DA Image
5 अगस्त, 2020|4:52|IST

अगली स्टोरी

टॉप 10 न्यूज: बीजिंग पर बरसे ट्रंप, बोले-हमें चीन की जरूरत नहीं

top 10

1- बीजिंग पर बरसे डोनाल्ड ट्रंप, बोले-हमें चीन की जरूरत नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीजिंग पर हमला बोलते हुए चीन की ओर से नए शुल्क लगाने की योजना पर त्वारित जवाबी कार्रवाई का संकल्प लिया। ट्रंप ने अमेरिकी कंपनियों से चीन छोड़ने को भी कहा।

2- महाराष्ट्र: भिवंडी में 4 मंजिला इमरात गिरने से दो लोगों की मौत

महाराष्ट्र के भिवंडी में शनिवार को एक चार मंजिला इमरात के ढहने से दो लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह हादसा भिवंडी के शांति नगर इलाके में हुआ है। 

3- मंदी के डर से कहीं ताले तो कहीं छुट्टी, कई कारखाने बंद

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को बैंकों के लिए सत्तर हजार करोड़ रुपये के  पैकेज सहित कई आर्थिक रियायतों की घोषणा की। इस पर बाजार का रुख क्या रहेगा यह तो सोमवार को सामने आ जाएगा, मगर जिन लोगों पर आर्थिक सुस्ती की मार पड़ चुकी है उनके लिए यह फैसले कितने जीवनदायी साबित होंगे ये देखना होगा। सीतारमण ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारत में मंदी के हालात नहीं हैं और हमारी स्थिति अन्य मुल्कों से कहीं बेहतर है, हालांकि जमीनी हकीकत बहुत अच्छी तस्वीर पेश नहीं कर रही।

4- सुशांत सिंह राजपूत करना चाहते हैं रिया चक्रवर्ती से शादी!

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती बॉलीवुड टाउन की चर्चित जोड़ियों में आती है। आए भी क्यूं न आखिर दोनों रिलेशनशिप में जो हैं। हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि रिया और मेरे बारे में कुछ भी कहना अभी मुश्किल है। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि सुशांत सिंह राजपूत गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से शादी करना चाहते हैं। 

5- राहुल आज विपक्षी नेताओं संग जाएंगे कश्मीर, सरकार ने न आने की सलाह दी

जम्मू-कश्मीर सरकार ने शुक्रवार रात बयान जारी कर राजनेताओं से घाटी की यात्रा नहीं करने को कहा, क्योंकि इससे धीरे-धीरे शांति और आम जनजीवन बहाल करने में बाधा पहुंचेगी। बयान में यह भी कहा गया है कि सियासतदानों की यात्रा पाबंदियों का उल्लंघन करेंगी जो घाटी के कई इलाकों में लगाई गई हैं। यह बयान, कश्मीरी लोगों से मिलने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के सदस्यों की शनिवार को प्रस्तावित यात्रा की पृष्ठभूमि में आया है। जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद से कश्मीर में पाबंदियां लगी हुई हैं।

6- ग्रहों की स्थिति आज भी कृष्ण जन्म जैसी, पढ़ें पूजा का विधान

इस बार जन्माष्टमी पर वैसी ही ग्रह स्थिति है, जैसी श्री कृष्ण के जन्म के समय बनी थी। दीपक ज्योतिष भागवत संस्थान से आचार्य शरद चतुर्वेदी साहित्याचार्य ने बताया कि भविष्य पुराण के अनुसार द्वापर युग में जब भगवान कृष्ण का मथुरा में कंस के कारागार में अवतार हुआ उस समय रोहिणी नाम का नक्षत्र था, वृष राशि के उच्च राशि में चंद्रमा सिंह राशि में सूर्य देव विचरण कर रहे थे, भाद्रपद मास कृष्ण पक्ष, अष्टमी तिथि को निशीथ बेला में मध्य रात्रि में भगवान का जन्म हुआ था। आज वही रोहिणी नक्षत्र पुन: जन्म के समय आ गया है। ग्रह स्थिति भी उसी प्रकार की आ गई है।

7- एंटीगा टेस्ट: पहली पारी में विंडीज का स्कोर 189-8, भारत से 108 रन पीछे

वेस्ट इंडीज की टीम ने एंटीगा टेस्ट मैच के दूसरे दिन की खेल की समाप्ति पर अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 189 रन बनाए हैं। दूसरे दिन स्टंप के समय कप्तान जेसन होल्डर 10 और मैगुएल कमिंस बिना खाता खोले नाबाद लौटे। वेस्ट इंडीज की टीम पहली पारी के आधार पर भारत से अभी 108 रन पीछे है और उसके सिर्फ 2 विकेट शेष हैं। भारत ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए थे।

8- PM मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने UAE पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे जहां वह शीर्ष नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। मोदी तीन देशों फ्रांस, यूएई और बहरीन की यात्रा के दूसरे चरण के तहत पेरिस से यूएई की राजधानी अबू धाबी पहुंचे।

9- कश्मीर को लेकर फिर संयुक्त राष्ट्र में गिड़गिड़ाएंगे इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में अपने भाषण में कश्मीर मुद्दा उठायेंगे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर है कि खान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे।

10- Janmashtami: पाकिस्तान के रास्ते अफगान आतंकी भारत में घुसे, हाईअलर्ट

अफगान आतंकियों के पाकिस्तान के रास्ते भारत में प्रवेश करने की खुफिया रिपोर्ट के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस खासकर नेपाल सीमा से सटे इलाकों में हाई अलर्ट पर है। जन्माष्टमी के मद्देनजर असमाजिक तत्वों पर पुलिस विशेष नजर रख रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:TOP 10 NEWS: Donald Trump said we do not need China