ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: कोयला आवंटन घोटाला: पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता समेत पांच दोषी करार; पढ़ें अभी तक की प्रमुख खबरें

टॉप 10 न्यूज: कोयला आवंटन घोटाला: पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता समेत पांच दोषी करार; पढ़ें अभी तक की प्रमुख खबरें

1- पं. बंगाल कोयला आवंटन घोटाला: पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता समेत पांच दोषी करार साल 2012 में पश्चिम बंगाल कोयला खदान आवंटन मामले में बरती गई अनियमितताओं को लेकर पूर्व केन्द्रीय कोयला सचिव एचसी...

टॉप 10 न्यूज: कोयला आवंटन घोटाला: पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता समेत पांच दोषी करार; पढ़ें अभी तक की प्रमुख खबरें
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 30 Nov 2018 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

1- पं. बंगाल कोयला आवंटन घोटाला: पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता समेत पांच दोषी करार

साल 2012 में पश्चिम बंगाल कोयला खदान आवंटन मामले में बरती गई अनियमितताओं को लेकर पूर्व केन्द्रीय कोयला सचिव एचसी गुप्ता समेत पांच को दोषी करार दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के स्पेशल कोर्ट ने इन सभी को दोषी माना है। 

2- LIVE: प्रदर्शनकारी किसानों ने किया संसद की ओर कूच, उतारे गए 3500 पुलिसवाले

देश के ऐतिहासिक रामलील मैदान में गुरुवार को देशभर से जैसे- आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल से इस दो दिवसीय किसान मार्च में हिस्सा लेने आए हैं।

3- सीरियल किलर जोश के लिए लेता था ड्रग्स, निशाने पर होती नाबालिग लड़कियां

गुरुग्राम में पकड़े गए सीरियल किलर से जो खुलासे हो रहे हैं वह बेहद सनसनीखेज है। पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय आरोपी सीरियल किलर सुनील कुमार की पुलिस रिमांड गुरूवार को एक दिन के लिए बढ़ाई गई है। हर बार इसके निशाने पर नाबालिग लड़कियां होती थी और यह जोश के लिए ड्रग्स लेता था।

4- 2.0 Box office collection :अक्षय- रजनीकांत ने की रिकॉर्ड कमाई

रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की मुख्य भूमिकाओं से सजी 2.0 गुरुवार को रिलीज हो गई। इसका निर्देशन एस. शंकर ने किया है। करीबन 514 करोड़ के बजट में बनी 2.0, भारतीय बाजार में बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर धमाल मचा दिया है।

5- 2025 तक की वैलिडिटी देकर कंपनियां काट रहीं कनेक्शन, यूजर्स भड़के

Jio और BSNL को छोड़ अन्य कई टेलीकॉम कंपनियों ने विशेष वैधता वाले प्लान निकाले हैं। 35, 65 और 95 रुपए में से किसी वाउचर से रीचार्ज नहीं कराने वाले का नम्बर काट दिया जा रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह नियम विरुद्ध है। उपभोक्ता भड़के हुए हैं। 

6- बिपिन रावत की PAK को दो टूक,भारत संग रहना है तो बनना होगा धर्मनिरपेक्ष

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दो टूक कहा है कि अगर पाकिस्तान को भारत के साथ रहना है तो फिर खुद को एक धर्मनिरपेक्ष देश बनाना होगा। रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने खुद को एक इस्लामिक देश बना लिया है।

7- मंदिर निर्माण को लेकर रामलीला मैदान में जुटेंगे राम भक्त, किया ये बड़ा 'ऐलान'

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद ने नौ दिसंबर को रामलीला मैदान दिल्ली चलने का ऐलान किया है। यहां विराट धर्मसभा को सफल बनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिसमें पूर्वी यूपी के लोग भी जनजागरण के लिए जायेंगे। उनको विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। दिल्ली में होने वाले इस आयोजन में दो बड़े क्षेत्रों दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोग भाग लेंगे।  

8- शर्मनाक: मुजफ्फरपुर के अस्पताल में महिला कैदी के साथ गैंगरेप, केस दर्ज

अपहरण के मामले में सीतामढ़ी जेल में बंद एक महिला बंदी के साथ एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर में इलाज के दौरान सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में महिला बंदी ने 22 नवंबर को डुमरा थाना में एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन दिया था जहां से घटनास्थल मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के होने कारण आवेदन को अहियापुर भेज दिया गया। 

9- UPTET 2018 : जानिए कब निकल सकता है यूपी टीईटी का रिजल्ट

UP TET 2018 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी)  के परिणाम का छात्रों को बेसब्री से इंतजार है। अधिकारी भी इसे जल्द से जल्द जारी करने की कोशिश में है। बताया जा रहा है इस बार रिजल्ट दो चरणों में जारी किया जाएगा।

10- गोंडा : CM योगी के कार्यक्रम स्थल पर फटा गैस सिलेंडर, दो घायल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  हेलीकाप्टर से गोंडा के नंदिनीनगर में सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप का उद्घाटन करने आने वालेहैं। इससे ठीक 49 मिनट पहले यहां बड़ा धमाका हो गया। इस धमाके में दो मजदूर बुरी तरह झुलस गये हैं । प्रशासन में हड़कंप मच गया। खिलाड़ियों में भी अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।। दोनों झुलसे मजदूरों को अयोध्या के श्री राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां एक की हालत नाजुक बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें