DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: लोकसभा में देर रात कामकाज करने का रिकॉर्ड बना, पढ़ें, देश-दुनिया की अन्य बड़ी खबरें

top ten news

1- लोकसभा में देर रात कामकाज करने का रिकॉर्ड बना

सत्रहवीं लोकसभा में गुरुवार को देर रात करीब 12 बजे तक चले निचले सदन ने अपनी शुरुआत में ही देर रात तक कामकाज करने का रिकॉर्ड बना लिया है। हालांकि, पहले भी तीन मौकों पर ऐसा हुआ है जब सदन एक दिन शुरू होने के बाद अगले दिन सुबह तक चला हो। 

2- शर्मनाक: छह महीने में बच्चों के साथ दुष्कर्म के 24 हजार मामले

बच्चों के साथ दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं पर सुप्रीम कोर्ट इस कदर चिंतित हैकि उसने स्वत: संज्ञान लेते हुए जनहित याचिका दायर की है। अदालत ने कहा कि पिछले छह माह में बच्चों से रेप के 24 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं जो झकझोर देने वाले हैं।
 

3- चारा घोटाला: लालू जमानत के बाद भी जेल में रहेंगे

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को चारा घोटाले के देवघर कोषागार से 90 लाख की अवैध निकासी के मामले में शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने उन्हें 50 -50 हजार के दो निजी मुचलके और जुर्माने के पांच लाख रुपये जमा करने का निर्देश दिया है। इस मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल की सजा के साथ दस लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था। हाईकोर्ट ने जुर्माने की आधी राशि जमा करने को कहा। उन्हें अपना पासपोर्ट भी जमा करना होगा।

4- सेमीफाइनल में हार के बाद कोच शास्त्री ने बताई टीम इंडिया की खामी

भारत के विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो जाने के बाद कोच रवि शास्त्री ने स्वीकार किया है कि टीम को मध्यक्रम में एक मजबूत बल्लेबाज की कमी खली। विश्वकप में भारत का मध्यक्रम जूझता रहा और सेमीफाइनल में शीर्ष क्रम के पतन के बाद संभल नहीं पाया। विश्वकप से पहले, टूर्नामेंट के दौरान और टूर्नामेंट के बाद मध्यक्रम में चार नंबर को लेकर चर्चा लगातार जारी है।

5- श्रीदेवी Death Case: डीजीपी के बयान पर बोनी कपूर ने दिया ये जवाब

पिछले साल 24 फरवरी को बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन हो गया था। हाल ही में एक्ट्रेस की मौत पर केरल के डीजीपी ऋषिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है। ऋषिराज सिंह ने केरल के एक न्यूजपेपर में कॉलम लिखा, 'श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने से नहीं हुई थी, बल्कि उनका मर्डर किया गया था। उन्होंने ये दावा फॉरेंसिक एक्सपर्ट और उनके करीबी दोस्त डॉ. उमादथन के हवाले से किया है'।

6- UPSC Prelims Result 2019: यूपीएससी प्रीलिम्स रिजल्ट जारी

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को सिविल सेवा प्रारंभिक (प्री) परीक्षा,2019 के नतीजे घोषित कर दिये। एक सरकारी आदेश में यह जानकारी दी गई है। 2 जून को हुई प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे यूपीएससी की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। सरकार ने बयान में कहा है कि परीक्षा के नियमों के मुताबिक इन सभी अभ्यर्थियों (प्रारंभिक परीक्षा के चरण को पार करने वालों) को मुख्य परीक्षा के लिए एक विस्तृत आवेदन फार्म भरना होगा, जो आयोग की वेबसाइट पर एक अगस्त से 16 अगस्त शाम छह बजे तक उपलब्ध रहेगा। 

7- विधायकों का इस्तीफा एक बार में स्वीकार करें: बिहार विधानसभा अध्यक्ष

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कर्नाटक में विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेने में कर्नाटक के अपने समकक्ष के.आर रमेश कुमार की ओर से हो रहे “विलंब” पर शुक्रवार को असहमति जाहिर की। 

8- ऐहतियात : ऋषिकेश का 90 साल पुराना ‘लक्ष्मण झूला' बंद

ब्रिटिश काल में गंगा नदी के ऊपर निर्मित करीब 450 फिट लंबे और 5 फिट चौड़े स्पॉन वाले लक्ष्मणझूला पुल पर शासन ने शुक्रवार से आवाजाही पर रोक लगा दी है। 90 साल पहले बने पुल की जीर्ण-शीर्ण हालत के चलते यह निर्णय लिया है। ताकी संभावित दुर्घटना में जानमाल का नुकसान न हो। लक्ष्मणझूला, तपोवन क्षेत्र में आवागमन का एकमात्र साधन झूला पुल बंद होने से हजारों लोगों की लाइफ लाइन थम गई है। 

9- सितंबर में अमेरिका का दौरा कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की आगामी बैठक के लिए सितंबर में अमेरिका का दौरा कर सकते हैं। संभवत: वह अपने दौरे के दौरान ह्यूस्टन में भारतीय मूल के अमेरिकियों को संबोधित भी करेंगे। भारतीय समुदाय के नेताओं ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

10- भारत में 10 साल में 27.1 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर, झारखंड सबसे आगे

संयुक्त राष्ट्र की एक ताजा रिपोर्ट में कहा गया कि भारत में पिछले 10 साल (2006 से 2016) में 27.1 करोड़ लोग गरीबी के दायरे से बाहर हुए। गरीबी के ग्लोबल इंडेक्श (एमपीआई) में भारत सबसे ज्यादा तेजी से नीचे आया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:TOP 10 NEWS: 17th Lok Sabha make Record of working late night