DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: कांग्रेस को यूपी में मिला साथी, जानें किस दल के साथ किया गठबंधन

Top 10

1- लोकसभा चुनाव :कांग्रेस को यूपी में मिला साथी,जानें किस दल के साथ किया गठबंधन

कांग्रेस (Congress) ने यूपी में बुधवार को महान दल से चुनावी गठबंधन करने की घोषणा की। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने इस आशय की घोषणा की। इस मौके पर महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य (Keshanv Dev Maurya) भी मौजूद थे। इस मौके पर प्रियंका गांधी ने कहा कि राहुल जी ने हमें बड़ा लक्ष्य दिया है। हम 2019 का चुनाव पूरे जी जान से लड़ेंगे
 

2- दिल्ली:नारायणा की पेपर फैक्ट्री में लगी आग,दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के नारायण एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली है। इस आगजनी की सूचना मिलने के बाद दमकल की 20 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई है और आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं। 

3- दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद बढ़ी ठंड

राजधानी दिल्ली में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। गुरूवार की सुबह पूरे दिल्ली-NCR में हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। इससे पहले मौसम विभाग ने दिल्ली में गुरुवार को बारिश के साथ ओले की संभावना जताई थी।

4- रूट पर अपमानजनक टिप्पणी पर फंसे गैब्रियल, ICC ने लगाया 4 मैचों का बैन

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल(Shannon Gabriel) को आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये चार एकदिवसीय मैचों के लिये निलंबित कर दिया गया है और वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के पहले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे। गैब्रियल ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंट लूसिया टेस्ट में आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.13 का उल्लंघन किया जो खिलाड़ी, अंपायर या मैच रैफरी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल से संबंधित है। इसके लिये उन पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगा और उनके खाते में तीन डिमैरिट अंक जुड़े।
 

5- प्रियंका गांधी वाड्रा के सवालों से बड़े-बड़ों को छूट रहा पसीना

नजरें लक्ष्य पर। कोशिश चुनाव साधने की। चुनौती बिखरे संगठन को एकजुट रखने की। सहज-आत्मीय माहौल। चेहरे पर मुस्कान। कोई तल्खी नहीं। धीमी आवाज और बातचीत एकदम अपनों जैसी, लेकिन सवाल ऐसे कठोर कि प्रियंका की पाठशाला में बड़ों-बड़ों को माघ के महीने में पसीना छूट गया। आम कार्यकर्ता में उम्मीद जगी है कि अब जमीन पर काम करने वालों के दिन बहुरेंगे। सबको एक ही संदेश-'बूथ स्तर तक मेहनत करो, सब मिलकर लोकसभा चुनाव जिताओ।'

6- चुनाव आयोग के अलावा कोई नहीं काट या जोड़ सकता वोटर लिस्ट में नाम

मतदाता सूची (Voter List) में नाम कटने के बाद जोड़ने की फोन कॉल आने के बाद निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने कहा कि कोई व्यक्ति न तो किसी का नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा सकता है और ही कटवा सकता है। यह काम आयोग ही सिर्फ वोटर के आवेदन पर करता है। वोटर और आयोग के बीच में कोई तीसरा व्यक्ति नहीं आ सकता।

7- नेहा कक्कड़ ने अपने भाई टोनी के लिए कही ये इमोशनल बात

गायिका नेहा कक्कड़ ने अपनी बहन सोनू कक्कड़ और भाई टोनी कक्कड़ के साथ मिलकर विभिन्न म्यूजिक कॉन्सर्ट में काम किया है। उनका मानना है कि वे उनसे काफी प्रेरित हैं और सभी भाई-बहन एक-दूसरे पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं। पूर्व ‘इंडियन आइडल’ प्रतियोगी इस महीने की शुरुआत में रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट ‘एमटीवी अनप्लग्ड एस 8’ के एक एपिसोड में नजर आईं थीं।

8- लोकसभा चुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ समूचा विपक्ष लामबंद

2019 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए मोदी सरकार के खिलाफ समूचा विपक्ष लामबंद हो गया है। बुधवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी की रैली में पूरे दिन एकजुटता दिखाने के बाद शाम को एनसीपी नेता शरद पवार के घर विपक्षी दलों की बैठक हुई। इसमें चुनाव पूर्व गठबंधन और न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने पर पूरी सहमति बनी। हालांकि इस बैठक में समाजवादी पार्टी का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं था।

9- दिल्ली: करोलबाग और पहाड़गंज में होटलों के अवैध किचन होंगे बंद

करोल बाग के होटल अर्पित पैलेस में लगी आग के बाद निगम और मॉनिटरिंग कमेटी हरकत में आ गई है। बुधवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से बनाई गई जांच कमेटी और सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्यों ने करोल बाग का दौरा किया। इस दौरान मॉनिटरिंग कमेटी ने पहाड़गंज और करोलबाग में बने होटलों और गेस्ट हाउस में चल रहे अवैध किचन के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए। मॉनिटरिंग कमेटी के दौरे के बाद माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में जल्द ही यहां गेस्ट हाउस का लाइसेंस लेकर होटल चलाने वालों के खिलाफ सीलिंग का एक्शन लिया जाएगा।

10- आज रुद्रपुर में PM की रैली, 3340 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज एफसीआई के सामने मैदान में सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान वह भाजपा की विजय शंखनाद रैली में जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बुधवार को जनसभा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 NEWS: Congress leader Priyanka Gandhi announces alliance with OBC party for Lok Sabha election