोल में ईवीएम का कोई योगदान नहीं होता है। ऐसे में अगर आम चुनाव का वास्तविक परिणाम भी अगर एक्जिट पोल के अनुरूप रहता है तब विपक्ष द्वारा उठाए गए फर्जी ईवीएम मुद्दे का भी अस्तित्व नहीं रह जाएगा। 

4- राहुल और स्मृति में कड़ी टक्कर, जानें यूपी की VIP सीटों के EXIT POLL

लोकसभा की 542 सीटों पर एग्जिट पोल के बाद दो सर्वे एजेंसियों ने सोमवार को बड़ी सीटों के अनुमान जारी किए। इसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत का अनुमान है। अमेठी में राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह को मैनपुरी में भाजपा के प्रेम सिंह से कड़ी टक्कर मिल सकती है। आजतक-एक्सिस माई इंडिया और एबीपी न्यूज-नीलसन के सर्वे में यह बात सामने आई है।

5- विवेक ओबेरॉय के विवादित पोस्ट को लेकर जमकर बरसी उर्मिला मातोंडकर

विवेक ओबेरॉय ने हाल ही में कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया कि पूरे सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। दरअसल, विवेक के ट्विटर अकाउंट से एक फोटो शेयर की गई है जिसके साथ लिखा, हाहा...क्रिएटिव्स...नो पॉलिटिक्स...जस्ट लाइफ। विवेक के इस पोस्ट पर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है। सभी उनके इस पोस्ट से गुस्सा हुए हैं। बड़े सेलिब्रिटीज ने विवेक को आड़े हाथ लिया है और उनकी इस हरकत पर फटकार लगाई है।  सोनम कपूर, ज्वाला गुट्टा के बाद अब कांग्रेस की तरफ से नॉर्थ मुंबई की सीट से लोकसभा 2019 का चुनाव लड़ रहीं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने भी विवेक को जमकर फटकार लगाई है। 

6- Audio संदेश: प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से कहा स्ट्रांग रूम पर डटे रहें

सभी प्रमुख चैनलों की ओर से प्रसारित एक्जिट पोल में भाजपा नीत एनडीए को बहुमत मिलने का अनुमान लगाए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे अफवाहों एवं एग्जिट पोल पर ध्यान ना दें, और स्ट्रांग रूम तथा मतगणना केंद्रों पर डंटे रहें।

7- AC कोचों से चादर, तौलिया की चोरी रोकने के लिए रेलवे उठाएगा ये कदम

ट्रेनों के एयरकंडीशन कोचों का तापमान नियंत्रित किया जाएगा। कोच कंडक्टर तापमान को ऐसे नियंत्रित करेंगे, जिससे किसी यात्री को शिकायत न हो। इसके  साथ ही अब स्टेशन आने से आधा घंटा पहले ही यात्री से बेडरोल ले लिया जाएगा। बेडरोल की बढ़ती चोरी के मद्देनजर रेलवे ने यह निर्णय लिया है।

8- विशेषज्ञ की राय: भाजपा की रणनीति हावी रहने के संकेत

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने में अब दो दिन बाकी हैं, लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों से यह संकेत मिल रहे हैं कि एनडीए बहुमत हासिल करने में सफल रहेगा। हालांकि, भाजपा की सीटों की संख्या को लेकर सही तस्वीर 23 मई को नतीजे आने पर ही साफ होगी। 

9- मऊ में ईवीएम की रखवाली करने पहुंचे गठबंधन समर्थकों पर लाठी चार्ज

चंदौली व गाजीपुर में ईवीएम बदलने की आशंका पर बलिया मोड़ स्थित नवीन कृषि मंडी में रखी गई लोकसभा चुनाव की ईवीएम की रखवाली करने पहुंचे बसपा प्रत्याशी अतुल राय के समर्थकों पर पुलिस ने रात लाठी चार्ज किया। इस दौरान सड़क पर अफरा तफरी मच गई। मौके पर डीएम व एसपी दल बल के साथ मौके पर जमें रहे। डीएम का कहना है कि जानबुझकर लोगों ने मंडी को घेरने का प्रयास किया है। 

10- ममता से मिले नायडू, विपक्ष की बैठक आज, VVPAT के मुद्दे पर जाएंगे EC

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले कांग्रेस एवं दूसरे प्रमुख विपक्षी दलों के नेता मंगलवार (21 मई) को यहां मुलाकात कर राजनीतिक हालात पर तथा सरकार बनाने के दावे के लिए गैर-राजग गठबंधन बनाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास के तहत आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगूदेशम पार्टी के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके कोलकाता स्थित आवास पर बैठक की और त्रिशंकु परिणाम की स्थिति में केंद्र में गैर-भाजपाई सरकार बनाने की संभावना पर उनसे चर्चा की।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 News: Governments of Madhya Pradesh and Karnataka will be affected after Lok Sabha results