ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटॉप 10 न्यूज: छुट्टी के दिन अमित शाह ने संभाला गृह मंत्रालय का कार्यभार, पढ़िए अब तक की खास खबरें एक नजर में

टॉप 10 न्यूज: छुट्टी के दिन अमित शाह ने संभाला गृह मंत्रालय का कार्यभार, पढ़िए अब तक की खास खबरें एक नजर में

Action में सरकार : छुट्टी के दिन अमित शाह ने कामकाज संभाला नॉर्थ ब्लॉक के गलियारे में कौतूहल व गहमागहमी के बीच 12 बजकर 20 मिनट के आसपास देश के नए गृहमंत्री अमित शाह मंत्रालय में कार्यभार ग्रहण...

टॉप 10 न्यूज: छुट्टी के दिन अमित शाह ने संभाला गृह मंत्रालय का कार्यभार, पढ़िए अब तक की खास खबरें एक नजर में
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 02 Jun 2019 06:40 AM
ऐप पर पढ़ें

Action में सरकार : छुट्टी के दिन अमित शाह ने कामकाज संभाला

नॉर्थ ब्लॉक के गलियारे में कौतूहल व गहमागहमी के बीच 12 बजकर 20 मिनट के आसपास देश के नए गृहमंत्री अमित शाह मंत्रालय में कार्यभार ग्रहण करने पहुंचे तो सत्ता में उनकी धमक का एहसास बखूबी हो रहा था। छुट्टी के बावजूद नॉर्थ ब्लॉक में मौजूद कर्मी अपने मोबाइल कैमरों में शाह की तस्वीर कैद करने को उत्सुक थे। 

 

Exclusive: स्कूलों में शिक्षा मित्र और शिक्षाकर्मी की भर्ती बंद होगी

प्री-प्राइमरी से उच्च शिक्षा तक आमूलचूल बदलाव के मसौदे के साथ जारी राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2019 के ड्राफ्ट में शिक्षा में बड़े बदलावों पर जोर दिया गया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2019 की इस रूपरेखा ड्राफ्ट शुक्रवार को जारी कर दिया गया।  

 

महिला के मदद मंगाने पर एक्शन में आए एस जयशंकर

देश के नवनियुक्त विदेश मंत्री एस जयशंकर एक महिला के मदद मांगने पर शनिवार को पूरी तरह एक्शन में आ गए।  दरअसल एक महिला ने ट्विटर के जरिये मदद की गुहार लगाई थी। थोड़ी ही देर में विदेश मंत्री हरकत में आ गए और ट्विटर पर ही महिला को पूरी मदद का आश्वासन दिया।

 

ICC WC 2019 AUSvAFG: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से मात दी। अफगानिस्तान ने 38.2 ओवर में 207 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 34.5 ओवर में 3 विकेट पर 209 रन बनाए और आसानी से इस मैच को जीत लिया।

 

दिल्ली में पारा 46 के पार, राजस्थान के चुरू में गर्मी का रौद्र रूप

थार के रेगिस्तान में बसे राजस्थान में गर्मी चढ़ते जेठ महीने के साथ अपने रौद्र रूप में आ गयी है। राज्य के अधिकांश हिस्से लू की चपेट में हैं और गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। बीते चौबीस घंटे में चुरू में पारा 50.8 डिग्री और गंगानगर में 49.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

ध्यान रखें: कार लोन छोटी अवधि के लिए लेना फायदेमंद

कार खरीदने के लिए कंपनियां और बैंक कई तरह की पेशकश करते हैं। इनमें कुल कीमत का 90 फीसदी तक कर्ज और न्यूनतम मासिक किश्त (ईएमआई) जैसी लुभावनी पेशकश भी शामिल है। आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ऐसी पेशकश पर आंखमूंदकर भरोसा न करें। कार खरीदते समय अन्य बातों के साथ  छोटी अवधि का लोन सस्ता पड़ता है।

 

ममता बनर्जी को 10 लाख 'जय श्रीराम' पोस्टकार्ड भेजेगी भाजपा

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने वाली तृणमूल कांग्रेस के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ''जय श्री राम" लिखा दस लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है। पश्चिम बंगाल से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने पीटीआई से कहा, ''हमने मुख्यमंत्री के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है जिन पर 'जय श्रीराम लिखा होगा।

 

50 से ज्यादा महिलाओं के यौन शोषण का आरोपी गिरफ्तार

केरल में 50 से अधिक महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोप में पुलिस ने एक 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। युवक का नाम प्रदीप कुमार बताया जा रहा है। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि एक महिला की शिकायत पर शुक्रवार को एत्तूमनूर के पास अरीपारांबू से प्रदीप को दबोचा गया। शिकायत के मुताबिक प्रदीप पहले सोशल मीडिया पर महिलाओं से दोस्ती करता था। इसके बाद उनकी तस्वीरों से छेड़छाड़ करके अश्लील तस्वीरें बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करता था।

 

EVM से छेड़छाड़ संभव नहीं, वीवीपैट से मिलान में कोई विसंगति नहीं आई'

नवरत्न कंपनियों में शामिल और रक्षा क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रम भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने शनिवार को कहा कि उसके द्वारा बनाई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में छेड़छाड़ संभव नहीं है और लोकसभा चुनावों में ईवीएम और वीवीपैट के बीच ''मिलान में विसंगति" का कोई भी मामला सामने नहीं आया।

 

Good News: दिल्ली से प्रयागराज के लिए हमसफर एक्सप्रेस

राजधानी  दिल्ली से प्रयागराज जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। 13 सितंबर से प्रयागराज जाने के लिए दूरंतो की जगह अब हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी। इस प्रत्येक 20 कोच वाली ट्रेन में करीब 1440 यात्री अधिक सफर कर सकेंगे। प्रत्येक कोच में 70 से अधिक सीटें बढ़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें