TOP 10 NEWS: bahubali mla anant singh fled from his residence when police reached to arrest him - टॉप 10 न्यूज: गिरफ्तारी की भनक लगते ही बाहुबली विधायक अनंत सिंह फरार, पत्नी से हुई पूछताछ DA Image
10 दिसंबर, 2019|8:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: गिरफ्तारी की भनक लगते ही बाहुबली विधायक अनंत सिंह फरार, पत्नी से हुई पूछताछ

top ten news

1- गिरफ्तारी की भनक लगते ही विधायक अनंत सिंह फरार, पत्नी से हुई पूछताछ

AK-47 रखने के मामले में क बाहुबली विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। विधायक के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। शनिवार देर रात पुलिस जब अनंत कुमार सिंह को गिरफ्तार करने उनके सरकारी आवास पहुंची तो वे भाग चुके थे। सूत्रों की मानें तो विधाय को गिरफ्तारी की भनक पहले ही लग गई थी और जब तक पुलिस उनके आवास पहुंचती वे गायब हो चुके थे।

2- झारखंड: विधानसभा चुनाव में सीटिंग MLAs की टिकट काट सकती है BJP

झारखंड में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होना है। इसके लिए भाजपा जोर-शोर से तैयारी में जुट गई है। राष्ट्रीय नेतृत्व भी चुनावी मोड में काम कर रहा है। नेतृत्व ने प्रदेश के लिए चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी को भी तैनात कर दिया है। पार्टी इस बार 65 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही। 20 फीसदी सीटिंग विधायकों के टिकट काटे जाने की चर्चा, दूसरे दल से आए नेता भी माने जा रहे हैं टिकट के प्रबल दावेदार है।

3- हंसराज हंस की मांग, JNU का नाम बदलकर MNU कर दो

बाहरी दिल्ली से बीजेपी सांसद हंसराज ने जेएनयू में एक कार्यक्रम के दौरान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर कहा कि दुआ करो सब अमन से रहे, बम न चले। हमारे बुजुर्गों ने गलतियां की है हम भुगत रहे हैं। एएनआई के मुताबिक, हंसराज हंस ने जेएनयू में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं कहता हूं इसका नाम बदलकर एमएनयू कर दो, मोदी जी के नाम पर भी तो कुछ होना चाहिए। 

3- सरकार की बाजार उधारी हुई 2.54 लाख करोड़, बजट अनुमान का 57 फीसदी

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और तीन तलाक प्रथा को कानून बनाकर समाप्त करने के बाद मोदी सरकार का फोकस अब देश में विधानसभा और लोकसभा के चुनाव एक साथ कराने पर है। सरकार ने इसके लिए कवायद शुरू कर दी है और कानूनों में संशोधन करने की तैयारी की जा रही है।

4- INDvsWI: प्रैक्टिस मैच के पहले दिन पुजारा का शतक, रोहित का अर्धशतक

भारतीय टीम के 'श्रीमान भरोसेमंद' चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी मजबूत तैयारी का संकेत देते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शनिवार (17 अगस्त) को शानदार शतक जडा़। वहीं, रोहित शर्मा ने भी अर्धशतक जड़ा। भारतीय क्रिकेट टीम विंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड एकादश के खिलाफ कूलिज क्रिकेट ग्राउंड, एंटिगा में अभ्यास मैच खेल रही है।

5- ‘इंशाअल्लाह’ का ऑफर मिलने पर ऐसा था Alia Bhatt का रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट का कहना है कि जब उन्हें फिल्म 'इंशाअल्लाह' में काम करने का प्रस्ताव मिला था तब वह काफी उत्साहित हो गयी थी। बॉलीवुड फिल्मकार संजय लीला भंसाली फिल्म 'इंशाअल्लाह' बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म में सलमान खान और आलिया भट्ट की मुख्य भूमिका है। आलिया भट्ट से पूछा गया कि आपका क्या रिस्पॉन्स रहा जब आपको इंशाअल्लाह फिल्म में सलमान खान के अपोजिट काम करने का ऑफर मिला?

 

6- 'गांधी-नेहरू परिवार के बिना कांग्रेस चलाना मुश्किल'

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार को कहा कि गांधी-नेहरू परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति का पार्टी चला पाना काफी मुश्किल है। उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि गांधी-नेहरू परिवार ही कांग्रेस की ब्रांड इक्विटी हैं।

7- काबुल में एक पार्टी के दौरान हुआ विस्फोट,40 की मौत; 100 से ज्यादा घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार की देर रात हुए आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई है जबकि इस घटना में 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। एक सरकारी अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। इस पार्टी में एक हजार से ज्यादा लोगों को न्यौता दिया गया था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ऐसा लगता है कि यह इस साल काबुल में अब तक का बड़ा हमला है।

8- एम्स में आग, इमरजेंसी सर्विस ठप; सफदरजंग समेत कई अस्पताल भेजे गए मरीज

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शनिवार को भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों को आनन-फानन में सफदरजंग समेत दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करना पड़ा। 34 दमकल गाड़ियां देर रात तक आग पर काबू पाने में जुटी रहीं। अस्पताल में आपातकालीन सेवाएं ठप कर दी गई हैं।

9- ट्वीट कर एसयूवी मांगने पर महिंद्रा बोले, ऐसे तो मेरा धंधा बंद हो जाएगा

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का एक रोचक ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उनके ट्वीट को 20 हजार लाइक मिल चुके हैं। दरअसल एक प्रशंसक ने अचानक महिंद्रा से तोहफे में एसयूवी देने की मांग कर दी थी। विपुल नाम के सोशल मीडिया यूजर ने ट्विटर पर महिंद्रा को लिखा- सर, मैं आपका बड़ा फैन हूं। क्या मेरे जन्मदिन पर आप मुझे महिंद्रा थार गिफ्ट कर सकते हैं।

10- चुनावों से युवा नेतृत्व को उभारेगी भाजपा, 60 साल से कम उम्र के नेताओं को वरीयता

भाजपा में नए व युवा नेतृत्व को सामने लाने की मुहिम संगठन चुनावों से शुरू हो जाएगी। पार्टी कोशिश करेगी कि संगठन के पदाधिकारी साठ साल से ज्यादा उम्र के न हों। मंडल व जिला स्तर पर चालीस से पचास साल की अधिकतम आयु को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके पहले भाजपा ने लोकसभा व विधानसभा चुनावों में 75 साल या उससे ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव न लड़ाने पर प्रभावी तौर पर अमल किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 NEWS: bahubali mla anant singh fled from his residence when police reached to arrest him