ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटाॅप 10 न्यूज: बसपा नेता के बिगड़े बोल, साधना सिंह का सिर कलम करो, 50 लाख का इनाम पाओ

टाॅप 10 न्यूज: बसपा नेता के बिगड़े बोल, साधना सिंह का सिर कलम करो, 50 लाख का इनाम पाओ

1- BSP Leader के बिगड़े बोल,साधना सिंह का सिर कलम करो,50 लाख का इनाम पाओ बीजेपी विधायक साधना सिंह (Shadna Singh) द्वारा बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) पर अपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के...

टाॅप 10 न्यूज: बसपा नेता के बिगड़े बोल, साधना सिंह का सिर कलम करो, 50 लाख का इनाम पाओ
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Tue, 22 Jan 2019 09:14 AM
ऐप पर पढ़ें

1- BSP Leader के बिगड़े बोल,साधना सिंह का सिर कलम करो,50 लाख का इनाम पाओ

बीजेपी विधायक साधना सिंह (Shadna Singh) द्वारा बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) पर अपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के बाद बसपा के पूर्व विधायक विजय यादव ने ऐलान किया है कि अगर 48 घंटे में साधना ने बसपा प्रमुख और देश की सभी महिलाओं से माफी नहीं मांगी, तो वे उनका सिर कलम करके लाने वाले को पचास लाख रुपये का इनाम चंदा इकठ्ठा करके देंगे।
 

2- अंतरिम बजट: रक्षा चुनौतियों से निपटने को 35% अधिक बजट की दरकार

आम चुनावों से पहले केंद्र सरकार अंतरिम बजट पेश करने जा रही है। इसमें एक तरफ जहां सरकार पर समाज के विभिन्न तबकों के लिए कुछ लोक लुभावना योजनाएं लाने का दबाव है। वहीं रक्षा क्षेत्र के लिए आवंटन भी एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि जरूरतों को पूरा करने के लिए गत वर्ष के बजटीय आवंटन के मुकाबले इस साल 35 फीसदी अधिक राशि की दरकार है। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार बजट को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया चल रही है। लेकिन इसमें तीन बड़ी चुनौतियां हैं। इन चुनौतियों का सामना करने के लिए बजटीय आवंटन में 30-35 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने की जरूरत है।

3- मध्य प्रदेश में 147 विधायक 50 फीसदी से कम वोट पाकर पहुंचे विधानसभा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा में 230 विधायकों में से 147 विधायक (MLA) ऐसे हैं, जो अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों से आधे यानी 50 फीसदी से कम वोट पाकर जीते हैं। यह खुलासा एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (ADR) द्वारा जारी रिपेार्ट से हुआ है।
 

4- 'कॉफी विद करण' विवाद के बाद अब पूरी टीम इंडिया की होगी काउंसलिंग!

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और केएल राहुल (Lokesh Rahul) ने हाल ही में चैट शो 'कॉफी विद करण' में जो आपत्तिजनक कमेंट्स किए थे, उसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए काउंसिलिंग लेने का सुझाव दिया है। 
 

5- Weather:दिल्ली-NCR में बारिश से ठंड बढ़ी,UK में भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली एनसीआर में सोमवार शाम से ही रूक रूक कर बारिश हो रही है। यह सिलसिला सोमवार-मंगलवार की रात भी जारी रहा। दिल्ली के कुछ इलाकों में मंगलवार सुबह जहां तेज बारिश से दिल्लीवालों की सुबह हुई। वहीं गुरुग्राम में मौसम के कारण जनजीवन पर प्रभाव पड़ रहा है। यहां रात से रूक-रुक कर बारिश जारी है। जिस कारण शहर के कई सेक्टरों में बिजली की दिक्कत हो रही है। वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कुछ इलाकों में मंगलवार सुबह बारिश के साथ औले भी पड़े। दिल्ली में सोमवार दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश और तेज हवा से ठंड बढ़ गई। इससे दिन का तापमान छह डिग्री तक गिर गया। वहीं वायु गुणवत्ता में भी सुधार दर्ज किया गया है

6- Manikarnika की रिलीज से पहले 'तनु वेड्स मनु 3' को लेकर कंगना का ऐलान
मणिकर्णिका के प्रमोशन के दौरान कंगना ने तनु वेड्स मनु सीरीज की नए पार्ट का ऐलान कर दिया है। एक इंटरव्यू के दौरान ही कंगना से पूछा गया कि क्या उन्होंने निर्देशक आनंद एल रॉय की फिल्म जीरो को देखा है? तो इस सवाल के जवाब में कंगना ने कहा कि जीरो की स्क्रीनिंग की दौरान वह मणिकर्णिका में काफी व्यस्त थी। इसी के साथ कंगना ने कहा है कि लेकिन आनंदजी हमारी फिल्म की स्क्रीनिंग पर जरुर आएंगे। कंगना का इतना ही कहना था कि तुरंत ही उन्होंने तपाक से कह दिया कि हम तनु वेड्स मनु 3 की घोषणा भी करने वाले हैं।

7- भारत की विकास दर अगले दो साल में चीन से रहेगी ज्यादा: आईएमएफ

भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) की वृद्धि दर 2019 में 7.5 प्रतिशत तथा 2020 में 7.7 प्रतिशत रहने का अनुमान है। अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने सोमवार को यह अनुमान लगाते हुए कहा कि इन दो साल के दौरान चीन की तुलना में भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर एक प्रतिशत अंक अधिक रहेगी। 2019 और 2020 में चीन की अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 6.2 प्रतिशत रहने का अनुमान है।

8- विनेश फोगट ने कहा- अड़ियल कहे जाने से मुझे कोई दिक्कत नहीं

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने खुद को जिद्दी बताते हुए कहा कि अगर इससे मैट पर सफलता मिलती है तो फिर खुद को अड़ियल कहे जाने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान विनेश ने खुद बताया कि वो बचपन से ही बहुत जिद्दी हैं।

9- भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने की खबर पर करीना कपूर खान ने दिया जवाब

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने सोमवार को इन खबरों को खारिज कर दिया कि वह भोपाल से कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। 38 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि फिल्में बनाना उनकी प्राथमिकता होगी और उनकी राजनीति में शामिल होने की कोई योजना नहीं है।

10- अब गूगल बताएगा कहां खड़ी करें गाड़ी, अधिकृत पार्किंग की जानकारी मिलेगी

दक्षिणी दिल्ली में किसी बाजार में जाने से पहले अगर ‘गाड़ी कहां खड़ी करेंगे’ कि समस्या को लेकर आप परेशान रहते हैं तो खुश हो जाइए। आने वाले दिनों में घर से निकलने से पहले आप अपने फोन पर जान सकेंगे कि गाड़ी कहां खड़ी करनी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें