TOP 10 NEWS: Death toll rises to 14 in the Kesarbhai building collapse incident - टॉप 10 न्यूज: मुंबई बिल्डिंग हादसे में 14 लोगों की मौत, मलबे के नीचे जिंदगी की तलाश जारी DA Image
14 नबम्बर, 2019|2:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: मुंबई बिल्डिंग हादसे में 14 लोगों की मौत, मलबे के नीचे जिंदगी की तलाश जारी

top 10

1- mumbai building collapse: 14 की मौत, मलबे के नीचे जिंदगी की तलाश जारी

महाराष्ट्र के दक्षिण मुंबई के डोंगरी में मंगलवार सुबह 11.40 बजे महाडा की करीब सौ साल पुरानी चार मंजिला रिहायशी इमारत गिर गई। इसमें दबकर 14 लोगों की मौत हो गई। वहीं एनडीआरएफ की टीम मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए तलाशी अभियान जारी है। एनडीआरएफ की टीम अब स्निफर डॉग की मदद से लोगों को निकालने का काम कर रही है। 

2- पाक जेल में बंद कुलभूषण जाधव पर ICJ का फैसला आज,10 बातें

पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में नीदरलैंड का हेग स्थित अंतरार्ष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) बुधवार (17 जुलाई) को फैसला सुनाएगा। इस मौके के लिए पाकिस्तान के कानूनी विशेषज्ञों की एक टीम हेग पहुंच चुकी है। पाकिस्तान मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, रेडियो पाकिस्तान ने बताया है कि पाकिस्तान की कानूनी टीम का नेतृत्व देश के महान्यायवादी मंसूर खान कर रहे हैं। टीम के साथ पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल भी हेग पहुंचे हैं।

3- सावन के पहले दिन दिल्ली में झमाझम बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह हल्की बारिश ने यहां के मौसम को खुशगवार बना दिया। सावन के पहले दिन हुई रिमझिम बारिश की वजह से मौसम के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि इस दौरान सुबह ऑफिस जाने वाले कुछ लोगों को थोड़ी बहुत परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। इंडिया गेट, प्रगति मैदान और अन्य कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

4- INDvsWI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को होगा भारतीय टीम का सलेक्शन

भारतीय टीम के विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो जाने के बाद विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर अटकलें चल रही हैं। हालांकि, धौनी और बीसीसीआई की तरफ से रिटायरमेंट को लेकर कुछ नहीं कहा गया। लेकिन फैन्स को धौनी के भविष्य का जवाब 19 जुलाई को मिल जाएगा। दरअसल, 19 जुलाई को पांच सदस्यीय चयन समिति वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी।

5- Sawan 2019: सावन माह शुरू, इस तरह करें भगवान शिव को प्रसन्न

शिव की विशेष आराधना के लिए सावन मास का शुभारंभ 17 जुलाई से हो रहा है। सावन माह में शिवभक्ति का विशेष महत्व है। मान्यता है कि भगवान शिव की आराधना करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। कहा जाता है कि सावन माह में पड़ने वाले चारों सोमवार को पूजा-पाठ और रुद्राभिषेक से विशेष लाभ मिलता है। इसके अलावा नागपंचमी पर कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए सावन माह सबसे उत्तम माना गया है।

6- दीपिका पादुकोण ने कैटरीना कैफ के बर्थडे पर लिखा ये मैसेज

मंगलवार को कैटरीना कैफ का बर्थडे था। इस खास मौके पर फैन्स से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक, सभी ने उन्हें विश किया। वहीं दीपिका पादुकोण ने भी कैटरीना को विश किया और प्यारा मैसेज लिखा। दीपिका ने केक की फोटो शेयर करते हुए लिखा, हैप्पी बर्थडे कैटरीना कैफ...आपकी अच्छी सेहत और मानसिक शांति हमेशा बनी रहे।

7- मेट्रो में महिलाओं को फ्री सफर:केजरीवाल सरकार ने DMRC में किए ये बदलाव

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) बोर्ड दिल्ली से नौकरशाहों को बाहर कर दिया गया है। अब उनकी जगह आम आदमी पार्टी के नेता व सरकार के सलाहकार लेंगे। दिल्ली सरकार ने मेट्रो में महिलाओं के मुफ्त सफर योजना का प्रस्ताव लाने से पहले अपने मनोनीत बोर्ड सदस्यों को बदलने का फैसला लिया है। हालांकि नए सदस्यों की नियुक्त को मेट्रो में महिलाओं के मुफ्त सफर की योजना से जोड़कर देखा जा रहा है। सरकार चाहती है कि बोर्ड में मुफ्त सफर की योजना को ठीक से रखा जाए। इसलिए वह नए व अपने सदस्यों को मनोनीत कर रही है। 

8- कर्नाटक पर SC का फैसला आज, तय होगी 14 माह पुरानी सरकार की किस्मत

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को कांग्रेस-जद(एस) के 15 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने का निर्देश देने की मांग को लेकर दायर याचिका पर उच्चतम न्यायालय बुधवार को अपना अहम फैसला सुनायेगा। इस फैसले से कर्नाटक में 14 माह पुरानी कुमारस्वामी सरकार की किस्मत तय हो सकती है। शीर्ष अदालत ने मंगलवार को इस मामले में सभी पक्षों की ओर से जोरदार दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। कुमारस्वामी और विधानसभा अध्यक्ष ने बागी विधायकों की याचिका पर विचार करने के न्यायालय के अधिकार क्षेत्र पर सवाल उठाया।

9- 'भारत से F-21 लड़ाकू विमान की पेशकश से मजबूत होगा मेक-इन-इंडिया'

वैमानिक प्रौद्योगिकी क्षेत्र की विशाल अमेरिकी कंपनी लाकहीड मार्टिन ने मंगलवार को कहा कि भारत को एफ21 लड़ाकू विमान की पेशकश में 'मेक-इन-इंडिया' के लिए मजबूत जगह है। कंपनी का कहना है कि भारत इस पेशकश को स्वीकार करता है तो वह ''लड़ाकू विमान बनाने के दुनिया के सबसे बड़े परिस्थितिकी तंत्र से जुड़ जायेगा।"

10- असम, बिहार में बाढ़ से हालात और खराब; केरल में रेड अलर्ट

बिहार और असम में बाढ़ का कहर मंगलवार को जारी रहा और दोनों राज्यों में कुल 55 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, केरल में बेहद भारी बारिश की भविष्यवाणी के बाद रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने राज्य में बेहद भारी बारिश की संभावना जतायी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 NEWS: Death toll rises to 14 in the Kesarbhai building collapse incident