DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: जेपी नड्डा पर तीन राज्यों के चुनाव का जिम्मा, पढ़ें देश दुनिया की अन्य बड़ी खबरें

top 10

1- BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर तीन राज्यों के चुनाव का जिम्मा

भाजपा में संगठन की पहली सीढ़ी से लेकर कार्यकारी अध्यक्ष तक पहुंचे जेपी नड्डा के सामने संगठन के साथ तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव की भी अहम जिम्मेदारी होगी। वे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मिलकर काम करेंगे, लेकिन इस दौरान उनकी क्षमता को भी कसौटी पर कसा जाएगा। भाजपा में यह पहला मौका होगा जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ कार्यकारी अध्यक्ष भी काम करेगा। हालांकि इससे नड्डा के संगठन चुनाव बाद नए अध्यक्ष चुने जाने के आसार बढ़ गए हैं। 

2- योगी का कड़ा संदेश: तीन दिन से ज्यादा रोकी फाइल तो होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सख्त लहजे में कहा है कि अफसर मुख्यालय में बैठने की बजाय फील्ड में जाकर सरप्राइज विजिट करें। उन्होंने कहा कि अगर विभाग में कोई भी फाइल तीन दिन से ज्यादा रुकी तो अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। पाठ्य पुस्तकें, स्कूल बैग और यूनिफार्म देर से मुहैया करवाने वाले अधिकारियों को उन्होंने फटकार भी लगाई। उन्होंने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों को तत्काल माध्यमिक स्तर तक करने के निर्देश दिये। जिन पांच जिलों में डायट नहीं है, वहां उन्हें खोलने पर भी मुख्यमंत्री ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है।

3- 'वायु' ने रुख बदला तो दिल्ली को मिली राहत,बिहार में गर्मी का रेड अलर्ट

चक्रवाती तूफान वायु के रुख बदलने से दिल्ली को गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार शाम से हो रही हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। बारिश के साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वायु तूफान के चलते दक्षिण पूर्वी दिशा से आने वाली हवा के चलते दिल्ली में अगले तीन-चार दिन तक बादल और हल्की बूंदाबांदी का मौसम बना रहने का अनुमान है।

4- WIvBAN: शाकिब अल हसन और बांग्लादेश के खाते में जुड़े 5 धांसू रिकॉर्ड्स

मौजूदा आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट का 23वां मैच वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच टॉन्टन में खेला गया। शाकिब अल हसन की रिकॉर्ड 124 (नॉटआउट) रनों की पारी के दम पर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया। बांग्लादेश ने 322 रनों के लक्ष्य का पीछा 41.3 ओवर में महज तीन विकेट गंवाकर कर लिया। शाकिब के लिए मौजूदा विश्व कप अभी तक काफी शानदार रहा है। फिलहाल वो टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

5- दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश, पत्नी कमाने योग्य फिर भी गुजाराभत्ता की हकदार

कमाने की योग्यता रखने भर से महिला को गुजाराभत्ता से वंचित नहीं किया जा सकता है। हाईकोर्ट ने गुजाराभत्ता से महिला को वंचित किए जाने के सत्र न्यायालय के आदेश को रद्द करते हुए यह फैसला दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा, "कानून में कमाने की योग्यता जैसे किसी शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया है। ऐसे में महिला को गुजाराभत्ता से वंचित रखना गैरकानूनी है।"

6- 'टशन'-'कुर्बान' के बाद अब इस फिल्म में दिखेगी करीना-सैफ की जोड़ी!

सैफ अली खान और करीना कपूर खान की जोड़ी के दिवानों के लिए एक बड़ी खुश खबरी सामने है। खबरों माने तो लंबे समय बाद करीना कपूर और सैफ अली खान फिर एक साथ बड़े पर्दे पर देखने को मिलेगा। खबर है कि इन दोनों ने एक फिल्म में काम करने जा रहे हैं।

7- सृष्टि के साथ जुड़ाव का विज्ञान है योग : श्री श्री रविशंकर

योग एक ऐसी तकनीक है, जो हमारे शरीर, मन और आत्मा को एक करती है। यह हमारे अंदर से तनाव और कुंठा को दूर करती है। जब हम सामान्य श्वास की तकनीकों, ध्यान, प्राणायाम और कसरतों को करते हैं, तो यह सब हमारे शरीर व मन को अंदर से खुश और अच्छा रहने के लिए प्रेरित करती हैं।

8- पाठशाला में आए बच्चों की तरह सांसदों को मिली सीख

चुनाव जीतकर संसद पहुंचे नवागंतुक सांसदों को पाठशाला में पहली बार आए बच्चों की तरह अपने वरिष्ठों से सीखने को मिला। भाजपा हो या कांग्रेस नए सांसद पार्टी के पुराने सांसदों, वरिष्ठ नेताओं व संसदीय कामकाज में दक्ष पार्टी के पुराने पदाधिकारियों से संसद में आने जाने से लेकर, बैठने, संसद की कार्यवाही, और क्या करना है, क्या नहीं करना है जैसी जानकारी ले रहे थे।

9- छठवें सबसे अमीर रहे अनिल अंबानी अब अरबपति भी नहीं

आरकॉम के मालिक अनिल अंबानी अरबपतियों के क्लब से बाहर हो गए हैं। उनकी संपत्ति 42 अरब डॉलर (2933 अरब रुपये) से घटकर अब महज 0.5 अरब डॉलर (34 अरब रुपये) रह गई है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, उनकी पूंजी सिर्फ 765 करोड़ रुपये रह गई है।

10- डॉक्टरों की हड़ताल का असर: चार हजार सर्जरी रद्द, 80 हजार मरीज भटकते रहे

दिल्ली के अस्पतालों में हड़ताल की वजह से न सिर्फ वार्ड में डॉक्टरों की सेवाएं, ओपीडी प्रभावित हुई और पहले से तय सर्जरी भी रद्द हो गईं। राजधानी दिल्ली में ही सोमवार को पहले से तय लगभग चार हजार सर्जरी हड़ताल की वजह से टाल दी गईं। राजधानी के लगभग 40 अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर थे। वहीं निजी छोटे क्लिनिक भी बंद रहने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 News: BJP working president JP Nadda responsibility of three states assembly elections election