DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: भारत की पाक पर जीत के बाद अमित शाह ने किया ट्वीट, लिखा-एक और स्ट्राइक

top 10

1- भारत की पाक पर जीत के बाद अमित शाह ने किया ट्वीट, लिखा-एक और स्ट्राइक

विश्व कप के महामुकाबले में रविवार को भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को सातवीं बार रौंद दिया। इस जीत के साथ भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभी मैचों में जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। वर्षा से तीन बार बाधित इस मैच का फैसला डकवर्थ लुइस नियम से हुआ और भारत ने 89 रन से जीत दर्ज की।

2- 17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से, बजट और तीन तलाक एजेंडे में प्रमुख

17वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू होगा। इस सत्र में पूर्ण बजट  पेश होगा, साथ ही सरकार तीन तलाक समेत कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने की कोशिश करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र से पहले  रविवार को सर्वदलीय बैठक में एजेंडे पर चर्चा की। लोकसभा में कई नए चेहरे होने की बात करते हुए मोदी ने कहा कि  संसद सत्र उत्साह व नई सोच के साथ शुरू होना चाहिए। 26 जुलाई को समाप्ति से पहले सत्र में कुल 30 बैठकें होंगी। पहले दो दिन प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार सांसदों को शपथ दिलाएंगे। 19 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। पांच जुलाई को बजट पेश होगा।

3- कांग्रेस में बदलाव से पहले जिलों का दौरा करेंगे सचिव: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश में संगठन में बड़े बदलाव से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से संबद्ध सभी सचिव जिलों का दौरा करेंगे। उन्होंने अपने सचिवों से जिलों का दौरा कर स्थानीय पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से पार्टी को मजबूत करने के बारे में रायशुमारी करने को कहा है। 

4- युवक के शादी से इनकार करने पर युवती ने उठाया ये खौफनाक कदम

राजधानी दिल्ली के विकासपुरी में 11 जून को युवती और उसके प्रेमी पर तेजाब फेंकने के आरोप में पुलिस ने रविवार शाम युवती को ही गिरफ्तार कर लिया। युवती ने पुलिस को बताया है कि वह पीड़ित से शादी करना चाहती थी, लेकिन वह इसके लिए राजी नहीं था। युवती ने सोचा कि तेजाब से झुलसने पर युवक का चेहरा खराब हो जाएगा और फिर उससे कोई अन्य लड़की शादी नहीं करेगी। वारदात को युवती ने चलती बाइक पर अंजाम दिया, जिसके चलते तेजाब फेंकने के समय वह खुद भी उसकी चपेट में आ गई। फिलहाल विकासपुरी थाना पुलिस आरोपी युवती से पूछताछ कर रही है। 

5- पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने कही ये बात

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद शतकवीर रोहित शर्मा और पाकिस्तानी पारी में दो महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले स्पिनर कुलदीप यादव की खास तौर पर प्रशंसा की। भारत ने रोहित के 140 रन की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाये। इसके जवाब में पाकिस्तान बारिश के कारण निर्धारित किये 40 ओवर में छह विकेट पर 212 रन ही बना पाया।

6- मॉम-डैड और मौसी करिश्मा के संग कुछ यूं छुट्टियां मना रहे हैं तैमूर

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) के लाड़ले नवाबजादे तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) इन दिनों यूरोप (Europe) में अपने परिवार के साथ वेकेशन मना रहे हैं। 

7- Doctors strike: देशभर में आज डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे

देशभर के डॉक्टर सोमवार को हड़ताल पर रहेंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने रविवार को कहा कि वह पहले से घोषित हड़ताल के फैसले पर कायम है। आईएमए ने यह फैसला पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के बाद चल रहे आंदोलन के समर्थन में किया है। आईएमए ने कहा कि बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन और चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून की मांग को लेकर सोमवार को एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया गया है लेकिन आपात सेवाएं इससे बाहर रहेंगी। हालांकि दिल्ली एम्स हड़ताल से अलग रहने का फैसला किया है। 

8- Chandra Grahan 2019: इस साल भी गुरू पूर्णिमा के दिन पड़ेगा चंद्र ग्रहण

इस साल चंद्र ग्रहण आषाढ़ी पूर्णिमा के दिन यानी 16-17 जुलाई की दरमियानी रात में चंद्र ग्रहण पड़ रहा है। यह लगातार दूसरा साल है जब आषाढ़ी पूर्णिमा पर भारत में चंद्र ग्रहण हो रहा है। वर्ष 2018 में भी आषाढ़ी पूर्णिमा के दिन 27-28 जुलाई की मध्यरात्रि में खग्रास चंद्र ग्रहण हुआ था। इस साल करीब तीन घंटे तक आकाश में इस अद्भुत खगोलीय घटना का नजारा देखा जा सकेगा। 16-17 जुलाई की दरमियानी रात 1.32 बजे ग्रहण का स्पर्श होगा। रात्रि 3.01 बजे ग्रहण का मध्य रहेगा। रात्रि 4.30 बजे ग्रहण का मोक्ष होगा। चंद्र ग्रहण का कुल समय 2 घंटे 58 मिनट का रहेगा।

9- पाकिस्तान हवाई क्षेत्र बंद होने से फंसे हजारों भारतीय छात्र

पाकिस्तान की ओर से भारत जाने और आने वाली उड़ानों के लिए अपना एयर स्पेस बंद करने से हजारों भारतीय छात्र मध्य एशियाई देशों में फंस गए हैं। जून से वहां के उच्च शिक्षा संस्थानों में छुट्टियां शुरू हो जाती है और भारतीय छात्र अपने घर आते हैं। लेकिन इस बार छात्रों के टिकट रद्द हो जा रहे हैं और नए टिकटों की दरें सामान्य से तीन से चार गुना तक महंगी पड़ रही हैं। 

10- यमुना जल से ठाकुर जी का स्नान बंद, आरओ के पानी से नहलाया जा रहा

यमुना जल का प्रदूषण कहीं भगवान की सेहत पर असर न डाल दे,  इसलिए ठाकुर बांके बिहारी और द्वारिकाधीश को भी ट्यूबवेल और आरओ के पानी से नहलाया जा रहा है। इतना ही नहीं श्रीकृष्ण जन्मस्थान समेत अन्य प्राचीन मंदिरों में ठाकुरजी के विग्रहों को स्नान कराने के लिए सबमर्सिबल के पानी का इस्तेमाल किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 NEWS: Amit Shah tweeted after India defeat paksitan wrote - One more strike